आगरा से दिल्ली तक नेशनल हाईवे पर नहीं लगेगा जाम, NHAI का बाइक-कार पर बड़ा फैसला
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand1892445

आगरा से दिल्ली तक नेशनल हाईवे पर नहीं लगेगा जाम, NHAI का बाइक-कार पर बड़ा फैसला

Agra News: यूपी के आगरा से दिल्ली तक अब नेशनल हाईवे पर जाम नहीं लगेगा. हाइवे के मुख्य मार्ग पर अब सिर्फ बड़े वाहने ही चलेंगे. छोटे वाहन अब सर्विस रोड पर यात्रा करेंगे. हाइवे पर जहां भी सर्विस मार्ग नहीं है वहां पर सड़क बनाने का काम शुरू किया जाएगा.  

highway (File Photo)

आगरा: उत्तर प्रदेश के आगरा से दिल्ली यात्रा करने वाले लोगों के लिए जरूरी खबर है. नेशनल हाइवे-19 पर आगरा से दिल्ली तक मुख्य मार्ग पर छोटे वाहन नहीं चलेंगे. मुख्य मार्ग पर सिर्फ बड़े वाहन जैसे बस, ट्रक आदि को चलने की अनुमति होगी. छोटे वाहन अब सर्विस रोड पर यात्रा करेंगे. मुख्य मार्ग पर वाहनों का भार कम करने के लिए यह फैसला लिया गया है. साथ ही इससे हाइवे पर होने वाली दुर्घटनाओं में भी कमी आएगी. हाइवे पर सर्विस मार्गों को पूरी तरह विकसित की कवायद चल रही है. हाइवे पर जहां भी सर्विस मार्ग नहीं है वहां पर सड़क बनाने का काम शुरू किया जाएगा.  

हाइवे पर दोनों तरफ बनेगी सर्विस रोड
जानकारी के मुताबिक आगरा से दिल्ली बदरपुर तक सर्विस मार्ग की लंबाई 140 किलोमीटर है. बहुत सी जगहों पर सर्विस रोड नहीं बना है, जिसकी वजह से छोटे और बड़े वाहन मुख्य मार्ग पर एक साथ यात्रा करते हैं. इससे कई बार बड़े हादसे भी हुए हैं जिनमें कई लोगों की जान गई. 180 किलोमीटर लंबे हाइवे पर दोनों तरफ सर्विस मार्ग बनाने की योजना है. हाइवे पर जहां भी सर्विस नहीं है वहां मार्ग बनाया जाएगा. नेशनल हाइवे अथॉरिटी ऑफ इंडिया की ओर से हाइवे पर सर्विस मार्गों को बनाने का प्रस्ताव दिया गया है.

UP News: उन्नाव से सुल्तानपुर तक 12 जिलों के अस्पतालों को दिवाली तोहफा, CM योगी ने खोला खजाना

बताया जा रहा है हाइवे पर कई स्थानों पर सर्विस मार्ग नहीं बना है. आगरा में गुरु का ताल के बाद और मंडी के पास सर्विस मार्ग नहीं बना है. इसके अलावा भी हाइवे पर कई स्थानों पर यही स्थिति देखने को मिलती है. इससे छोटे वाहन कभी सर्विस रोड पर चलते हैं और कभी मुख्य मार्ग पर आ जाते हैं. हाइवे पर रोजाना हजारों लोग इसी तरह सफर तय करते हैं. सर्विस मार्ग बनने के बाद बाइक और कारों को मुख्य मार्ग पर आने की आवश्यकता नहीं पड़ेगी. मुख्य मार्ग पर सिर्फ बड़े वाहन चलेंगे. इससे मुख्य मार्ग पर वाहनों का भार कम होगा. 

Watch: बागेश्वर सरकार बाबा धीरेंद्र शास्त्री प्रेम और भक्ति की मिसाल, देखिये किनके पैरों में गिरकर किया दंडवंत प्रणाम

 

Trending news