Ghaziabad: 10वीं मंजिल से गिरी गाजियाबाद में लिफ्ट, धुआं भरा और चीखते चिल्लाते लोग लगाते रहे गुहार
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand1707816

Ghaziabad: 10वीं मंजिल से गिरी गाजियाबाद में लिफ्ट, धुआं भरा और चीखते चिल्लाते लोग लगाते रहे गुहार

Ghaziabad Lift Accident : गाजियाबाद की एक हाईराइज सोसायटी की लिफ्ट में बड़ा हादसा सामने आया. जहां 10वीं मंजिल से लिफ्ट गिरने के बाद धुआं भर गया और लोग चीखते चिल्लाते गुहार लगाते रहे. 

Ghaziabad Noida Lift Accident

Ghaziabad Lift Accident : गाजियाबाद के थाना नंद ग्राम थाना क्षेत्र के पॉश इलाके राज नगर एक्सटेंशन की हाई राइज सोसाइटी औरा कमेलिया में एक लिफ्ट गिरने से लिफ्ट में सवार आधा दर्जन लोगों की जान पर बन आई. गनीमत रही लिफ्ट में सवार एक ही परिवार के 6 लोगों में से कोई हताहत या गंभीर रूप से घायल नहीं हुआ और उन्हें केवल मामूली चोटें आई हैं.

गाजियाबाद में लिव इन में रह रही महिला का मर्डर, प्रेमी ने मौत के घाट उतारा

हादसे में एक परिवार के 6 सदस्य लगभग 25 से 30 मिनट तक लिफ्ट में फंस कर अपनी जान की दुआ मनाते रहे. हादसे के समय लिफ्ट में एक 5 माह का बच्चा , एक 12 साल की लडकी और दो बुजुर्ग महिलाएं भी मौजूद थीं. लिफ्ट के गिरने के बाद सभी फंसे लोग बाहर निकालने के लिए चीखते चिल्लाते रहे. शोर सुनकर करीब 25 मिनट के बाद उन्हें किसी तरह लिफ्ट का दरवाजा तोड़कर बाहर निकाला गया.

बैंकों में सन्नाटा पेट्रोल पंप पर कतार,कई पेट्रोल पंपों पर 2000 का नोट लेने से इनकार

घटना सोमवार शाम की है जब औरा कमेलिया में रहने वाले अरुण कुमार के परिवार के सदस्य खाना खाने के बाद टहलने के लिए लिफ्ट से नीचे उतरे थे. तभी अचानक से लिफ्ट में तकनीकी खराबी आने के कारण लिफ्ट पहले सातवीं मंजिल तक झटके के साथ नीचे आई फिर एक साथ तीसरी मंजिल पर आकर अटक गई और कुछ सेकंड तीसरी मंजिल पर रुकने के बाद सीधी आकर फर्श पर टकरा गई.

इसके बाद शार्ट सर्किट की वजह से लिफ्ट में धुआं निकलने लगा और लिफ्ट में सवार लोग घबरा कर रोने चीखने पुकारने लगे. लिफ्ट का दरवाजा भी काफी देर तक पीटा गया पर 25 मिनट बाद लोगों को बाहर निकाल पाना संभव हो पाया. घटना के समय लिफ्ट में 6 लोग सवार थे जिनमें 5 माह का बच्चा भी था.

औरा कमेलिया में रहने वाले अरुण के परिवार के 6 सदस्य घटना के समय लिफ्ट में सवार थे. अरुण ने बताया के 2 दिन पहले ही लिफ्ट को शुरू किया गया था और सोसायटी के ग्रुप पर मैसेज भी किया गया था जब परिवार के सदस्य और उनका 5 वर्षीय नाबालिक बेटा क्लिप से नीचे उतर रहे थे तभी अचानक से लिफ्ट तकनीकी रूप से खराब होकर गिरते हुए तीसरी मंजिल आकर अटकती और कुछ ही सेकंड बाद सबसे नीचे के फ्लोर पर आकर गिर जाती है.

शॉर्ट सर्किट होने के बाद लिफ्ट में धुआं भरने लगता है. इससे अंदर के लोग काफी घबरा और सहम जाते हैं. बच्चे रोने लगते हैं अरुण साफ तौर पर इसे मेंटेनेंस विभाग की कमी के तौर पर देख रहे हैं. इसकी शिकायत उन्होंने पुलिस से की है पर अभी तक पुलिस ने इस मामले में कोई एफ आई आर दर्ज नहीं की है.

वही अभी उनके परिजनों का उस हादसे को याद करते हुए बुरा हाल है और उनके साथ कह रही है वह उस वक्त केवल भगवान से प्रार्थना कर रही थी बच्चे रो रहे थे और वह खुद भी बेहद परेशान और तनाव में रही थी लगभग 20 से 25 मिनट तक उनके परिवार के सदस्य गिरी हुई लिफ्ट में फंसे रहे.

इस मामले में बिल्डर के मेंटेनेंस विभाग की तरफ से लिफ्ट के बाहर एक नोटिस चस्पा कर दिया गया है कि लिफ्ट का मेंटेनेंस कार्य अभी जारी है जबकि वहीं पास में तैनात गार्ड के मुताबिक यह नोटिस आज सुबह लगाया गया है जबकि घटना कल हो चुकी थी उससे पहले लिफ्ट को लोगों के द्वारा इस्तेमाल किया जा रहा था. 

 

2000 का नोट देकर 20 रुपये की बूट पालिश करा रहे लोग, पेट्रोल पंपों का बड़ा नोट लेने से इनकार

Trending news