Hardoi: 'एक लाख लो और पूरे परिवार संग धर्म परिवर्तन कर लो', सामने आया जबरिया धर्म परिवर्तन का मामला
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand1737640

Hardoi: 'एक लाख लो और पूरे परिवार संग धर्म परिवर्तन कर लो', सामने आया जबरिया धर्म परिवर्तन का मामला

Hardoi News: हरदोई में पैसे देने का लालच देकर धर्म परिवर्तन कराने का दबाव बनाने और धमकाने का मामला सामने आया है. पुलिस ने इस मामले में 4 लोगों के खिलाफ एफआईआर दर्ज कर ली है.

सांकेतिक फोटो.

आशीष द्विवेदी/हरदोई: यूपी के हरदोई जिले में बीमारी ठीक करने और पैसे देने का लालच देकर धर्म परिवर्तन कराने का दबाव बनाने व धर्म परिवर्तन न करने पर धमकाने का मामला सामने आया है. पुलिस ने इस मामले में 4 लोगों के खिलाफ एफआईआर दर्ज कर ली है. एफआईआर दर्ज कर पुलिस इस पूरे मामले की कार्रवाई में जुट गई है. 

क्या है पूरा मामला
दरअसल पूरा मामला सुरसा थाना क्षेत्र का है. ओदरा पचलाई गांव के रहने वाले विजय कुमार श्रीवास्तव ने इस मामले में एफआईआर दर्ज कराई है. जिसके मुताबिक उसका गांव में अकेला घर परिवार है. उसके ही गांव के रहने वाले मैकू,सुमित अधिराज जो कि राजापास्टर और शिवनंदन पास्टर हैं. यह गांव में क्रिश्चियन धर्म का स्कूल बिना अनुमति बिना मान्यता के चला रहे हैं और क्रिश्चियन धर्म को मानते हैं.

झाड़-फूंक के बहाने बीमारी ठीक करने का दावा
युवक का आरोप है कि यह लोग झाड़ फूंक के माध्यम से बीमारी ठीक करने का दावा करते है. उसके बेटे सौरभ को ब्रेन ट्यूमर है. इसी सिलसिले में वह अपने पुत्र को लेकर इनसे मिला तो उन्होंने झाड़-फूंक के बहाने बीमारी ठीक करने का दावा किया. कई महीने बीतने के बाद भी जब बीमारी ठीक नहीं हुई तो उनसे बात की गई.

धर्मपरिवर्तन के लिए बना रहे दबाव
युवक का आरोप है कि इन लोगों ने कहा कि धर्म परिवर्तन पूरे परिवार के साथ कर लो 1 लाख रुपया भी देंगे और बीमारी भी ठीक कर देंगे. आरोप है कि इन लोगों ने 5 हजार रुपये दिए और उसके पुत्र को जबरिया क्रॉस पहना दिया. युवक का कहना है कि जब उसने धर्म परिवर्तन करने से मना कर दिया तो इन लोगों ने धमकियां देना शुरू किया है जिससे वह काफी परेशान है. 

मामले पर क्या बोले एएसपी
युवक का कहना है यह लोग लगातार उस पर परिवार के साथ धर्म परिवर्तन करने का दबाव बना रहे हैं. इस मामले में एएसपी दुर्गेश सिंह ने बताया कि एफआईआर दर्ज कर ली गयी है, मामले में आवश्यक विधिक कार्रवाई की जा रही है.

WATCH: मदरसों में योग दिवस मनाने के निर्देश पर भड़के शफीकुर रहमान बर्क, जानें भाजपा और योग गुरुओं का मत

Trending news