Chandauli: एआरटीओ विनय कुमार की होगी जांच, DM ने ADM को सौंपी जिम्मेदारी, ट्रांसपोर्टर से रिश्वत मांगने का आरोप
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand1568302

Chandauli: एआरटीओ विनय कुमार की होगी जांच, DM ने ADM को सौंपी जिम्मेदारी, ट्रांसपोर्टर से रिश्वत मांगने का आरोप

Chandauli news: चंदौली जिले के एआरटीओ पर ट्रक ट्रांसपोर्टर ने घूस लेने के आरोप लगाया है. वहीं, एआरटीओ पर इससे पहले के जिलों में तैनाती के दौरान कई बार सुर्खियां बनाई हैं.

Chandauli: एआरटीओ विनय कुमार की होगी जांच, DM ने ADM को सौंपी जिम्मेदारी, ट्रांसपोर्टर से रिश्वत मांगने का आरोप

संतोष जयसवाल/चंदौली: उत्तर प्रदेश की योगी सरकार करप्शन को रोकने के लिए लगातार सख्त कदम उठा रही है. लेकिन शासन स्तर के अधिकारी अपनी हरकतों से बाज नहीं आ रहे हैं. ताजा मामला चंदौली से सामने आया है. यहां के एआरटीओ विनय कुमार पर रिश्वत मांगने का आरोप लगा है. ARTO ने गाड़ी छोड़ने की एवज में दस हजार रुपये मांगे. 

यह है पूरा मामला
दरअसल, वाराणसी के ट्रांसपोर्टर प्रमोद सिंह का अनाज से भरा ट्रक चहनिया क्षेत्र जा रहा था. ट्रक पर शेरपुर, चकिया बिहारी, सरैया, रमदत्तपुर समेत कई गांवों के कोटे का गल्ला लदा हुआ था. चेकिंग के दौरान एआरटीओ ने फिटनेस फेल होने पर वाहन को अलीनगर थाने में सीज कर दिया. ट्रांसपोर्टर का आरोप है की एआरटीओ ने अपने कार्यालय के कर्मचारी के जरिए ट्रक छोड़ने के लिए 10 हजार रुपये मांगे. इस पर ट्रांसपोर्टर प्रमोद सिंह ने अपने प्रतिनिधि के रूप में श्यामजी मौर्य को फेकू राम नाम के परिवहन विभाग के कर्मचारी के पास भेजा. यहां कर्मचारी ने आदेश बनाने के बदले रुपये देने को कहा. इसके बाद मामले की लिखित शिकायत उन्होंने डीएम से की.

डीएम ने जांच के दिए आदेश 
इस मामले में चंदौली की जिलाधिकारी ईशा दुहन ने जांच के आदेश दिए है. उन्होंने कहा कि अपर जिलाधिकारी उमेश कुमार मिश्रा के नेतृत्व में जांच कमिटी बनाई है. कमेटी को जांच कर एक सप्ताह के अंदर रिपोर्ट देने को कहा गया है. साथ ही दोषियों के खिलाफ आवश्यक कार्यवाही करने के आदेश दे दिए गए हैं.

हलांकि, कहा जा रहा है कि अगर गहनता से एआरटीओ की जांच हुई तो कई और खुलासे हो सकते हैं, और कुछ और लोगों पर गाज भी गिर सकती है. वहीं, मामला तूल पकड़ने के बाद एआरटीओ विनय कुमार ने मीडिया से दूरी बना ली है. उन्होंने इस मामले पर कुछ भी कहने से मना कर दिया.

पहले भी रह चुके हैं सुर्खियों मेंं

आपको बता दें की जनपद के एआरटीओ प्रवर्तन के पद पर विनय कुमार तीन साल से अधिक समय से तैनात हैं. इससे पहले गाजीपुर में पोस्टिंग के दौरान एआरटीओ विनय कुमार काफी सुर्खियों में रहे थे. गाजीपुर ट्रकों से वसूली को लेकर ट्रक मालिकों ने उनकी शिकायत शासन स्तर पर की थी. इसके बाद उनका स्थानांतरण चंदौली हो गया. जनपद में तैनाती के दौरान 24 जनवरी 2020 में पहली बार सैयदराजा इलाके में एक ऐसा मामला सामने आया था. यहां बताया जाता है बालू लदे ट्रकों को विनय कुमार ने खुद पंचर किया और करवाया. इसके बाद विवाद इतना बढ़ा की ट्रक चालकों ने एआरटीओ पर पथराव कर दिया गया. किसी तरह जान बचाकर एआरटीओ सैयदराजा थाने पहुंचे. इस घटना से भी विनय कुमार काफी चर्चा में आ गए.

वर्दी वाली मैडम को महंगा पड़ा रील में थिरकना, यूपी सरकार रख रही ऐसे लोगों पर नजर

 

Trending news