Lucknow News: लखनऊ में बारावफात और गणेश चतुर्थी की 150 शोभायात्राएं आज, यूपी पुलिस का बड़ा इम्तेहान
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand1890442

Lucknow News: लखनऊ में बारावफात और गणेश चतुर्थी की 150 शोभायात्राएं आज, यूपी पुलिस का बड़ा इम्तेहान

Lucknow News: बारावफात और गणेश चतुर्थी की शोभायात्रा को लेकर लखनऊ समेत पूरे यूपी में पुलिस अलर्ट मोड पर है. उत्तर प्रदेश की राजधानी में खासतौर पर कड़े इंतजाम किए गए हैं.

 

 

Barawafat Julus in Lucknow

Lucknow News: उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ समेत कई शहरों में यूपी पुलिस का गुरुवार को बड़ा इम्तेहान होगा. बारावफात (मिलाद उन नबी) और गणेश चतुर्थी के जुलूस के कारण यूपी पुलिस खास तौर पर चौकन्ना रहने का निर्देश दिया गया है. जानकारी के मुताबिक, लखनऊ में बारावफात के करीब 89 और गणेश विसर्जन के 50 के करीब शोभायात्राएं आज निकाली जाएंगी. 

बारावफात जुलूस को लेकर लखनऊ पुलिस ने कड़ी  गाइडलाइन जारी की है. लखनऊ में गुरुवार को बारावफात के साथ गणेश चतुर्थी के लिए भी कई शोभा यात्रा निकाली जानी हैं.बारावफात के जुलूस लखनऊ के अमीनाबाद के झंडेवाला पार्क से निकलकर ऐशबाग ईदगाह पहुंचेगा. जुलूस को लेकर राजधानी लखनऊ में कई जगह ट्रैफिक डायवर्जन भी किया गया है.जुलूस को लेकर भारी सुरक्षा व्यवस्था के साथ पुलिसकर्मियों की ड्यूटी लगाई गई है.

लखनऊ में बारावफात के जुलूस को सकुशल संपन्न कराने के लिए आठ पुलिस उपायुक्त, 18 अपर पुलिस उपायुक्त, 47 सहायक पुलिस उपायुक्त, 52 प्रभारी निरीक्षक, 125 पुलिस निरीक्षक, 891 उपनिरीक्षक, 54 महिला उपनिरीक्षक, 3857 हेड कांस्टेबल, 949 महिला कांस्टेबल, 500 प्रशिक्षु कांस्टेबल तैनात रहेंगे. इसके साथ ही 852 होमगार्ड, 13 कंपनी पीएसी, 2 कंपनी आरएफएफ, एक एटीएस कमांडो की टीम मौजूद रहेगी. पूरे जुलूस से ड्रोन कैमरे की नजर रखी जाएगी. 40 संवेदनशील इलाकों चौराहों की वीडियोग्राफी कराई जाएगी साथ ही सीसीटीवी कैमरे से नजर रखी जाएगी.

जुलूस के दौरान किसी तरह की सोशल मीडिया पर कोई आपत्तिजनक पोस्ट ना की जाए इसको लेकर लगातार फेसबुक, इंस्टाग्राम व्हाट्सएप, पर लखनऊ पुलिस की कंट्रोल रूम का नजर रखी जाएगी. मिलाद उन नबी के जुलूस और गणेश चतुर्थी की शोभायात्रा दोनों शांतिपूर्वक संपन्न हो, इसको लेकर लखनऊ पुलिस लगातार सड़कों पर रहेगी.

यह भी पढ़ें----

देवउठनी एकादशी से शुरू हो जाएंगे मांगलिक कार्य, नोट कर लें तारीख के साथ शुभ मुहूर्त

दुल्हन की तरह सजाकर ऐसे करें तुलसी विवाह, जानिए पूजा की स्टेप बाय स्टेप पूरी विधि​

 

Trending news