PM Kisan Kist: पीएम किसान सम्‍मान निधि की 15वीं किस्‍त जारी, प्रधानमंत्री मोदी ने दिया तोहफा
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand1960046

PM Kisan Kist: पीएम किसान सम्‍मान निधि की 15वीं किस्‍त जारी, प्रधानमंत्री मोदी ने दिया तोहफा

PM Kisan Samman Nidhi Yojana 15th Installment released: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बुधवार को झारखंड में आयोजित एक कार्यक्रम में पीएम किसान सम्‍मान निधि की 15वीं किस्‍त जारी कर दी. 

PM Kisan Samman Nidhi Yojana 15th Installment

PM Kisan Kist kab aayegi: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बुधवार को प्रधानमंत्री किसान सम्मान निधि की 15वीं किस्त जारी कर दी है. यूपी समेत देशभर के किसान अपने बैंक अकाउंट में राशि चेक कर सकते हैं. पीएम किसान सम्‍मान निधि की 15वीं किस्‍त के 2000 रुपये करीब 8 करोड़ किसानों के खाते में पहुंच गई है. योजना के तहत करीब 18 करोड़ रुपये की धनराशि हस्तांतरित की गई है.

पीएम मोदी ने झारखंड से जारी की धनराशि 
बता दें कि पीएम मोदी बुधवार को झारखंड के खूंटी में आयोजित एक कार्यक्रम में पहुंचे थे. इस दौरान पीएम मोदी ने एक साथ आठ लाख किसानों के खाते में पीएम किसान सम्‍मान निधि की 15वीं किस्‍त जारी कर दी. किसान भाई इस योजना से जुड़ी जानकारी के लिए pmkisan-ict@gov.in पर ईमेल भेज सकते हैं. साथ ही वह हेल्पलाइन नंबर 155261 या 1800115526 या फिर 011-23381092 पर संपर्क कर सकते हैं.

पीएम मोदी की महत्‍वाकांक्षी योजना
बता दें कि प्रधानमंत्री किसान सम्मान निधि योजना केंद्र सरकार की महत्वपूर्ण योजनाओं में से एक है. इसके तहत जरूरतमंद पात्र किसानों को 6 हजार रुपये सालाना की आर्थिक मदद मोदी सरकार द्वारा दी जा रही है. अब तक योजना की 14 किस्तों का पैसा किसानों के खाते में भेजा जा चुका था. अब लाभार्थियों को 15वीं किस्त भी भेज दी गई है. 

कब-कब जारी होती है किस्‍त 
बता दें कि पीएम मोदी ने इस योजना की शुरुआत 24 फरवरी 2019 को की थी. योजना का उद्देश्‍य था कि किसानों को आर्थिक रूप से मजबूत बनाया जा सके. योजना की पहली किस्‍त अप्रैल, दूसरी किस्‍त जुलाई और तीसरी किस्‍त नवंबर महीने में जारी की जाती है. 

 

Watch: सेल्फी लेने आए फैन को नाना पाटेकर ने जड़ा थप्पड़, वीडियो हुआ वायरल

Trending news