ललितपुर को पीएम-सीएम की सौगात, इस दिन हो रहा नए मेडिकल कॉलेज का उद्घाटन
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand1742106

ललितपुर को पीएम-सीएम की सौगात, इस दिन हो रहा नए मेडिकल कॉलेज का उद्घाटन

Jhansi News : ललितपुर में 300 बेड का नया मेडिकल कॉलेज बनकर तैयार होने जा रहा है. 26 एकड़ में फैले इस मेडिकल कॉलेज को बनाने में 280 करोड़ रुपये से अधिक की लागत आएगी. 

फाइल फोटो

Jhansi News : झांसी ललितपुर संसदीय क्षेत्र को एक और मेडिकल कॉलेज की सौगात मिलने जा रही है. ललितपुर में 300 बेड का नया मेडिकल कॉलेज बनकर तैयार होने जा रहा है. 26 एकड़ में फैले इस मेडिकल कॉलेज को बनाने में 280 करोड़ रुपये से अधिक की लागत आएगी. मेडिकल कॉलेज अक्टूबर 2023 में बनकर तैयार हो जाएगा. 

आधुनिक सुविधाओं से लैस होगा 
मेडिकल कॉलेज का दौरा करने पहुंचे झांसी ललितपुर संसदीय क्षेत्र के सांसद अनुराग शर्मा ने बताया कि यह मेडिकल कॉलेज बुंदेलखंड के लिए एक बड़ी सौगात होगी. प्रधानमंत्री मोदी और मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ द्वारा बुंदेलखंड वासियों को यह तोहफा दिया गया है. मेडिकल कॉलेज आधुनिक सुविधाओं से लैस होगा. 

सोलर पैनल का इस्‍तेमाल होगा 
सांसद अनुराग शर्मा ने बताया कि यह मेडिकल कॉलेज सौर ऊर्जा से संचालित होगा. हर बिल्डिंग के ऊपर सोलर पैनल लगाए गए हैं. मेडिकल कॉलेज की बिल्डिंग को बुंदेलखंड की लोक कला और संस्कृति को ध्यान में रखते हुए तैयार किया गया है. 

ये सुविधाएं होंगी
इस मेडिकल कॉलेज में प्रशासनिक बिल्डिंग, गर्ल्स हॉस्टल, ब्‍वॉज हॉस्टल, एक ऑडिटोरियम, दो लेक्चर हॉल तथा विभिन्न विभागों के कक्ष होंगे. मेडिकल कॉलेज को स्‍मार्ट क्लास और इंटरनेट से जोड़ा जाएगा. यहां 59 सीनियर डॉक्टर, 25 सीनियर रेजिडेंट, 250 का स्टाफ भर्ती किया जाना है. वर्तमान में आउटसोर्सिंग पर 80 और परमानेंट 20 स्टाफ की भर्ती कर ली गई है.

Karan Deol Sangeet: दादा धर्मेंद्र ने पोते की संगीत में किया 'जट यमला पगला' पर डांस, महफ़िल में लगाया चार चांद

Trending news