Gorakhpur: गैंगस्टर आरोपित शैलेश यादव की 100 करोड़ से अधिक की सम्पत्ति कुर्क
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand1491073

Gorakhpur: गैंगस्टर आरोपित शैलेश यादव की 100 करोड़ से अधिक की सम्पत्ति कुर्क

UP News: गोरखपुर में गैंगस्टर आरोपित की 100 करोड़ से अधिक की सम्पत्ति रविवार को कुर्क की गई. जानिए पूरा मामला...

Gorakhpur: गैंगस्टर आरोपित शैलेश यादव की 100 करोड़ से अधिक की सम्पत्ति कुर्क

गोरखपुर: गोरखपुर के खोराबार थाना क्षेत्र के गैंगस्टर आरोपित शैलेश यादव की 100 करोड़ से अधिक की सम्पत्ति रविवार को कुर्क कर दिया गया. बता दें कि राज नर्सिंग होम के निदेशक डॉ. अभिषेक यादव के बाद अब खोराबार ब्लाक के पूर्व प्रमुख शैलेश यादव के पिता जवाहिर यादव की संपत्ति कुर्क की गई है. जिलाधिकारी के आदेश पर रविवार को जवाहर यादव की 100 करोड़ से अधिक की संपत्ति को तहसील प्रशासन ने जब्त कर लिया. इसमें खोराबार कस्बा और मदरहवा गांव स्थित जवाहिर यादव के मकान और जमीन शामिल हैं.

Petrol Pump: योगी सरकार ने UP में पेट्रोल पंप खोलना किया आसान, जानिए शर्तें

एसपी सिटी ने दी मामले की जानकारी
इस मामले में एसपी सिटी कृष्ण कुमार विश्नोई ने जानकारी दी. उन्होंने बताया कि आरोपी पेशेवर भू-माफिया है. इसने दूसरों की जमीनों पर कब्जा कर करोड़ों रुपये की संपत्ति बनाई है. इसके लिए आरोपित ने प्रापर्टी का ऑफिस खोला था. एसपी सिटी ने बताया कि खोराबार के रामपुर गांव निवासी राम आसरे मौर्य की बल्ली चौराहे पर दवा की दुकान थी. जानकारी के मुताबिक 19 जनवरी 2021 की रात दुकान से घर लौटते समय रेलवे क्रासिंग से ठीक पहले बाइक सवार बदमाशों ने राम आसरे को गोली मार कर हत्या कर दी. 

तब 15 लोगों के खिलाफ दर्ज हुआ था मुककदमा 
वहीं, इस मामले में खोराबार थाना पुलिस ने खोराबार के तत्कालीन ब्लाक प्रमुख शैलेश यादव के पिता जवाहिर यादव समेत 15 लोगों के खिलाफ मुककदमा दर्ज कर जेल भेजा था. इसके बाद 6 जुलाई 2021 को खोराबार के तत्कालीन थानाध्यक्ष जवाहिर यादव, केशव सिंह, झांगहा के शिवपुर निवासी पंकज सिंह, गहिरा के रघुनाथ मौर्य, रामधनी मौर्य, रामडीहाल, रेती निवासी ओमप्रकाश जायसवाल को 6 जुलाई 2021 को गिरफ्तार किया. 

Entertainment News: उर्फी जावेद ने सड़क पर सबको किया दंग, सोशल मीडिया पर जमकर किया जा रहा ट्रोल

100 करोड़ से अधिक की संपत्ति कुर्क 
जानकारी के मुताबिक कुशीनगर के चौक मथिया में बुजुर्ग निवासी अभय दुबे, खोराबार के संजय कुमार शुक्ला, मनीष सहनी, गोलू उर्फ ​​मुहम्मद असरफ, अभिषेक मिश्रा, अजय मिश्रा, प्रदीप शुक्ला, कृष्ण मोहन तिवारी, हनुमान मिश्रा के खिलाफ गैंगस्टर एक्ट का मामला दर्ज किया था. मामले की जांच कर रही कैंट थाना पुलिस ने आरोपी की संपत्ति कुर्क करने की रिपोर्ट डीएम कृष्णा करुणेश को भेज दी थी. इसके बाद डीएम ने जवाहर यादव और उनके परिवार की 100 करोड़ से अधिक की संपत्ति कुर्क करने के आदेश दिए. जिसके बाद पुलिस और प्रशासन की संयुक्त टीम ने रविवार को गैंगस्टर एक्ट के तहत संपत्ति को कुर्क करने की कार्रवाई की.

Trending news