Alert: यूपी के इस एक्सप्रेसवे पर भूलकर भी दोपहिया वाहन लेकर न चढ़ें, वरना देना पड़ेगा भारी जुर्माना
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand1290342

Alert: यूपी के इस एक्सप्रेसवे पर भूलकर भी दोपहिया वाहन लेकर न चढ़ें, वरना देना पड़ेगा भारी जुर्माना

Ghaziabad Delhi Meerut Expressway: अब अगर आप दोपहिया वाहन लेकर दिल्ली-मेरठ एक्सप्रेसवे (delhi meerut expressway) पर चलेंगे, तो आप पर जुर्माना तो लगेगा, इसी के साथ आपका वाहन सीज भी किया जा सकता है. 

Alert: यूपी के इस एक्सप्रेसवे पर भूलकर भी दोपहिया वाहन लेकर न चढ़ें, वरना देना पड़ेगा भारी जुर्माना

पीयूष गौड/गाजियाबाद: अगर आप यूपी में हैं और दोपहिया वाहन लेकर एक्सप्रेसवे पर चढ़ रहे हैं तो ये खबर आपके लिए है. यहां की गई थोड़ी सी लापरवाही आपके लिए भारी पड़ सकती है. आपको बता दें कि अब अगर आप दोपहिया वाहन लेकर दिल्ली-मेरठ एक्सप्रेसवे (Delhi Meerut Expressway) पर चलेंगे, तो आप पर जुर्माना तो लगेगा, इसी के साथ आपका वाहन सीज भी किया जा सकता है. 

Crime News: 'रक्तांचल' फिल्म का रियल हीरो जेल से रिहा, जानिए पूरी कहानी

इस एक्सप्रेसवे पर दो पहिया वाहन चलाना है मना
दरअसल, दिल्ली-मेरठ एक्सप्रेसवे दोपहिया वाहनों का चलाना मना है, फिर भी लोग अलग-अलग एंट्री पॉइंट (Entry Point) से अपने दोपहिया वाहन लेकर एक्सप्रेसवे पर चढ़ जाते हैं. इन वाहनों की वजह से एक्सप्रेसवे पर दुर्घटना होने की संभावना बढ़ जाती है, क्योंकि बड़े वाहन तेज गति से एक्सप्रेसवे से गुजरते हैं. इसी वजह से दोपहिया वाहनों के दुर्घटनाग्रसत होने का खतरा अधिक बना रहता है.

इस मामले में ट्रैफिक एसपी ने दी जानकारी
इस मामले में ट्रैफिक एसपी रामानंद कुशवाहा ने बताया कि अब जो भी दोपहिया वाहन मेरठ दिल्ली एक्सप्रेस वे पर चलता हुआ पाया जाएगा, उस पर जुर्माना लगाया जाएगा. उन्होंने बताया कि इस मामले में जुर्माने की राशि 20,000 रूपये तक हो सकती है. इसके अलावा दोपहिया वाहन को सीज भी किया जाएगा. 

सभी एंट्री प्वाइंट पर पुलिस बल तैनात 
आपको बता दें कि इस विषय में गाजियाबाद एसएसपी मुनिराज और ट्रैफिक एसपी रामानंद कुशवाहा के साथ मिलकर एक योजना तैयार की है, जिसमें दिल्ली-मेरठ एक्सप्रेसवे पर पड़ने वाले सभी एंट्री पॉइंट्स पर स्थानीय थाने के पुलिस बल को भी तैनात किया जाएगा, जो दोपहिया वाहन चालकों को एक्सप्रेसवे पर चढ़ने से रोकेंगे.

Kannauj: अजब सिंह का गजब कारनामा, वर्दी की परवाह छोड़ रिश्वत लेने पहुंच गए ताज नगरी

दिल्ली पुलिस के साथ समन्वय स्थापित
आपको बता दें कि दिल्ली-मेरठ एक्सप्रेसवे पर सबसे बीच की लाइन में दिल्ली से भी दोपहिया वाहन आ जाते हैं, जिसके कारण उन्हें बीच में कहीं रोका नहीं जा सकता है. इसके लिए दिल्ली पुलिस के साथ भी समन्वय स्थापित किया जा रहा है, ताकि वहां के एंट्री पॉइंट्स से भी कोई दोपहिया वाहन एक्सप्रेसवे में ना चढ़ा सके.

WATCH LIVE TV

 

Trending news