Ghaziabad News: ऑनलाइन गेमिंग की आड़ में धर्मांतरण का खेल, CBI करेगी गाजियाबाद में गहराती साजिश की जांच
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand1726877

Ghaziabad News: ऑनलाइन गेमिंग की आड़ में धर्मांतरण का खेल, CBI करेगी गाजियाबाद में गहराती साजिश की जांच

Online Gaming: गाजियाबाद में ऑनलाइन गेमिंग की आड़ में धर्मांतरण के मामले की परतें खुलती जा रही है. इस केस की जांच केंद्रीय जांच एजेंसी सीबीआई को सौंप दी गई है. 

Online Gaming Ghaziabad

गाजियाबाद पुलिस द्वारा नाबालिग बच्चों के धर्मांतरण रैकेट खुलासे वाले मामले में पाकिस्तान का एंगल भी सामने आ गया है. वहीं स्टेट और केंद्रीय जांच एजेंसियों ने भी गाजियाबाद में डेरा डाला हुआ है. आपको बता दें गाजियाबाद पुलिस ने खुलासा किया था कि किस तरीके से ऑनलाइन गेम के जरिए नाबालिग बच्चों का धर्मांतरण कराया जा रहा है.

गाजियाबाद की सेक्टर 23 की यही वह जामा मस्जिद है जिसके कमेटी के सदस्य अब्दुल रहमान को गाजियाबाद पुलिस ने दो दिन पहले गिरफ्तार किया था. दरअसल गाजियाबाद के रहने वाले एक नाबालिक बच्चे के परिवार ने आरोप लगाया था कि उनका बेटा जिम जाने के बहाने पांच बार मस्जिद में जाकर नमाज पड़ता है.

पुलिस की जांच में खुलासा हुआ था कि फोर्टनाइट ऑनलाइन गेम स्कॉट नाम के चैट ऐप के जरिए नाबालिगों का ब्रेनवाश किया करते थे और इसी के जरिए 4 बच्चों धर्म बदलवा दिया गया जिनमें तीन हिंदू और एक जैन धर्म से जुड़ा था. धीरे-धीरे जब कड़ी जुड़ी तो इस मस्जिद कमेटी के सदस्य अब्दुल रहमान को गिरफ्तार किया गया.

डीसीपी सिटी ने कहा, निपुण अग्रवाल शाहनवाज नाम के दूसरे आरोपी को पकड़ने के लिए गाजियाबाद पुलिस महाराष्ट्र में जगह-जगह दबिश दे रही है.वहीं अब इस मामले में पाकिस्तान का एंगल भी सामने आ गया है . पुलिस के मुताबिक पाकिस्तान से संचालित यूथ क्लब नाम का यूट्यूब चैनल इन बच्चों को दिखाया जाता था.

इसके अलावा स्टेट लेवल और सेंट्रल लेवल की जांच एजेंसियों ने भी गाजियाबाद में डेरा डाला हुआ है वह गाजियाबाद के दो नाबालिग बच्चों और आरोपी से पूछताछ कर रही है साथ ही अन्य पहलू भी देख रही हैं.

 

WATCH: अतीक अहमद की हत्या के पीछे ये हो सकती है बड़ी वजह, टॉप शूटर एजाज अख्तर ने किया खुलासा

Trending news