Bahraich News: मोटी तनख्वाह और ऐशो आराम का झांसा देकर बनाया बेवकूफ, बहराइच का नटवरलाल एयरपोर्ट से फरार
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand1771749

Bahraich News: मोटी तनख्वाह और ऐशो आराम का झांसा देकर बनाया बेवकूफ, बहराइच का नटवरलाल एयरपोर्ट से फरार

Bahraich: यूपी के बहराइच में मोटी तनख्वाह, ऐशो-आराम और बेहतर लाइफ स्टाइल का सपना दिखाकर ठगों (Thug) ने यवाओं को बेवकूफ बनाया और लाखों की रुपये की ठगी को अंजाम दिया. युवा जब विदेश जाने के लिए एयरपोर्ट पहुंचे तो नटवरलाल एयरपोर्ट से फरार हो गया. पुलिस मामले की तफ्तीश कर रही है. 

Thug (File Photo)

राजीव शर्मा/ बहराइच: आपने नौकरी का झांसा देकर लोगों को ठगने के कई केस देखे होंगे, जहा ठग लोगों से लाखों रुपये ऐंठ लेते होंगे. ऐसा ही एक मामला उत्तर प्रदेश के बहराइच (Bahraich News) जिले से सामने आया है. यहां एक दर्जन से अधिक युवा इस धोखाधड़ी का शिकार हो गए. आरोप है कि यहां कबूतरबाजों ने बेरोजगार युवाओं को अफ्रीका के केन्या में भारी भरकम तनख्वाह पर नौकरी दिलाने का झांसा दिया और भारी भरकम रकम ऐंठ ली. यह लोग केन्या जाने को दिल्ली एयरपोर्ट पहुंचे तो नटवरलाल फरार हो गए. फिलहाल पुलिस से मुकदमा दर्ज कर मामले की जांच शुरू कर दी है. 

यह है पूरा मामला
जानकारी के मुताबिक यह मामला श्रावस्ती जिले के सोनवां थाने के दिकौली निवासी प्रमोद कुमार से जुड़ा है. प्रमोद की मुलाकात दरगाह के आसाम हाईवे स्थित एक सेवानिवृत्त दारोगा के मकान मे रहने वाले दो युवकों से हुई. इनका नाम देवरिया निवासी रवि कुमार और कुशीनगर निवासी विशाल पांडेय था. दोनों के अपना ऑफिस नहसुतिया में राजकीय रेशम विभाग के कार्यालय के सामने बना रखा था. प्रमोद को अफ्रीका के केन्या में भारी भरकम वेतन पर नौकरी दिलाने के नाम पर उससे कई किश्तों मे लगभग 73 हजार रूपये वसूल लिए. इसके अलावा कागजी औपचारिकताओं में उसका काफी रुपया खर्च हुआ.

Kaushambi News: कौशांबी में अतीक अहमद का मामला गरमाया, भरी पंचायत में पत्नी को दिया तीन तलाक

पीड़ित ने पुलिस को दी तहरीर

पीड़ित प्रमोद ने बताया उसके अलावा एक दर्जन से भी अधिक युवाओं से इतनी या इससे अधिक धनराशि वसूल की गई है. बीते 25 मई को यह लोग दिल्ली पहुंचे. इस दौरान रवि और विशाल को कॉल करने पर उनका मोबाइल स्विच आने लगा, तब इन लोगों को धोखाधड़ी का अहसास हुआ. पीड़ित प्रमोद कुमार ने विभिन्न साक्ष्यों को इकट्ठा कर सात जून को पुलिस को तहरीर दी. इस मामले में दो दिन पहले धोखाधड़ी की धाराओं में केस दर्ज कर लिया गया है. प्रभारी निरीक्षक हरेन्द्र कुमार मिश्रा ने बताया कि दो लोग नामजद किया गया है.

यूपी पुलिस के दो जवानों ने नाले में गिरे बच्चे को जान पर खेलकर बचाया, सोशल मीडिया पर हो रही तारीफ, देखें Video

 

Trending news