कानपुर: हनीट्रैप में फंसाकर कारोबारियों से मांगे 15 लाख रुपये, महिला दारोगा सहित छह गिरफ्तार
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand1232520

कानपुर: हनीट्रैप में फंसाकर कारोबारियों से मांगे 15 लाख रुपये, महिला दारोगा सहित छह गिरफ्तार

कानपुर में हनी ट्रैप मामले में पुलिस ने महिला दारोगा सहित छह लोगों को गिरफ्तार किया है.

सांकेतिक फोटो.

श्याम तिवारी/कानपुर: कानपुर में हनी ट्रैप मामले में पुलिस ने महिला दारोगा सहित छह लोगों को गिरफ्तार किया है. आरोप है कि महिला दारोगा और उसके पांच साथियों ने जालौन के दो कारोबारी भाइयों को हनीट्रैप में फंसाकर कॉलगर्ल के पास भेजा फिर मुखबिर की सूचना पर महिला दरोगा ने एक होमगार्ड के साथ छापेमारी कर दी. साथ ही जेल भेजने का डर दिखाकर व्यापारियों से नगदी, गहने लूट लिए.

क्या है पूरा मामला 
आपको बता दें कि महिला दारोगा भुवनेश्वरी देवी ने मुखबिर और एक होमगार्ड के साथ मिलकर गुरुवार रात पनकी थाना क्षेत्र के घर में दबिश दी. वहां मौजूद जालौन के रहने वाले दो कारोबारियों को पकड़ा. कॉल गर्ल के साथ पकड़े गए कारोबारियों की जमकर पिटाई की और लाखों के गहने लूट लिए. जिसके बाद वह दोनों को अगवा कर मंधना स्थित एक ढाबे में ले गए. जहां दोनों पर जमकर लाठियां बरसाईं और मुंह खोलने पर फर्जी मुकदमे में फंसाने की धमकी देकर उन्हें तड़के सुबह छोड़ दिया गया. वहीं, उनके कागजात और सोने के जेवर वापस करने के एवज में दरोगा ने उनसे 15 लाख की घूस मांगी.

कारोबारियों ने पुलिस कमिश्नर को दी मामले की जानकारी 
कारोबारियों ने वकील के माध्यम से मामले की जानकारी पुलिस कमिश्नर को दी. जिस पर पुलिस कमिश्नर ने एसीपी कोतवाली को मामले की जांच सौंपी. तीन थानों की फोर्स के साथ हुई कारोबारियों संग दरोगा के बुलाई गई स्थान पर पहुंचे. जहां महिला दरोगा को रिश्वत लेते गिरफ्तार कर लिया गया. आपको बता दें कि दरोगा ने व्यापारियों से गहने और कागजात वापस करने के लिए 15 लाख रुपए मांगे थे. बाद में डील 50 हजार रुपये में तय हो गई थी, महिला दरोगा भुवनेश्वरी देवी वर्तमान में एडीसीपी ईस्ट के कार्यालय में तैनात है, जो पनकी दबिश देने पहुंच गई थी. 

मामले में दर्ज हुईं दो एफआईआर 
पूरे मामले में दो एफआईआर दर्ज हुई है. जेसीपी आनंद प्रकाश तिवारी ने बताया कि इस पूरे मामले की शिकायत अधिवक्ता और एक युवक द्वारा पुलिस कमिश्नर से की गई थी. जिसके बाद पुलिस कमिश्नर के आदेश पर एसीपी कोतवाली ने टीम का गठन किया और महिला दरोगा से घूस की पूरी रकम और व्यापारी से वर्दी की दम पर छीने गए जेवर भी बरामद कर लिए हैं. राहुल शुक्ला नामक एक शख्स ने इस पूरी घटना में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई थी. इस पर भी जांच की जा रही है. इसके अपराधिक और पुराने रिकॉर्ड को भी पुलिस खंगाल रही है. इस मामले में अगर कोई नई शिकायत आती है तो उसको भी पुलिस दर्ज कर कार्रवाई करेगी. 

WATCH LIVE TV

 

Trending news