आज की ताजा खबर: यूपी-उत्तराखंड की इन खबरों पर बनी रहेगी नजर, पढ़ें 7 जनवरी के बड़े समाचार
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand1517677

आज की ताजा खबर: यूपी-उत्तराखंड की इन खबरों पर बनी रहेगी नजर, पढ़ें 7 जनवरी के बड़े समाचार

आज की ताजा खबर:  मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी आज जोशीमठ जाएंगे, लेंगे ग्राउंड जीरो का जायजा. लखनऊ-कोहरे का कहर,कड़कड़ाती ठंड, डे कोल्ड जैसी स्थिति बसपा के पूर्व मंत्री और मीट कारोबारी याकूब कुरैशी और  उसका बेटा इमरान कुरैशी को दिल्ली से गिरफ्तार कर लिया गया है.

 

 

आज की ताजा खबर: यूपी-उत्तराखंड की इन खबरों पर बनी रहेगी नजर, पढ़ें 7 जनवरी के बड़े समाचार

उतर प्रदेश उत्तराखंड समाचार 7 जनवरी 2023: आज 7 जनवरी 2023 है.  मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी आज जोशीमठ जाएंगे, लेंगे ग्राउंड जीरो का जायजा. लखनऊ-कोहरे का कहर,कड़कड़ाती ठंड, डे कोल्ड जैसी स्थिति-लखनऊ से नोएडा तक जमा देने वाली सर्दी, बसपा के पूर्व मंत्री और मीट कारोबारी याकूब कुरैशी और  उसका बेटा इमरान कुरैशी को दिल्ली से गिरफ्तार कर लिया गया है.पिता और बेटे की गिरफ्तारी दिल्ली के चांदनी महल थाना इलाके से हुई समेत उत्तर प्रदेश और उत्तराखंड से जुड़ी राजनीति (Politics News), शिक्षा (Education News), धर्म (Religion News), रोजगार (Job) और क्राइम (Crime News) की खबरों और हर छोटी-बड़ी खबरें मिलेंगी.​

 

मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी आज जोशीमठ जाएंगे, लेंगे ग्राउंड जीरो का जायजा 
मुख्यमंत्री शनिवार को जोशीमठ पहुंचेंगे और वहां भेजे गए विशेषज्ञ दल, जिला प्रशासन और जोशीमठ बचाओ अभियान से जुड़े प्रतिनिधियों के साथ बैठक करेंगे। मुख्यमंत्री प्रभावित इलाकों का दौरा भी करेंगे और प्रभावित परिवारों से भी मिलेंगे. तकनीकी विशेषज्ञों की टीम जोशीमठ में मौजूद, मुख्यमंत्री धामी ने कहा-हालात पर है पूरी 

मुख्यमंत्री ने जोशीमठ में हो रहे भू-धंसाव की उच्चाधिकारियों के साथ की समीक्षा
सचिव आपदा प्रबंधन, आयुक्त गढ़वाल मण्डल और जिलाधिकारी से वीडियो कांफ्रेंसिंग के माध्यम से सीएम ने ली विस्तृत जानकारी. भु-धंसाव से प्रभावित संकटग्रस्त परिवारों के पुनर्वास की वैकल्पिक व्यवस्था सुनिश्चित करने के दिये निर्देश.सभी संबंधित विभागों को दिये टीम भावना के साथ कार्य करने के निर्देश.

Joshimath Sinking-प्रभावित परिवारों को 6 महीने तक मिलेंगे 4,000 रुपए
हाई लेवल बैठक में सीएम ने किसी सुरक्षित जगह पर एक बड़ा अस्थाई पुनर्वास केंद्र बनाने का आदेश दिया है. मुख्यमंत्री ने इस बैठक में निर्देश दिया कि डेंजर जोन को तुरंत खाली किया जाना चाहिए और डिजास्टर कंट्रोल रूम को एक्टिव किया जाना चाहिए। सरकार ने यह भी घोषणा की है कि मुख्यमंत्री राहत कोष (CM Relief Fund) से अगले छह महीनों के लिए सभी प्रभावित परिवारों को 4,000 रुपए दिए जाएंगे.

लखनऊ-कोहरे का कहर,कड़कड़ाती ठंड, डे कोल्ड जैसी स्थिति-लखनऊ से नोएडा तक जमा देने वाली जनवरी
उत्तर प्रदेश में लोगों को भीषण ठंड का सामना करना पड़ रहा है.कड़कड़ाती ठंड के कारण डे कोल्ड जैसी स्थिति बनती दिख रही है. ठंडी हवाओं के कारण लोगों को अधिक परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। राजधानी लखनऊ से लेकर नोएडा तक कड़कड़ाती ठंड का अहसास लोगों को हो रहा है. लखनऊ से नोएडा तक सुबह से ही आसमान में फॉग का असर दिख रहा है.  ठंड का असर लगातार बढ़ने के कारण आम जनजीवन अस्त-व्यस्त हो गया है। जनवरी की शुरुआत से ही भीषण ठंड का सामना प्रदेश के लोगों को करना पड़ रहा है.

 ज्ञानवापी मामले पर सुनवाई आज
बनारस-आज होगी ज्ञानवापी मामले पर सुनवाई, सभी मुकदमों को एक साथ जिला अदालत में सुनने के लिए चार वादी महिलाओं ने दायर की है याचिका.

बसपा के पूर्व मंत्री याकूब कुरैशी गिरफ्तार
बसपा के पूर्व मंत्री और मीट कारोबारी याकूब कुरैशी और  उसका बेटा इमरान कुरैशी को दिल्ली से गिरफ्तार कर लिया गया है.पिता और बेटे की गिरफ्तारी दिल्ली के चांदनी महल थाना इलाके से हुई है. पुलिस की टीम दोनों को लेकर दिल्ली से मेरठ लाया जा रहा है. दोनों पर एक सप्ताह पहले ही पुलिस ने 50 हजार का इनाम घोषित किया था. इस मामले में मेरठ पुलिस बड़ा खुलासा कर सकती है.

कार सवार ने छात्र को एक किलोमीटर तक घसीटा
हरदोई में दिल्ली के कंझावला जैसी घटना हुई है। ट्यूशन पढ़कर लौट रहे साइकिल सवार छात्र का पैर एक कार में फंस गया। कार ड्राइवर छात्र को करीब 950 मीटर तक घसीटता ले गया। लोग चिल्लाते हुए कार के पीछे दौ़ड़ते रहे। कार को लोगों ने आगे से घेरकर रोका और चालक की पिटाई कर दी। कार में तोड़फोड़ भी की और जलाने की कोशिश की। मौके पर पहुंची पुलिस ने हालात को संभाला। घायल छात्र को अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

ग्रेटर नोएडा:ड्रोन से चल रही तेंदुए की तलाश, अजनारा ली गार्डन सोसायटी में लॉकडाउन जैसे हालात
अजनारा ली गार्डन सोसायटी के पास दिखा तेंदुआ पकड़ में नहीं आया है। पूरे इलाके में दहशत का माहौल है. निवासियों ने बताया कि मौजूदा समय में सोसायटी की स्थिति कोविड के दौरान लगे लॉकडाउन की तरह हो गई है. तेंदुए को पकड़ने के लिए वन विभाग की टीम का सर्च ऑपरेशन चल रहा है.पिंजरा, जाल लगाने के साथ निगरानी बढ़ा दी गई है.टीम ड्रोन की मदद से इलाके में तेंदुए की तलाश कर रही है.

रायबरेली-केशव प्रसाद मौर्य ने अखिलेश यादव पर कसा तंज:कहा- वह खुद बेरोजगार हैं, इसलिए उनको पूरा यूपी बेरोजगार नजर आता है
यूपी सरकार के उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्या ने सपा सुप्रीमो अखिलेश यादव के बढ़ती बेरोजगारी वाले बयान पर पलटवार किया है. उन्होंने प्रदेश में बढ़ती बेरोजगारी वाले अखिलेश यादव के बयान पर रायबरेली में कहा कि जनता ने उन्हें खुद बेरोजगार कर दिया है, भाजपा की सरकार है. अखिलेश सत्ता में रहने को रोजगार मानते हैं। डिप्टी सीएम केशव मौर्या यहां शिवगढ़ विकासखंड में नेरुआ रायपुर गांव के विकास कार्यो का जायजा लेने पहुंचे थे. इस दौरान डिप्टी सीएम ने गांव में नव निर्मित ओपन जिम का निरीक्षण किया और साथ ही उसके प्रांगण में पौधारोपड़ भी किया।डिप्टी सीएम की अगवानी में जिलाधिकारी से लेकर मुख्य विकास अधिकारी व सरकारी अमला चाक चौबंद दिखा। इसके बाद उन्होंने गांव में आयोजित चौपाल में शिरकत की और ग्रमीणों की समस्याओं को सुनकर मौके पर मौजूद अधिकारियो को जल्द से जल्द निस्तारित करने का निर्देश दिया.

कानपुर-सपा विधायक इरफान सोलंकी की पत्नी का आरोप,जेल में हो रहा मेरे पति का उत्पीड़न, नहीं मिल रहा इलाज तक
कानपुर में सपा विधायक इरफान सोलंकी पर लगे आरोपों पर आज उनकी मां, पत्नी व वकील गौरव दीक्षित मीडिया के सामने आए. उन्होंने विधायक पर अब तक लगे सभी आरोपों को पूरी तरह नकारा. कहा की जाजमऊ पुलिस ने उनके खिलाफ मनगढ़ंत मुकदमे दर्ज किए हैं. विधायक के खिलाफ जिन लोगों ने मुकदमे दर्ज कराए हैं. उन सभी के खिलाफ अलग-अलग थानों में गंभीर धाराओं में मुकदमे दर्ज हैं. विधायक ने अपराधियों के खिलाफ थे इसलिए विधायक के खिलाफ उन्होंने मुकदमे दर्ज कराएं. मकान जलाने का आरोप लगाने वाली महिला विधायक से 15 लाख रुपए रंगदारी वसूल चुकी. बैंक का स्टेटमेंट हमारे पास है.महिला लगातार फर्जी मुकदमे दर्ज कराने की धमकी दे रही थी. दूसरे के आधार कार्ड पर यात्रा करने का आरोप विधायक पर लगा है. यह भी पूरी तरह गलत है. अशरफ अली के साथ पुलिस ने मारपीट कर उसका आधार कार्ड लिया है. जिसकी शिकायत विधायक ने लिखित तौर पर पुलिस को दी. विधायक इरफान सोलंकी बुरी तरह बीमार हैं. इसके बाद भी उनका इलाज नहीं कराया जा रहा. उन्हें रीड की हड्डी में लगातार दर्द हो रहा है. भीषण ठंड के बाद भी जेल में उन्हें पर्याप्त कपड़े नहीं दिए जा रहे है। जिस कारण ठंड की वजह से विधायक लगातार बीमार होते जा रहे हैं। पुलिस के बड़े अधिकारियों और मुख्यमंत्री के प्रति इरफान का परिवार नरम दिखा. जाजमऊ पुलिस पर उन्होंने कई गंभीर आरोप लगाएं.

लखनऊ-यूपी में 2024 को लेकर भाजपा का मेगा प्लान
यूपी में 80 लोकसभा सीटों को देखते हुए भाजपा ने एक बड़ा मेगा प्लान तैयार किया है । इस प्लान के तहत यूपी सरकार के मंत्री, केंद्रीय मंत्री, केंद्रीय भाजपा नेतृत्व और यूपी बीजेपी संगठन के तमाम लोगों को हर एक लोकसभा में बड़ी जिम्मेदारी दी जाएगी ।एक तरफ जहां केंद्र और यूपी सरकार की तमाम उपलब्धियों को इन लोकसभा क्षेत्रों में बताया जाएगा तो वही संगठन के लिहाज से केंद्रीय संगठन और उत्तर प्रदेश संगठन के बीच में हर लोकसभा सीट की बूथवार जानकारी साझा की जाएगी

लखनऊ-राजधानी में होने वाले जी 20 शिखर सम्मेलन के लिए एलडीए मुख्यालय में वॉर रूम बनेगा 
तैयारियों पर नजर रखी जाएगी एलडीए और नगर निगम के अधिकारी व कर्मचारियों को आठ-आठ घंटे की दो शिफ्टों में तैनात किए जाएंगे.

लखनऊ-ग्लोबल इंवेस्टर समिट को लेकर के जिला प्रशासन अपनी तैयारियों में जुटा
साथ ही साथ राजधानी लखनऊ से भी बड़े व्यापारी इस बार इन्वेस्टर्स समिट में इन्वेस्टर्स के तौर पर रहेंगे इसको लेकर के जिला प्रशासन ने खासतौर से तैयारी हैं किसान युवा और उद्योगपतियों से प्रशासन से बातचीत और समन्वय स्थापित कर इन्वेस्टर समिट में लखनऊ से भी ज्यादा की प्लानिंग है.

WATCH: कभी अफेयर्स तो कभी बोल्ड फोटोशूट के लिए सुर्खियों में रहीं बिपाशा बसु

 

Dhanu Sankranti: इस दिन सूर्य करेंगे राशि परिवर्तन,धनु संक्रांति से शुरू हो जाएगा खरमास, जानें तिथि-महत्व और शुभ मुहूर्त

Solar Eclipse 2022: अगले 30 साल देश में लगेंगे इतने सूर्य ग्रहण, यहां जानें 2022 से 2051 तक दिखने वाले Surya Grahan की तारीख और समय

Trending news