Ghaziabad Aligarh Expressway: गाजियाबाद-अलीगढ़ एक्सप्रेसवे पर बना रिकॉर्ड, 100 घंटे में बना डाली सौ किलोमीटर की सड़क
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand1703553

Ghaziabad Aligarh Expressway: गाजियाबाद-अलीगढ़ एक्सप्रेसवे पर बना रिकॉर्ड, 100 घंटे में बना डाली सौ किलोमीटर की सड़क

Ghaziabad Aligarh Expressway: गाजियाबाद-अलीगढ़ एक्सप्रेसवे (Ghaziabad-Aligarh Expressway) पर एक नया रिकॉर्ड (New Record) बना है. यहां 100 घंटे में 100 किलोमीटर (100 KM) की सड़क बनाकर यह उपलब्थि हासिल की गई है.  

Ghaziabad Aligarh Expressway File Photo

लखनऊ: सरकार देश में सड़कों का निर्माण करने के लिए लगातार काम कर रही है. किसी भी क्षेत्र के विकास के लिए सड़कों को अहम माना जाता है. इसी कड़ी में एक और अच्छी खबर आई है. गाजियाबाद-अलीगढ़ एक्सप्रेसवे (Ghaziabad-Aligarh Expressway) ने 100 लेन लंबे हिस्से में डामर-कंक्रीट बिछाकर नया रिकॉर्ड कायम किया है. जानकारी के मुताबिक यह निर्माण 100 घंटों में किया गया है. यह उपलब्धि पूरे प्रदेश में चर्चा का विषय बनी हुई है. वहीं, सड़क परिवहन एवं राजमार्ग मंत्री नितिन गडकरी (Nitin Gadkari) ने भी इस पर अपनी प्रतिक्रया दी है.

100 घंटों में निर्माण कर बनाया रिकॉर्ड
जानकारी के मुताबिक, गाजियाबाद-अलीगढ़ एक्सप्रेसवे ने 100 लेन लंबे हिस्से में 100 घंटों में डामर-कंक्रीट बिछाकर रिकॉर्ड बनाया है. शुक्रवार को एक आधिकारिक बयान में यह जानकारी दी गई. सड़क परिवहन एवं राजमार्ग मंत्रालय ने एक बयान में कहा कि यह उपलब्धि भारत के सड़क अवसंरचना उद्योग के काम के प्रति समर्पण को दर्शाती है. आपको बता दें केंद्र और राज्य सरकार लगातार सड़कों के निर्माण का काम कर रही है. उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने भी सरकार बनने के बाद प्रदेश में गड्ढा मुक्त सड़कों की बात कही थी.

Greater Noida Shootout: पढ़ने में तेज और हंसमुख स्वभाव की थी स्नेहा, ग्रेटर नोएडा यूनिवर्सिटी में हत्या से कानपुर में उसके पड़ोसी हैरान

सड़क परिवहन एवं राजमार्ग मंत्री नितिन गडकरी ने कहा
इस उपलब्धि पर आयोजित कार्यक्रम को सड़क परिवहन एवं राजमार्ग मंत्री नितिन गडकरी ने संबोधित किया. वीडियो कॉन्फ्रेंस के माध्यम से कार्यक्रम को संबोधित करते हुए नितिन गडकरी ने कहा कि राष्ट्रीय राजमार्ग-34 का 118 किलोमीटर लंबा गाजियाबाद-अलीगढ़ खंड दोनों शहरों के बीच परिवहन संपर्क के रूप में महत्वपूर्ण भूमिका निभाता है. उन्होंने आगे कहा कि यह परियोजना उत्तर प्रदेश के विभिन्न कस्बों और शहरों से गुजरती है. इनमें दादरी, गौतम बुद्ध नगर, सिकंदराबाद, बुलंदशहर और खुर्जा शामिल हैं. केंद्रीय मंत्री ने कहा कि इस सड़क परियोजना से व्यापार और माल की आवाजाही में सुविधा होगी.

Helmet: लापरवाह लोगों को सड़क पर यमराज से बचा रहा यह युवक, वीडियो वायरल

Trending news