उत्तर प्रदेशः मुस्लिम परिवार के 20 सदस्यों ने अपनाया हिंदू धर्म, मंगलवार को होगा नामकरण
Advertisement

उत्तर प्रदेशः मुस्लिम परिवार के 20 सदस्यों ने अपनाया हिंदू धर्म, मंगलवार को होगा नामकरण

धर्म परिवर्तन का मामला सामने आने जिले के अधिकारियों में हड़कम्प मचा हुआ है और डीएम बागपत ने पूरे मामले को लेकर जांच बैठा दी है.

पीड़ित मुस्लिम परिवार के 20 लोगों के धर्म परिवर्तन कर लेने के मामले को लेकर हिन्दू संगठन के कार्यकर्ता भी मौके पर पहुंचे और सभी लोगो को अपने गले लगाकर उनका हिन्दू धर्म मे स्वागत किया है

कुलदीप चौहान, बागपतः युवक की हत्या के एक मामले में पुलिस की कार्यशैली से परेशान मुस्लिम परिवार के 20 लोगों ने सोमवार को एसडीएम बड़ौत को एफिडेविट देकर स्वेच्छा से इस्लाम धर्म को छोड़ कर हिन्दू धर्म अपना लिया है. जिसके चलते हिन्दू संगठन के कार्यकर्ता मंगलवार को पीड़ितों के गांव में हवन यज्ञ कर रीति रिवाज के साथ सभी 20 लोगों का नामकरण कराएंगे वहीं धर्म परिवर्तन का मामला सामने आने जिले के अधिकारियों में हड़कम्प मचा हुआ है और डीएम बागपत ने पूरे मामले को लेकर जांच बैठा दी है.

दरअसल मामला छपरौली थाना क्षेत्र के बदरखा गांव का है जहां गांव के ही रहने वाले अख्तर अली अपने परिवार के साथ अपनी एक रिस्तेदारी कोतवाली बागपत क्षेत्र निवाड़ा गांव में रहता था और उनका बेटा कपड़े का व्यापार करता था और जुलाई माह में उनके बेटे गुलहशन अली का शव उनकी ही दुकान में खूंटी पर लटका हुआ मिला था. परिजनों का आरोप था कि मुस्लिम समाज के ही कुछ दबंगो ने उसकी हत्या करने के बाद शव को खूंटी पर लटका दिया था. लेकिन पुलिस ने उनकी एक न सुनी और हत्या को आत्महत्या में दर्ज कर शव को जबरन दफ़नवा दिया गया. जिसकी शिकायत पीड़ितों ने जिले के आला अधिकारियों से कर उचित कार्रवाई की मांग की लेकिन उनकी कोई सुनवाई नहीं हुई तो पीड़ितों ने धर्म परिवर्तन करने का फैंसला लिया है.

fallback

इसलिए अपनाया हिन्दू धर्म
बदरखा गांव के अख्तर अली ओर उनके परिवार का कहना है कि इस्लाम धर्म मे रहकर हम अपने बेटे को न्याय नही दिला सकते क्योंकि मुस्लिम धर्म के दबंगो ने ही हमारे बेटे की हत्या की है और अभी भी पूरे परिवार का जीना मुहाल कर रखा है आरोपी दबंग आये दिन अब दबंग परिवार को जान से मारने की धमकी दे रहे है जिसकी दहशत में पीड़ितों ने अपना गांव छोड़ दिया है जिसके तहत उन्होंने इस्लाम धर्म छोड़कर हिन्दू धर्म अपना लिया है क्योंकि उन्हें हिन्दू धर्म मे ही रहकर न्याय मिल सकता है जिसके चलते परिवार के 20 लोगो ने आज बड़ौत एसडीएम को एफिडेविट देकर हिन्दू धर्म अपनाने की मांग की है.

fallback

रीति रिवाज से होगा नामकरण
पीड़ित मुस्लिम परिवार के 20 लोगों के धर्म परिवर्तन कर लेने के मामले को लेकर हिन्दू संगठन के कार्यकर्ता भी मौके पर पहुंचे और सभी लोगो को अपने गले लगाकर उनका हिन्दू धर्म मे स्वागत किया है और हिन्दू युवा भारत संगठन के तत्वावधान में कल छपरौली थाना क्षेत्र के बदरखा गांव में हवन यज्ञ कर हिन्दू रीति रिवाज के साथ सभी का नामकरण करने का एलान किया है. वहीं पूरा मामला मीडिया में आने के बाद जिले के आला अधिकारियों में हड़कम्प मचा हुआ है ओर पूरे मामले को लेकर डीएम बागपत ने उच्च स्तरीय जांच बैठा दी है.

Trending news