Kanpur: कानपुर का जुनैद करने लगा तो गणपति का गुणगान तो ससुराल वालों ने मुश्किल में डाली जान, पुलिस से लगाई गुहार
Advertisement

Kanpur: कानपुर का जुनैद करने लगा तो गणपति का गुणगान तो ससुराल वालों ने मुश्किल में डाली जान, पुलिस से लगाई गुहार

Kanpur Religious Conversion News: यूपी के कानपुर से एक मामला सामने आया है. यहा आरोप है सनातन धर्म (Sanatan Dharm) में आस्था रखने वाले मुस्लिम युवक को ससुराल वालों ने जान से मारने की धमकी दी. बता दें कि युवक सीएम योगी और पीएम मोदी के नाम पत्र लिख चुका है.

Kanpur Junaid Photo

प्रभात अवस्थी/कानपुर: आपने जबरन धर्मांतरण के कई केस देखे होंगे, जहां लोग दूसरों पर दबाव बनाकर जबरदस्ती उनका धर्म परिवर्तन कर देते होंगे, मगर उत्तर प्रदेश के कानपुर से एक अनोखा मामला सामने आया है. यहां एक मुस्लिम युवक के सनातन धर्म को मानने पर ससुरालीजन उसे प्रताड़ित कर रहे है. युवक का आरोप है कि धर्म परिवर्तन करने की वजह से ससुराल वाले उसे जान से मारने की धमकी दे रहे हैं. इसके बाद युवक ने पुलिस से शिकायत कर न्याय की गुहार लगाई है. फिलहाल पुलिस मामले की जांच कर रही है. वहीं, दो धर्मों से जुड़ा होने के कारण यह मामला प्रदेश में चर्चा का विषय बना हुआ है.

बाबूपुरवा थाना क्षेत्र का मामला
जानकारी के मुताबिक यह पूरा मामला बाबूपुरवा थाना क्षेत्र का है. इस इलाके के रहने वाले जुनैद ने बताया कि जब वो छोटे थे तो उनकी एक आंख खराब थी. इसके बाद उनकी मां उन्हें शोभन सरकार लेकर गईं. यहां पर मिले प्रसाद को खाकर उनकी आंखे ठीक हो गईं, तब से उनकी आस्था सनातन धर्म में हो गई. जुनैद ने आगे बताया कि वो सभी देवी-देवताओं की पूजा अराधना करते हैं. गेरुआ वस्त्र पहन कर मंदिर जाते हैं. घर में गणेश जी को मूर्ति रखते है और पूजा-पाठ करते हैं.

Unnao: रस्सी के सहारे चली यूपी रोडवेज की बस, यात्रियों की जान पर बन आई, देखें वीडियो

पुलिस को दिया प्रार्थना पत्र
अभी तक सब कुछ ठीक चल रहा था, लेकिन यहां पर मामला वहां फंसा जब साल 2019 में जुनैद शादी हुई. बिंदकी के कुटा गांव की रहने वाली अफरोज बेगम से जुनैद की शादी हुई. इसके बाद से उनके साले और सास उन्हें प्रताड़ित कर रहे है. एक बार तो साले ने उनकी मां को करंट भी लगाया और किसी को कुछ बताने पर जान से मरवा देने की धमकी दी. ससुराल वालों की प्रताड़ना से तंग आकर आज जुनैद ने थाना बाबूपुरवा में एक प्रार्थना पत्र दिया. इससे पहले भी वे सीएम योगी और पीएम मोदी के नाम पत्र लिख चुके हैं.

कानपुर के जुनैद करने लगा गणपति के गुणगान, ससुराल वालों से मिल रही जान से मारने की धमकी, देखें Video

Trending news