योगी के ड्रीम प्रोजेक्ट में अक्षय कुमार और बोनी कपूर की एंट्री, फिल्म सिटी पर दिया प्रजेंटेशन
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand2083365

योगी के ड्रीम प्रोजेक्ट में अक्षय कुमार और बोनी कपूर की एंट्री, फिल्म सिटी पर दिया प्रजेंटेशन

UP News : नोएडा में बनने जा रही नई फिल्म सिटी का डेवलपर कौन होगा. इस पर जल्द ही मुहर लग जाएगी. फिल्म सिटी का डेवलपर बनने की रेस में अक्षय कुमार, बॉनी कपूर समेत कई दिग्गज हस्तियां शामिल हैं.

योगी के ड्रीम प्रोजेक्ट में अक्षय कुमार और बोनी कपूर की एंट्री, फिल्म सिटी पर दिया प्रजेंटेशन

नोएडा। यूपी के नोएडा में बनने जा रही फिल्म सिटी उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ का ड्रीम प्रोजेक्ट है. इस फिल्म सीटी को 1,000 एकड़ से अधिक भूमि पर इंटरनेशनल लेवल पर बनाने की तैयारी है. इस फिल्म सिटी को बनाने के लिए टी-सीरीज, अक्षय कुमार, बोनी कपूर सहित दिग्गजों की चार कंपनियों रेस में शामिल हैं. शनिवार को इस प्रोजेक्ट के लिए चारों कंपनियों ने अपना प्रेजेंटेशन दिया, जिन्हें टेक्निकल पैरामीटर पर सफल पाया गया है. अब तीस जनवरी को इस पर अंतिम फैसला होगा.

ये कंपनियां रेस में शामिल
परियोजना से जुड़े अधिकारियों के मुताबिक शनिवार को सुपर कैसेट्स इंडस्ट्रीज प्राइवेट लिमिटेड (टी-सीरीज), सुपरसोनिक टेक्नोबिल्ड प्राइवेट लिमिटेड (मैडॉक फिल्म्स, केप ऑफ गुड फिल्म्स एलएलपी), बेव्यू प्रोजेक्ट्स एलएलपी (बोनी कपूर) और 4 लायंस फिल्म्स प्राइवेट लिमिटेड (केसी बोकाडिया और अन्य) ने इस ग्रीनफील्ड परियोजना के लिए अपना प्रेजेंटेशन दिया.

30 जनवरी को लगेगी बोली
बताया जा रहा है कि सुपरसोनिक टेक्नोबिल्ड से जुड़े अक्षय कुमार वर्चुअली इस मीटिंग मे जुड़े, जबकि बेव्यू प्रोजेक्ट्स से जुड़े बोनी कपूर प्रेजेंटेशन के दौरान ग्रेटर नोएडा में यमुना एक्सप्रेसवे अथॉरिटी दफ्तर में मौजूद रहे. बताया जा रहा है कि कि सभी चारों कंपनियां तकनीकी मूल्यांकन में सफल रही हैं. अब इंटरनेशनल फिल्म सिटी के डेवलपर के लिए फाइनेंशियल बिड 30 जनवरी को दोपहर 2.30 बजे शुरू होगी. 

यह भी पढ़ेंयूपी में कई ASP और DSP के तबादले, अभिनव त्यागी प्रयागराज से पहुंचे कुशीनगर

राज्य सरकार से मंजूरी के बाद शुरू होगा काम
मिली जानकारी के मुताबिक इस परियोजना को पब्लिक प्राइवेट पार्टनरशिप मॉडल पर तैयार किया जा रहा है. यूपी सरकार को सबसे अधिक राजस्व की हिस्सेदारी पेशकश करने वाली कंपनी को ग्रीनफील्ड परियोजना का डेवलपर बनाया जाएगा. इसके बाद चयनित डेवलपर का प्रस्ताव राज्य सरकार को भेजा जाएगा. शासन स्तर से स्वीकृति मिलने के बाद डेवलपर को जमीन आवंटित कर दी जाएगी और निर्माण काम प्रारंभ हो जाएगा.

Trending news