NET Exam: नेट परीक्षा के शातिर नकलची: स्क्रीन शेयरिंग कर एग्जाम दे रहे थे मुन्नाभाई, UP STF ने यूं दबोचा
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand2031641

NET Exam: नेट परीक्षा के शातिर नकलची: स्क्रीन शेयरिंग कर एग्जाम दे रहे थे मुन्नाभाई, UP STF ने यूं दबोचा

Aligarh News : अलीगढ़ के गभाना थाना क्षेत्र के संतसार पब्लिक स्‍कूल में नेट परीक्षा के लिए सेंटर बनाया गया था. यहां एक छात्रा दूसरी की जगह पर बैठकर परीक्षा दे रही थी. यूपी एसटीएफ की टीम ने उसे रंगे हाथ दबोच लिया. 

UP STF Caught Solvers Gang

Aligarh News : अलीगढ़ में नेट परीक्षा के दौरान यूपी एसटीएफ की टीम को बड़ी सफलता हाथ लगी है. यूपी एसटीएफ ने नेट परीक्षा में नकल कराते हुए एक पीएसी के जवान समेत तीन मुन्‍ना भाइयों को रंगे हाथ पकड़ा है. पकड़े गए आरोपियों से एसटीएफ की टीम कर पूछताछ कर रही है. इसमें गए दो आरोपी पैसा लेकर दूसरों की जगह परीक्षा देने आए थे. 

नकल कराते रंगे हाथ पकड़ा 
दरअसल, नेट की परीक्षा के लिए गभाना थाना क्षेत्र के संतसार पब्लिक स्‍कूल को सेंटर बनाया गया था. यहां प्रीति नाम की एक छात्रा को नकल कराया जा रहा था. यूपी एसटीएफ की टीम ने परीक्षा केंद्र पहुंचकर छात्रा को नकल कराते हुए रंगे हाथ पकड़ लिया. जांच में पता चला कि छात्रा दूसरी की जगह पर परीक्षा दे रही थी. 

दूसरी की जगह परीक्षा दे रही थी छात्रा 
छात्रा ने पूछताछ में बताया कि उसे ललित ने वहां बैठने के लिए कहा है. तीन लोग लैब में बैठे हैं. इसके बाद एसटीएफ ने लैब में बैठकर पेपर सॉल्व करा रहे पीएसी के कांस्टेबल कृष्ण कुमार ढागर पुत्र शेर सिंह, उसके सगे भाई समय सिंह निवासी भमरौला और आकाश पुत्र अतर सिंह निवासी नगला दानी को गिरफ्तार कर लिया. 

15वीं वाहिनी पीएसी में तैनात आरोपी 
तीनों परीक्षा में नकल कराने के लिए रुपये लेते थे और उसे आपस में बांट लेते थे. इनका चौथा साथी जीतू उर्फ जितेंद्र सिनसिनवार उर्फ ललित है, जो फरार चल रहा है. सिपाही ने पूछताछ में बताया कि वह 15वीं वाहिनी पीएसी की एच कंपनी में आरक्षी के पद पर तैनात है और इस समय छुट्टी पर चल रहा है. सभी के खिलाफ गभाना थाने में मुकदमा दर्ज कराया गया है. 

Trending news