UP School Closed : उत्तर प्रदेश के कई जिलों में स्कूल बंद करने के निर्देश, जाने किस जिले के लिए हैं क्या आदेश
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand1512144

UP School Closed : उत्तर प्रदेश के कई जिलों में स्कूल बंद करने के निर्देश, जाने किस जिले के लिए हैं क्या आदेश

UP School Closed : उत्तर प्रदेश में कड़ाके की ठण्ड की वजह से कई जिलों में जहां स्कूल का टाइम बदला गया है तो वहीं कुछ जिलों में स्कूल बंद करने के भी निर्देश जारी किए गए हैं.

UP School Closed : उत्तर प्रदेश के कई जिलों में स्कूल बंद करने के निर्देश, जाने किस जिले के लिए हैं क्या आदेश

UP School Closed : उत्तर प्रदेश समेत पूरे उत्तर भारत में कड़ाके की ठण्ड जारी है. हालत यह है कि शीतलहर की वजह से दिन में भी घर से निकलना मुश्किल हो गया है. लिहाजा ऐसे में प्रदेश के कई जिलों में जहां स्कूल का टाइम बदला गया है तो वहीं कुछ जिलों में स्कूल बंद करने के भी निर्देश जारी किए गए हैं. मौसम विभाग के अलर्ट के बाद जिला कलेक्टर्स ने यह आदेश जारी किए हैं.

लखनऊ-वाराणसी में बंद

राजधानी लखनऊ में इंटर तक के सभी स्कूल-कॉलेज 5 जनवरी तक बंद रहेंगे. सभी बोर्ड के सरकारी और प्राइवेट स्कूलों के लिए आदेश है. यहां तक कि कस्तूरबा गांधी आवासीय विद्यालयों पर भी आदेश लागू होगा. दूसरी ओर  वाराणसी में भी 5 जनवरी तक जिले के सभी स्कूल-कॉलेज बंद रहेंगे. यह आदेश सीबीएसई बोर्ड,आईसीएसई बोर्ड, सभी प्राथमिक विद्यालय व मदरसा बोर्ड आदि पर लागू होगा. 

मुज़फ्फरनगर में बदला टाइम

भीषण शीतलहर और ठंड के चलते गोरखपुर के इंटर तक की सभी शैक्षणिक संस्थाएं दिनांक 7 जनवरी तक बंद रहेंगी. मुज़फ्फरनगर में भी कड़ाके की ठंड को देखते हुए DIOS गजेंद्र सिंह ने कक्षा एक से लेकर 8 तक के सभी स्कूल 7 तारिक का अवकाश घोषित किया. हालांकि कक्षा 9 से 12 तक के स्कूल खुले रहेंगे. लेकिन कक्षा का समय 10 से 3 बजे तक रहेगा.

वहीं कानपुर जिलाधिकारी विशाख जी अय्यर ने भी आदेश करि करते हुए जनपद कानपुर नगर स्थित शहरी और ग्रामीण क्षेत्रों के सभी बोर्ड के विद्यालयों (सरकारी /गैर सरकारी प्राइवेट) में कक्षा 1 से कक्षा 12 तक के दिनांक 3 जनवरी से 7 जनवरी तक अवकाश घोषित किया है. कासगंज में भी 5 जनवरी 2023 तक समस्त प्रकार के माध्यमिक विद्यालय बंद रखने के निर्देश है.

गोंडा में भी कक्षा एक से लेकर कक्षा 12वीं तक के स्कूल 3 जनवरी से 5 जनवरी तक बंद रहेंगे. देवरिया में सर्दी के चलते 15 जनवरी तक स्कूलों की छुट्टी है. इसी क्रम में हाथरस जिले में ठंड के चलते 10 जनवरी तक स्कूलों में छुट्टी रहेगी. हमीरपुर में सर्दी के कारण 14 जनवरी तक सभी स्कूलों में छुट्टी कर दी गई है.

Trending news