UP Weather News: यूपी के इन जिलों में 15 जून तक पड़ेगी भीषण गर्मी, पूर्वांचल में हीटवेव का अलर्ट जारी
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand1724288

UP Weather News: यूपी के इन जिलों में 15 जून तक पड़ेगी भीषण गर्मी, पूर्वांचल में हीटवेव का अलर्ट जारी

UP Weather:  यूपी में 15 जून तक पड़ेगी भीषण गर्मी पड़ने का अनुमान है. इसके साथ ही पूर्वांचल के दस जिलों में हीटवेव (Heatwave) का अलर्ट जारी किया गया है. 

UP Weather (File Photo)

UP Weather News: उत्तर प्रदेश में गर्म हवाएं (Heatwave) लोगों की हालत बुरी करने वाली हैं. अनुमान जताया जा रहा है कि प्रदेश में पंद्रह जून तक भीषण गर्मी का माहौल रहेगा. पूर्वांचल के दस जिलों में तीन दिन तक गर्म हवाएं (Heatwave) चलने का अलर्ट जारी किया है. साथ ही यहां तापमान 40°C से ज्यादा रहेगा. मौसम विभाग के अनुसार, प्रदेश के कई जिलों में मौसम का मिजाज बदल सकता है. यहां हल्की-फुल्की बारिश होने के बाद गर्मी हो सकती है. 43 डिग्री सेल्सियस के साथ प्रयागराज सबसे गर्म रहा. वहीं, नजीबाबाद का तापमान 21.°C रहा.

इन जिलों में हीटवेव का अलर्टजानकारी के मुताबिक आने वाली छह, सात और आठ जून को दस जिलों में हीटवेव चल सकती हैं. गाजीपुर, चंदौली, सोनभद्र, मिर्जापुर, भदोही, वाराणसी, प्रयागराज, जौनपुर, कौशांबी और चित्रकूट में हीटवेव का अलर्ट जारी किया गया हैं. अनुमान है कि 15 जून के बाद फिर मौसम बदल सकता है. इसके साथ 18 जून से मानसून आने की संभावना है. अनुमान जताया जा रहा है कि प्रदेश में अगले दो दिनों तक बादल छाए रहेंगे. इसके बावजूद स्टेट में बारिश होने की संभावना कम है.

UP News: बृज भूषण शरण सिंह अपने संसदीय क्षेत्र में करेंगे शक्ति प्रदर्शन, 11 जून को होगा बड़ी रैली का आयोजन

जानें इन शहरों का तापमान
जानकारी के मुताबिक वाराणसी जिले में अधिकतम तापमान 41°C और न्यूनतम तापमान 25°C दर्ज किया. झांसी का अधिकतम तापमान 41°C और न्यूनतम तापमान 26°C रहा. इसके साथ ही कानपुर में 41 डिग्री सेल्सियस अधिकतम और 27 डिग्री सेल्सियस न्यूनतम तापमान दर्ज किया गया. इसके अलावा फैजाबाद में 41 डिग्री अधिकतम और 27 डिग्री न्यूनतम तापमान रहा. प्रयागराज में 43 डिग्री सेल्सियस के साथ सबसे गर्म जिला रहा. प्रयागराज में 25 डिग्री सेल्सियस का न्यूनतम तापमान दर्ज किया गया.

शराब पीकर स्कूल पहुंचा शिक्षक, डीएम ने शिक्षा विभाग को दिया यह निर्देश, देखें Video

Trending news