Kushinagar News: कुशीनगर में रहस्यमयी आंधी ने मचाया तहलका, गांव सही सलामत सिर्फ छह घरों पर टूटा कहर
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand1843575

Kushinagar News: कुशीनगर में रहस्यमयी आंधी ने मचाया तहलका, गांव सही सलामत सिर्फ छह घरों पर टूटा कहर

Kushinagar: यूपी के कुशीनगर में रहस्यमयी आंधी (Kushinagar Wind Storm) ने तहलका मचा दिया है. इस आंधी का कहर पूरे गांव को छोड़कर सिर्फ छह घरों पर टूटा. इस आंधी के बाद आसपास के क्षेत्रों में अफवाहों का बाजार गर्म हो गया है. इस घटना को ग्रामीणों के मन में अंधविश्वास ने जगह बनानी शुरू कर दी है. 

Kushinagar Wind Storm Photo

प्रमोद कुमार गौर/कुशीनगर: उत्तर प्रदेश के कुशीनगर (Kushinagar News) से एक ऐसा मामला सामने आया है, जिसने सभी के होश उड़ा दिए. नेबुआ नौरंगिया क्षेत्र के सिरसिया कला गांव में बीती रात ऐसी आंधी आई जिसने लोगों के आशियाने उड़ा दिए. रहस्यमी आंधी ने ऐसा कहर बरपाया की गांव की आधा दर्जन झोपड़िया उजड़ गईं. आंधी की वजह से कई पेड़ और बिजली के खंबे टूट गए. खेतों में खड़ी भारी-भरकम लोहे की ट्रालियां भी पलट गईं. चौंकाने वाली बात यह है कि यह आंधी आसपास के किसी और गांव में नहीं आई सिर्फ इसी गांव में आई. अचानक आई इस आंधी से ग्रामीणों में दहशत का माहौल है.

रहस्यमयी आंधी ने मचाया तहलका
ग्रामीणों की माने तो यह रहस्यमयी आंधी उस वक्त आई जब लोग खाना खाने के बाद सोने जा रहे थे. अचानक कुत्ते भैंकने लगे और बाहर बंधे पालतू जानवर अपनी रस्सी तुड़वा कर इधर-उधर भागने लगे. ग्रामीण कुछ समझ पाते कि अचानक एक दम से तेज हवा चलने लगी. अचानक तेज आंधी आ गई. इसका असर पूरे गांव में नही हुआ, बल्कि करीब आधा दर्जन घरों पर ही इसका असर पड़ा. ग्रामीणों ने आसपास के क्षेत्रों में पता किया तो आंधी का कोई नामो निशान नहीं मिला. 

Jaunpur News: जौनपुर में डीएम के सामने जिंदा हो गया 'मुर्दा', साहब के पकड़ लिए पांव

आंधी की वजह से ग्रामीणों के मन में अंधविश्वास ने जगह बनानी शुरू कर दी है. अफवाहों का बाजार इतना गर्म है कि कोई इसे देवी का प्रकोप कह रहा है तो कोई इसे भूत प्रेत बता रहा है. इस मामले में यह तर्क भी दिया जा रहा है कि अचानक मौसम में आए बदलाव और हवा में बवंडर बनने से यह आंधी आई होगी. फिलहाल, तहसील प्रशासन मामले की जांच कर ग्रामीणों को हुए नुकसान की आपदा राहत कोष से मदद देने की बात कह रहा है. 

Kushinagar News: ये कैसी रहस्यमयी आंधी, आसपास के गांवों में कुछ नहीं, एक ही गांव में मचा दिया कोहराम

 

Trending news