Jhansi: हिन्दुओं के खिलाफ विवादित मैसेज लिखकर दोस्त को फंसाया, झांसी पुलिस ने नाबालिग को पकड़ा
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand1737791

Jhansi: हिन्दुओं के खिलाफ विवादित मैसेज लिखकर दोस्त को फंसाया, झांसी पुलिस ने नाबालिग को पकड़ा

  उत्तर प्रदेश के झांसी का माहौल खराब करने के लिए एक नाबालिग ने धार्मिक भावनाओं को भड़काने वाली पोस्ट सोशल मीडिया पर वायरल कर दी. आपत्तिजनक पोस्ट का संज्ञान में आते ही साइबर सेल और सर्विलांस की टीम न जांच शुरू कर दी.

Jhansi: हिन्दुओं के खिलाफ विवादित मैसेज लिखकर दोस्त को फंसाया, झांसी पुलिस ने नाबालिग को पकड़ा

अब्दुल सत्तार/झांसी:  उत्तर प्रदेश के झांसी का माहौल खराब करने के लिए एक नाबालिग ने धार्मिक भावनाओं को भड़काने वाली पोस्ट सोशल मीडिया पर वायरल कर दी. आपत्तिजनक पोस्ट का संज्ञान में आते ही साइबर सेल और सर्विलांस की टीम न जांच शुरू कर दी. टीम ने इस मामले में एक नाबालिग बच्चे को को गिरफ्तार किया है.

यह था मामला 
झांसी में थाना बबीना क्षेत्र के आरा मशीन निवासी एक मुस्लिम बालक ने दूसरे मुस्लिम युवक को फंसाने के मकसद से उसके नाम से फर्जी फेसबुक आईडी बनाई और इस पर हिन्दू धर्म के खिलाफ आपत्तिजनक मैसेज लिखकर वायरल कर दिया. इस मामले की शिकायत एक युवक ने बबीना थाने में की. 

पुलिस ने किया गिरफ्तार 
एसपी सिटी ज्ञानेंद्र कुमार सिंह ने बताया कि बबीना के अनिकेत ने इस सम्बन्ध में शिकायत दर्ज कराई थी. विवेचना में साइबर सेल और सर्विलांस की टीम के द्वारा जांच शुरू की गयी, जिसके बाद पुलिस ने एक नाबालिग लड़के को गिरफ्तार किया. पुलिस ने मामले में अधिक जानकारी देते हुए बताया कि यह नाबालिग लड़का दानिश नाम के लड़के को फंसाना चहाता था इसलिए  धार्मिक भावनाओं को भड़काने के लिए उसने दानिश के नाम से एक फर्जी  आईडी (ID) बने और उसपर आपत्तिजनक मैसेज लिखकर पोस्ट करता था.

नाबालिग के पास से बरामद मोबाइल 
पुलिस नें इस मामले में अधिक जानकारी देते हुए बताया कि हिंदू धर्म के खिलाफ पोस्ट लिखकर यह नाबालिग युवक पोस्ट वायरल करता था और इसमें दूसरे युवक के नाम से फर्जी ID बनाकर उसको फंसाने की नियत से पोस्ट करता था. पुलिस ने आरोपी के पास से एक मोबाइल फोन बरामद किया है. पुलिस ने बताया कि आरोपी इसी मोबाइल से भड़काऊ पोस्ट करता था. 

WATCH: मदरसों में योग दिवस मनाने के निर्देश पर भड़के शफीकुर रहमान बर्क, जानें भाजपा और योग गुरुओं का मत

Trending news