Prayagraj: यूपी में गरमाई छात्रसंघ राजनीति, लखनऊ यूनिवर्सिटी में बवाल, इलाहाबाद में भी छात्र उग्र
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand1919433

Prayagraj: यूपी में गरमाई छात्रसंघ राजनीति, लखनऊ यूनिवर्सिटी में बवाल, इलाहाबाद में भी छात्र उग्र

मंगलवार को प्रदेश के दो बड़े विश्वविद्यालयों में छात्रों के विरोध प्रदर्शशन की खबरें आई. इलाहाबाद विश्वविद्यालय में एडमिशन को लेकर प्रदर्शन कर रहे छात्रों पर पुलिस ने लाठीचार्ज किया तो वहीं लखनऊ में छात्र संघ चुनाव का मुद्दा गरमा गया है.

Prayagraj News

मोहम्मद गुफरान/प्रयागराज : इलाहाबाद विश्वविद्यालय में मंगलवार को बवाल मच गया. यहां एडमिशन को लेकर धरने पर बैठे छात्रों पर लाठीचार्ज किया गया है. इलाहाबाद विश्विद्यालय के प्रॉक्टर पर लाठीचार्ज का आरोप लगा है. इलाहाबाद विश्वविद्यालय के गेट पर धरने पर बैठे छात्रों पर लाठीचार्ज किया गया है. निहत्थे छात्रों पर लाठीचार्ज का विडियो सामने आया है. मौके पर बड़ी संख्या में पुलिस बल भी तैनात किया गया है. कई छात्रों को कर्नलगंज पुलिस ने हिरासत में भी लिया. उधर लखनऊ विश्वविद्यालय में छात्रसंघ बहाली की मांग तेज हो गई है. मंगलवार को छात्रों का प्रदर्शन जारी रहा. मौके पर भारी संख्या में पुलिस बल पहुंचा. छात्रों को धरने से उठाने का प्रयास किया गया. छात्र अपनी मांग पर अड़े हैं. 

इलाहाबाद विश्वविद्यालय में आंदोलन करने वाले छात्र के निलंबन के विरोध में मंगलवार को हंगामा बढ़ गया. छात्रों ने यूनिवर्सिटी के मुख्य गेट पर ताला जड़ दिया. प्रोक्टोरियल बोर्ड के सदस्यों और छात्रों के बीच कहासूनी भी हुई. इस दौरान इविवि के सुरक्षा कर्मियों ने छात्रों पर लाठियां भांजी. हंगामा बढ़ने पर पुलिस ने पांच छात्रों को हिरासत में ले लिया.

परीक्षा में शामिल होना चाह रहा था निलंबित छात्र
दरअसल विश्वविद्यालय प्रशासन ने निलंबित छात्र हरेंद्र यादव के परिसर में प्रवेश और परीक्षा में शामिल होने पर भी रोक लगा दी है. विश्वविद्यालय में मिड टर्म की परीक्षाएं आयोजित की जा रही हैं. छात्र सुबह परीक्षा देने पहुंचा तो उसे गेट पर ही रोक दिया गया. इस पर छात्रों और सुरक्षाकर्मियों के बीच झड़प हो गई. छात्रों ने हंगामा शुरू कर दिया और मेन गेट पर ताला लगा दिया.

हंगामा की जानकारी मिलते ही मौके पर पहुंचे चीफ प्रॉक्टर
इस बीच चीफ प्रॉक्टर डॉक्टर राकेश सिंह अपनी टीम के साथ पहुंचे और छात्रों को वहां से हटने के लिए कहा. प्रोक्टोरियल बोर्ड की टीम और विश्वविद्यालय के सुरक्षा कर्मियों ने एक छात्र की पिटाई भी कर दी, जिससे मामला बिगड़ गया. वहां मौजूद पुलिस ने पांच छात्रों को हिरासत में ले लिया, जिसमें निलंबित छात्र हरेंद्र यादव भी शामिल है.

Watch: निहत्थे छात्रों पर इलाहाबाद यूनिवर्सिटी में लाठीचार्ज के बाद बवाल, जानें क्या है पूरा मामला

Trending news