Hardoi News: 'इस्लाम का जनाजा निकाला जा रहा', हरदोई की मस्जिद से विवादित तकरीर में देश को ललकारने वाला मौलाना फरार
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand1830695

Hardoi News: 'इस्लाम का जनाजा निकाला जा रहा', हरदोई की मस्जिद से विवादित तकरीर में देश को ललकारने वाला मौलाना फरार

Hardoi News: यूपी के हरदोई में बीते 15 अगस्त को एक मौलाना ने देश की आजादी पर ऐसा विवादित बयान दिया, जिसका वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है. लोग मौलाना के खिलाफ कार्रवाई की मांग कर रहे हैं. वीडियो वायरल होने के बाद पुलिस मामले की तफ्तीश कर रही है. 

Maulana Abdurrahman Jamai Photo

आशीष द्विवेदी/हरदोई: उत्तर प्रदेश के हरदोई (Hardoi News) शहर की एक मस्जिद से एक मौलाना का आग उगलने वाला बयान वायरल हो रहा है. इसमें वो स्वतंत्रता दिवस के मौके पर ही आजादी और देश के स्वाभिमान को चुनौती दे रहा है. उसने तकरीर में इस्लाम का जनाजा निकाले जाने, कुर्बानी और कब्रिस्तान का हक छीने जाने जैसे बयान दिया. वीडियो वायरल होने के बाद पुलिस उसकी धरपकड़ में जुट गई है.

यह है पूरा मामला
जानकारी के मुताबिक मौलाना का नाम अब्दुर्रहमान जामई है. यह वीडियो बीते 15 अगस्त का है, जिसमें मौलाना गोपामाऊ की लाल पीर मस्जिद के मदरसे में विवादित बयान देते नजर आ रहे हैं. वीडियो में कुछ बच्चे भी नजर आ रहे हैं. इसी दौरान मौलाना अब्दुर्रहमान जामई भाषण दे रहे हैं. मौलाना ने कहा, 'इस्लाम के जनाजे निकाले जा रहे हैं, कुर्बानी पर पाबंदी लगाई जा रही है, कब्रिस्तान के ऊपर कब्जा किया जा रहा है, लाउडस्पीकर पर अजान पढ़ने पर मुकदमाबाजी हो रही है, मुस्लिम पर्सनल लॉ बोर्ड को बदलने का प्रयास किया जा रहा है, यह कैसी जम्हूरियत है, यह कैसी आजादी है, यह तो मुसलमानों के मजहबी मामलों में घुसपैठ है. अगर आजादी इसी का नाम है तो ऐसी आजादी पर हम कल भी लात मारते थे आज भी लात मारते हैं'.

Ajay Rai: अजय राय होंगे यूपी कांग्रेस अध्यक्ष, राहुल-प्रियंका ने पूर्वांचल के नेता पर बड़ा दांव खेला

स्वतंत्रता दिवस के अवसर पर मदरसों में ध्वजारोहण किए जाने का आदेश जारी किया गया था. इसके बाद हरदोई के मदरसों में ध्वजारोहण किया गया. टडियावा थाना इलाके के गोपामऊ स्थित लाल पीर मस्जिद में मौलाना ने यह विवादित बयान दिया. वीडियो वायरल होने के बाद लोग मौलाना के खिलाफ कार्रवाई की मांग कर रहे हैं. अपर पुलिस अधीक्षक दुर्गेश कुमार सिंह ने बताया कि मामले की जांच पड़ताल की जा रही है और आवश्यक कार्रवाई की जाएगी.

आजादी को लेकर मौलाना ने उगला जहर, सोशल मीडिया पर वायरल हुआ वीडियो, Watch

 

Trending news