Agra News: हेलीकॉप्टर से निहारेंगे ताजमहल, होंगे वृंदावन बिहारी लाल के दर्शन
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand1762536

Agra News: हेलीकॉप्टर से निहारेंगे ताजमहल, होंगे वृंदावन बिहारी लाल के दर्शन

उत्तर प्रदेश पर्यटन विभाग जल्द ही आगरा और मथुरा के बीच हेलीकॉप्टर सेवाएं शुरू करने जा रही  है.

सांकेतिक तस्वीर

आगरा/मथुरा: उत्तर प्रदेश पर्यटन विभाग जल्द ही आगरा और मथुरा के बीच हेलीकॉप्टर सेवाएं शुरू करने जा रही  है. राज्य कैबिनेट ने पब्लिक प्राइवेट पार्टनरशिप मॉडल के अनुसार शहर के  राजस एयरोस्पोर्ट्स एंड एडवेंचर्स प्राइवेट लिमिटेड को पट्टे पर देने की स्वीकृति दे दी है.

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने दिखाई हरी झंडी 
प्रदेश सरकार आगरा से मथुरा के लिए हेलीकॉप्टर सेवा शुरू करने जा रही है. इस मामले में हुई केबिनेट बैठक में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने इस प्रस्ताव को हरी झंडी दे दी है. अब जल्द ही लोग हेलीकॉप्टर में सवार होकर आगरा के ताजमहल से लेकर मथुरा के वृन्दावन के दर्शन कर सकेंगे. 

ये कंपनी देगी हवाई सेवा 
मिली जानकारी के मुताबिक आगरा और मथुरा के बीच हेलीकॉप्टर से हवाई यात्रा की सेवाएं प्रारंभ करने के लिए टेंडर प्रक्रिया शुरू की गई थी, इसमें पांच हेलीकॉप्टर ऑपरेटिंग कंपनियों ने भाग लिया है. इसके बाद  राजास एयरोस्पोर्ट्स एंड एडवेंचर्स प्राइवेट लिमिटेड को दोनों शहरों के बीच हेलिकॉप्टर सेवाएं प्रदान करने के लिए चुना गया है. 

प्रधानमंत्री ने किया था हेलीपैड का शिलान्यास 
आपको बता दें प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने पांच करोड़ की लागत से बने एत्मादपुर मदरा में हेलीपैड का साल 2019 में शिलान्यास किया था.  ये हेलीपैड आगरा इनर रिंग रोड के किनारे बना हुआ है वहीं दूसरा हेलीपैड गोवर्धन में तैयार हो रहा है. मथुरा, आगरा हवाई भ्रमण के लिए पिछले 6 महीने से पर्यटन विभाग कवायद जुटा था. संयुक्त निदेशक पर्यटन अविनाश चंद्र मिश्र का कहना है कि कैबिनेट की मंजूरी मिलने के बाद चयनित कंपनी को डायरेक्टर जनरल सिविल एवियशन (डीजीसीए) से हेलीकॉप्टर की हवाई सेवा संबंधित अनुमतियां लेनी होगी. उसके बाद हेलीकॉप्टर सेवा आगरा मथुरा के बीच शुरू हो जाएगी.

Sambhal News: बेटी की शादी में मां ने उड़ाए सिगरेट के छल्ले, तिलमिलाए दूल्हे ने शादी से किया इंकार 

Bijnor News:  दोस्त का बहन से प्रेम प्रसंग बर्दाश्त नहीं कर सका, फिर एक दिन मालन नदी में मिली बोरे में बंद लाश​

WATCH: हर किसी को भंडारा क्यों नहीं खाना चाहिए, जानें क्या कहते हैं शास्त्र और विद्वान

Trending news