Ayodhya: अयोध्या में 25 सितंबर से होगी रामलीला, मनोज तिवारी से लेकर रविकिशन तक ये फिल्मी सितारों निभाएंगे किरदार
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand1301193

Ayodhya: अयोध्या में 25 सितंबर से होगी रामलीला, मनोज तिवारी से लेकर रविकिशन तक ये फिल्मी सितारों निभाएंगे किरदार

Ayodhya Ramleela: अयोध्या में रामलीला के आयोजन को लेकर तैयारियां तेज हैं. इस बार रामलीला का शुभारंभ 25 सितंबर से होने जा रहा है. जिसमें बॉलीवुड के कई कलाकार किरदार निभाते नजर आएंगे. जानिए कौन से फिल्मी सितारे इसमें शामिल होंगे और इसको आप कहां देख सकेंगे. 

 

फाइल फोटो.

अयोध्या: अयोध्या की रामलीला ( Ayodhya Ramleela) को बड़े स्तर पर बनाने की तैयारियां शुरू होने जा रही हैं. जिसका भूमि पूजन 25 अगस्त को होना है. इसी की तैयारियों को लेकर शनिवार को अयोध्या की रामलीला के अध्यक्ष सुभाष मालिक बॉबी अयोध्या पहुंचे. जहां उन्होंने लक्ष्मण किला के महंत मैथिली शरण दास का आशीर्वाद लिया और रामलीला को लेकर भी चर्चा की. वहीं लक्ष्मण किला में रामलीला मैदान का निरीक्षण किया.

25 सितंबर से 5 अक्टूबर तक चलेगी रामलीला
उन्होंने कहा कि अयोध्या की रामलीला का शुभारंभ 25 सितंबर से होगा जो 5 अक्टूबर तक चलेगी. शाम 7:00 बजे से रात 10:00 बजे तक चलेगी और दूरदर्शन पर हर साल की तरह इस साल भी लाइव किया जाएगा. वहीं उन्होंने कहा कि इस बार हमारा सेटअप अलग बनाया गया जा रहा है. पहले जो सामने बनता था, उसे साइड में बनाया जाएगा. जिससे अयोध्या के राम भक्त भव्य तरीके से देख सकेंगे.

भगवान राम से लेकर मां सीता तक, ये फिल्मी सितारे निभाएंगे किरदार 
सुभाष माली बॉबी ने बताया कि इस वर्ष भगवान राम की भूमिका राहुल बूचर, माता सीता की भूमिका दीक्षा रैना, मां सबरी की भूमिका भाग्यश्री निभा रही हैं. वहीं परशुराम की भूमिका मनोज तिवारी, केवट की भूमिका रवि किशन, और गिरजा शंकर राजा जनक,गजेंद्र चौहान राजा दशरथ की भूमिका निभाते नजर आएंगे. बता दें कि अयोध्या की राम लीला का यहां तीसरा वर्ष है. इस रामलीला को 2020 में 16 करोड़ लोगों ने देखा था और 2021 में 22 करोड़ से ज्यादा भक्तों ने देखा था. इस बार उससे ज्यादा लोगों के देखने की उम्मीद है. 

25 अगस्त को होगा भूमि पूजन कार्यक्रम 
निरीक्षण के दौरान रामलीला अध्यक्ष सुभाष मलिक बॉबी ने बताया कि आगमी 25 अगस्त को भूमि पूजन के कार्यक्रम को लेकर आज रामलीला मैदान का निरीक्षण किया है. जिसकी तैयारियां शुरू की जा रही हैं. भूमि पूजन कार्यक्रम को लेकर अयोध्या के साधु-संतों और अधिकारियों आदि सभी लोगों को आमंत्रित करने के लिए आज यहां पर आया हूं. 

Trending news