T20 World Cup 2022 : पाकिस्‍तान की हार के साथ इस वर्ल्‍ड कप में 5वां बड़ा उलटफेर, दिग्‍गज टीमों के बाहर होने का खतरा
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand1413572

T20 World Cup 2022 : पाकिस्‍तान की हार के साथ इस वर्ल्‍ड कप में 5वां बड़ा उलटफेर, दिग्‍गज टीमों के बाहर होने का खतरा

दो ग्रुप में बंटी 12 टीमें हर मैच में जीत का परचम लहराने के लिए एड़ी चोटी का जोर लगा रही हैं, पर हैरानी की बात यह है क्रिकेट की दुनिया में धुरंधर रह चुकीं टीमें छोटी टीमों के सामने ढेर हो रही हैं. 

T20 World Cup 2022 : पाकिस्‍तान की हार के साथ इस वर्ल्‍ड कप में 5वां बड़ा उलटफेर, दिग्‍गज टीमों के बाहर होने का खतरा

लखनऊ : आईसीसी टी20 वर्ल्‍ड कप 2022 का आयोजन ऑस्ट्रेलिया में जोर-शोर से चल रहा है. दो ग्रुप में बंटी 12 टीमें हर मैच में जीत का परचम लहराने के लिए एड़ी चोटी का जोर लगा रही हैं, पर हैरानी की बात यह है क्रिकेट की दुनिया में धुरंधर रह चुकीं टीमें छोटी टीमों के सामने ढेर हो रही हैं. आज हम बताएंगे टी20 वर्ल्‍ड कप के वो पांच बड़े मौके जब छोटी टीमों ने अपना लोहा मनवाया है. 

...जब नामीबिया ने श्रीलंका को चटाई धूल 
तारीख 16 अक्‍टूबर मैच नामीबिया और श्रीलंका के बीच. नामीबिया ने अपने पहले ही मैच में एशिया कप विजेता श्रीलंका को धूल चटा दी. नामीबिया ने श्रीलंका को 55 रनों से हरा कर मुकाबला अपने नाम लिया और दुनिया को दिखा दिया कि क्रिकेट की दुनिया में नामीबिया पीछे नहीं है. इस मैच में नामीबिया ने पहले बल्‍लेबाजी करते हुए श्रीलंका के सामने 164 रनों का छोटा लक्ष्‍य रखा. एक समय लगा कि श्रीलंका मैच जीत जाएगी. हालांकि नामीबियाई गेंदबाजों ने श्रीलंका को मैच हरा दिया. 

दो बार चैंपियन रह चुकी वेस्‍टइंडीज को मिली शिकस्‍त 
टी20 वर्ल्ड कप में एक और बड़ा उलटफेर तब देखने को मिला, जब स्कॉटलैंड ने वेस्टइंडीज को 42 रनों से मैच हरा दिया. मुकाबले में स्‍कॉटलैंड ने दो बार चैंपियन रह चुकी वेस्‍टइंडीज को पहले ही मैच में हरा दिया. मैच में स्कॉटलैंड ने पहले खेलते हुए पांच विकेट पर 160 रन बनाए थे. जवाब में वेस्टइंडीज की टीम 118 रन बनाकर ऑलआउट हो गई. 

आयरलैंड ने वेस्‍टइंडीज को सीरीज से बाहर किया 
टी20 वर्ल्ड कप का 11वां मुकाबला वेस्टइंडीज और आयरलैंड के बीच खेला गया. इस मुकाबले में आयरलैंड ने वेस्टइंडीज को नौ विकेट से हराकर सुपर-12 में अपना स्थान बना लिया और  वेस्टइंडीज को पहले ही राउंड में प्रतियोगिता से बाहर कर दिया. 

वेस्‍टइंडीज के बाद इंग्‍लैंड बनी आयरलैंड की शिकार 
टी20 वर्ल्ड कप का 20वां मैच इंग्लैंड और आयरलैंड के बीच मेलबर्न में खेला गया. आयरलैंड ने बारिश से प्रभावित इस मैच को डकवर्थ लुईस नियम के आधार पर पांच रन से अपने नाम कर लिया. 

जिम्‍बाब्‍वे ने पाक को दी शिकस्‍त 
पाकिस्तान और जिम्बाब्वे के बीच गुरुवार को रोमांचक मुकाबला देखने को मिला. सुपर 12 के इस मैच में जिम्बाब्वे ने एक रन से पाकिस्तानी की टीम को शिकस्त दी है. पहले बल्लेबाजी करते हुए जिम्‍बाब्‍वे ने 130 रन बनाए. इसके जवाब में पाकिस्तानी टीम 8 विकेट के नुकसान पर 129 रन ही बना सकी. पाक टीम को लगातार दूसरे मैच में हार का सामना करना पड़ा है. पहले मैच में टीम इंडिया ने पाक को 4 विकेट से धूल चटाई थी. जिसके बाद पाकिस्तानी टीम के सेमाफाइनल में पहुंचने की राह मुश्किल होती दिखाई दे रही हैं. 

Trending news