बड़ी हो गई हो, पढ़ाई बंद कर दो...भाई ने रोका तो बहन पहुंच गई थाने, फ‍िर ऐसे बन गई बात
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand1759761

बड़ी हो गई हो, पढ़ाई बंद कर दो...भाई ने रोका तो बहन पहुंच गई थाने, फ‍िर ऐसे बन गई बात

Hardoi News : शाहाबाद कोतवाली क्षेत्र के एक गांव की रहने वाली एक किशोरी को उसके भाई ने पढ़ाई करने से मना कर दिया. इससे नाराज किशोरी पुलिस के पास पहुंची और पूरे मामले की शिकायत करते हुए कार्यवाही किए जाने की मांग की. 

फाइल फोटो

Hardoi News : हरदोई के शाहाबाद कोतवाली क्षेत्र के एक गांव की रहने वाली एक किशोरी को उसके भाई ने पढ़ाई करने से मना कर दिया. इससे नाराज किशोरी पुलिस के पास पहुंची और पूरे मामले की शिकायत करते हुए कार्यवाही किए जाने की मांग की. पुलिस ने मामले को समझते हुए पूरे परिवार को बुलाकर समझाया. इसके बाद परिजन किशोरी की पढ़ाई को तैयार हुए. किशोरी कक्षा 9 में पढ़ाई कर रही है और अगले साल बोर्ड की परीक्षा में बैठेगी. 

यह है पूरा मामला 
हैरतअंगेज मामला शाहाबाद कोतवाली का है. यहां के प्रभारी निरीक्षक दिलेश सिंह के पास नौवीं कक्षा में पढ़ने वाली किशोरी प्रीति पहुंची और एक शिकायत दर्ज कराई वह भी  सगे भाई शेर सिंह के खिलाफ. उसने प्रभारी निरीक्षक को बताया कि उसके भाई ने यह कह कर उसको पढ़ाई बंद करने को कह दिया कि अब वह बड़ी हो गई है और वह अब शादी लायक हो गई है, इसलिए अब पढ़ाई बंद कर दो. प्रीति ने प्रभारी निरीक्षक को बताया कि वह आगे की भी पढ़ाई करना चाह रही है लेकिन भाई नहीं मान रहा है. 

पुलिस की पहल से आगे बढ़ सकेगी किशोरी 
मामले की नजाकत को समझते हुए कोतवाल दिलेश कुमार सिंह ने किशोरी के भाई और परिजनों को बुलाकर समझाया तो बात बन गई. कोतवाल दिलेश ने किशोरी के परिवार से समझाया कि अगर बेटी पढ़ना चाहती है तो यह अच्छी बात है, इसलिए उसे पढ़ाई के लिए ना रोका जाए. पुलिस के समझाने पर परिवार वाले भी समझे और बात मनाकर हंसी खुशी घर लौट गए. एसपी राजेश द्विवेदी का कहना है पुलिस की एक पहल से किशोरी अब बढ़ सकेगी और अगले वर्ष बोर्ड परीक्षा में बैठेगी. 

Trending news