UP News: जंगली जानवर का शिकार करने के लिए लगाया था शिकंजा, फंस गया यह खूंखार जानवर
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand1442334

UP News: जंगली जानवर का शिकार करने के लिए लगाया था शिकंजा, फंस गया यह खूंखार जानवर

बाराबंकी के मीरपुर बिलौली गांव में नहर पटरी किनारे गांव के किसी शिकारी ने जंगली जानवर का शिकार करने के लिए एक शिकंजा लगाया था....

UP News: जंगली जानवर का शिकार करने के लिए लगाया था शिकंजा, फंस गया यह खूंखार जानवर

नितिन श्रीवास्तव/बाराबंकी: उत्तर प्रदेश के बाराबंकी में आज एक बार फिर तेंदुए के दिखने से हड़कंप मच गया. यहां जंगली जानवर का शिकार करने के लिए लगाए गए शिकंजे में एक तेंदुआ फंस गया, जब शिकार देखने शिकारी पहुंचा, तो तेंदुआ देखकर उसके होश उड़ गए. वहीं सूचना पर गांव वाले इकट्ठा हुए. इसके बाद पुलिस और वन विभाग की टीम मौके पर पहुंची. भीड़ तेंदुआ की फोटो और वीडियो बनाने में जुट गई, इस बीच तेंदुए ने कई बार ग्रामीणों पर झपट्टा मारने की भी कोशिश की. काफी देर तक वन विभाग की टीम तेंदुआ को पकड़ने की कोई तैयारी तक नहीं कर सका और तेंदुआ शिकंजा तोड़कर पास के गन्ने के खेत में चला गया.  

पूरा मामला रामनगर थाना के ग्राम मीरपुर बिलौली का है, जहां नहर पटरी किनारे गांव के किसी शिकारी ने जंगली जानवर का शिकार करने के लिए एक शिकंजा लगाया था. जानकारी के मुताबिक शिकारी आज सुबह जब शिकंजा देखने पहुंचा तो उसमे तेंदुआ देखकर उसके होश उड़ गए. तेंदुए का दाहिना पैर शिकंजे में फंसा था और वह उसे छुड़ाने की कोशिश कर रहा था. यह जानकारी गांव में आग की तरह फैल गई. इसके चलते कई गांव के लोग मौके पर इकट्ठा हो गए. तेंदुआ देखने के लिए जुटी भीड़ तेंदुआ की फोटो और वीडियो बनाने में जुट गई. सभी तेंदुआ को अपने मोबाइल में कैद करना चाह रहे थे. 

शिकंजा तोड़कर पास के गन्ने के खेत में चला गया तेंदुआ 
ग्रामीण की जानकारी पर पुलिस मौके पर पहुंची. ग्रामीणों के मुताबिक वन विभाग को सूचना दी गई, लेकिन काफी देर तक वनकर्मी वहां नहीं पहुंचे और भीड़ तेंदुआ के और पास जाने लगी. भीड़ देख तेंदुआ खूंखार हो रहा था और खुद को शिकंजे से छुड़ाने की कोशिश कर रहा था. इस बीच तेंदुए ने कई बार ग्रामीणों पर झपट्टा मारने की भी कोशिश की. काफी देर तक वन विभाग की टीम तेंदुआ को पकड़ने की कोई तैयारी तक नहीं कर सका और तेंदुआ शिकंजा तोड़कर पास के गन्ने के खेत में चला गया. 

बाराबंकी के डीएफओ रुस्तम परवेज ने बताया कि वह और उनकी पूरी टीम मौके पर मौजूद हैं. तेंदुआ शिकंजे में फंसा था, लेकिन अब पास के गन्ने के खेत में भाग गया है. आगे की रणनीति मौके पर पहुंच कर तय की गई है. गन्ने के खेत की घेराबंदी कर उसे पकड़ने की कोशिश की जा रही है. 

Trending news