Bahraich News: बहराइच में हंसिया लेकर तेंदुए से भिड़ी लड़कियां, जान दांव पर लगाकर दोस्त को बचाया
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand1790431

Bahraich News: बहराइच में हंसिया लेकर तेंदुए से भिड़ी लड़कियां, जान दांव पर लगाकर दोस्त को बचाया

Bahraich: यूपी के बहराइच में लड़कियों ने बहादुरी दिखाते हुए अपनी सहेली को तेंदुए (Leopard) की कैद से छुड़ा लिया. लड़कियों की हिम्मत के आगे तेंदुए को हार माननी पड़ी और वह बच्ची को छोड़कर जंगल में भाग गया.  

leopard (File Photo)

राजीव शर्मा/बहराइच: उत्तर प्रदेश के बहराइच (Bahraich News) से एक मामला सामने आया है. यहां कतर्नियाघाट (Katarniaghat) सेंचुरी इलाके में एक बच्ची के ऊपर अचानक तेंदुए ने हमला कर दिया. तेंदुए ने बच्ची को दबोच लिया. बच्ची की चीख-पुकार सुनकर पास में घास काट रही गांव की अन्य बालिकाएं पहुंच गई. अपनी सहेली को बचाने के लिए लड़कियां घास काटने वाला हंसिया लेकर तेंदुए से भिड़ गई और तब तक मोर्चा संभाला जब तक तेंदुआ बच्ची को छोड़ कर भाग नहीं गया. बच्ची की सहेलियों की हिम्मत के आगे तेंदुआ भी हार गया और अपना शिकार छोड़कर जंगल की ओर भाग गया.

मोतीपुर थाना क्षेत्र का मामला 
जानकारी के मुताबिक यह पूरा मामला मोतीपुर थाना क्षेत्र का है. इस इलाके के सोमई गौढ़ी गांव के रहने वाले राजेश कुमार की नौ वर्षीय बेटी प्रीति गन्ने के खेत में शौच क्रिया के लिए गई थी. यहां पर घात लगाकर बैठे तेंदुए ने बच्ची पर अचानक हमला कर दिया. तेंदुए ने प्रीति को जबड़े में जकड़ लिया. बच्ची की चीख सुनकर पास के खेत में घास काट रही गांव की अन्य लड़कियां पहुंच गई. घबराने के बजाए उन्होंने प्रीति को बचाने के लिए हिम्मत से काम लिया. लड़कियां हंसिया लेकर तेंदुए से भिड़ गईं. इस पर तेंदुआ बालिका को छोड़कर जंगल मे भाग गया. 

Auraiya News: आशिकमिजाज कोटेदार के गले में जूतों की माला और मुंह पर कालिख पोती, महंगी पड़ी छेड़खानी

इस घटना से इलाके में हड़कंप मच गया. थोड़ी देर में मौके पर ग्रामीणों की भीड़ जमा हो गई. तेंदुए के हमले से प्रीति घायल हो गई थी. आनन-फानन में उसे इलाज के लिए जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया, जहां उसका उपचार चल रहा है. बताया जा रहा है उसकी हालत नाजुक बनी हुई है. घटना की सूचना पर वन विभाग की टीम भी पहुंच गई. वन विभाग के अधिकारियों ने अस्पताल पहुंचकर घायल छात्रा का हाल-चाल जाना और परिजनों को दस हजार रुपये की आर्थिक मदद दी. 

Viral CCTV Video: कृष मूवी से हुआ मोटिवेट, कक्षा 3 के छात्र ने लगा दी स्कूल बिल्डिंग छलांग, सामने आया Video

 

Trending news