बहराइच: दो साल बाद कब्र से खुदाई कर निकाला गया 70 साल के बुजुर्ग का शव,पोस्टमार्टम से होगा राजफाश!
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand1584286

बहराइच: दो साल बाद कब्र से खुदाई कर निकाला गया 70 साल के बुजुर्ग का शव,पोस्टमार्टम से होगा राजफाश!

गांव बेलासपुर गांव निवासी 70 वर्षीय हुकुम अली की सवा दो वर्ष पहले संदिग्ध परिस्थितियों में मौत हो गई थी... बिना किसी को सूचना दिए परिवार के लोगों ने उसका अंतिम संस्कार कर दिया था।

 

कब्र से निकाला गया बुजुर्ग का शव

रिपोर्ट/राजीव शर्मा/बहराइच: बार्डर के जिले बहराइच में एक बड़ा चौकाने वाला मामला सामने आया है. रिसिया इलाके के बेलासपुर गांव में 70 वर्षीय बुजुर्ग का शव गुरुवार को कब्र से निकाला गया. कोर्ट के आदेश पर पुलिस ने कार्रवाई की. बुजुर्ग की लाश को 2 वर्ष के बाद खुदवा कर पोस्टमार्टम करवाने के लिए  निकलवाया गया.  संपत्ति की लालच में चचेरे भाई पर बुजुर्ग की हत्या कर शव दफनाने का आरोप लगाया गया है.

जानें पूरा मामला
मामला थाना रिसिया क्षेत्र के बेलासपुर गांव का है.जहां के रहने वाले एक वृद्ध की मौत तकरीबन दो वर्ष पहले हो गई थी. मौत के बाद मृतक के परिवार वालों ने शव का अंतिम संस्कार भी कर दिया था.  घटना के 2 साल बीत जाने के बाद मृतक के चचेरे भाई पर जमीन के लालच में वृद्ध की हत्या का आरोप लगाया है. जिस मामले में न्यायालय के आदेश पर वृद्ध के शव को कब्र की खुदाई करवाकर मृतक के शव को पोस्टमार्टम के लिये भेजा गया है.

चचेरे भाई ने की हत्या
आपको बता दें कि रिसिया क्षेत्र के बेलासपुर गांव निवासी 70 वर्सीय हुकुम अली पुत्र इंसान अली की दो वर्ष पहले मौत हो गई थी. परिवार के लोगों ने मृतक का अंतिम संस्कार कर दिया था.  इसके बाद चचेरे भाइयों ने मृतक की पुत्री के पोते पर धोखाधड़ी कर जमीन लिखवाने और हत्या किए जाने का आरोप लगाया है. इस मामले में एसपी सिटी कुंवर ज्ञानंजय सिंह ने बताया की कोर्ट के आदेश पर शव को कब्र से निकलवाकर पोस्टमार्टम की कारवाई कराई जा रही है.

शव को कब्र से बाहर निकाला गया
विवेचना के दौरान कोर्ट ने शव पोस्टमार्टम कराने का आदेश दिया. जिस पर सदर एसडीएम सुभाष सिंह धामी और रिसिया थानाध्यक्ष शमशेर बहादुर सिंह की मौजूदगी में शव को कब्र से बाहर निकाला गया. एएसपी ने बताया कि कोर्ट के आदेश पर लगभग दो वर्ष बाद शव को पोस्टमार्टम के लिए भेजा गया है. पोस्टमार्टम रिपोर्ट के आधार पर वैधानिक कार्रवाई की जाएगी.

UP Weather: बसंत गायब, फरवरी में चलने लगे पंखे, टूटा गर्मी का 52 साल का रिकॉर्ड,यूपी में बढ़ी किसानों की चिंता

Trending news