Loksabha By Elections 2022 Live: मतदान खत्म, प्रत्याशियों की किस्मत का फैसला ईवीएम में कैद
Advertisement

Loksabha By Elections 2022 Live: मतदान खत्म, प्रत्याशियों की किस्मत का फैसला ईवीएम में कैद

Loksabha By Elections 2022 Live: उत्‍तर प्रदेश की दो लोकसभा सीट पर गुरुवार को उपचुनाव हुए. शाम 5 बजे तक इन दोनों सीटों पर रामपुर में 37.1% आज़मगढ़ में 45.97% प्रत‍िशत मतदान दर्ज किया गया. अब नतीजों पर सबकी नज़र रहेगी. 

Loksabha By Elections 2022 Live: मतदान खत्म, प्रत्याशियों की किस्मत का फैसला ईवीएम में कैद
LIVE Blog

Loksabha By Elections 2022 Live: उत्‍तर प्रदेश की दो लोकसभा सीट पर गुरुवार को उपचुनाव हुए. शाम 5 बजे तक इन दोनों सीटों पर रामपुर में 37.1% आज़मगढ़ में 45.97% प्रत‍िशत मतदान दर्ज किया गया. अब नतीजों पर सबकी नज़र रहेगी. 

23 June 2022
14:45 PM
तीन बजे तक इतना हुआ मतदान
रामपुर में शाम तीन बजे तक मतदान 32.19% प्रतिशत 
आजमगढ़ में शाम तीन बजे तक 37.82 फीसदी मतदान
14:10 PM

फ़र्ज़ी वोटिंग के आरोप में महिला को हिरासत में लिया
फ़र्ज़ी वोटिंग के आरोप में महिला को हिरासत में लिया गया. उप जिलाधिकारी ओर पुलिस क्षेत्राधिकारी बिलासपुर द्वारा विशारद नगर कस्बा थाना बिलासपुर से एक महिला को फर्जी वोट डालने के आरोप में हिरासत में लिया गया है.

 

13:18 PM

 एक बजे तक रामपुर में 26.39 और आजमगढ़ में 29.48 फीसदी मतदान

13:18 PM

आजमगढ़ में दोपहर तक 29.48 परसेंट मतदान

12:53 PM
इतिहास बदलने जा रहा-घनश्याम सिंह लोधी
रामपुर बीजेपी उम्मीद घनश्याम सिंह लोधी ने कहा कि हिन्दू मुस्लिम की दीवार तोड़ने का इतिहास बदलने जा रहा है. रामपुर,घनश्याम सिंह लोधी ने जीत का दावा भी किया. सपा उम्मीदवार के आरोपों को नाकारा है.
12:43 PM

वोटरों के हौसले बुलंद
रामपुर उपचुनाव-भीषण गर्मी और चिलचिलाती धूप में भी वोटरों के हौसले बुलंद. घरों से भारी संख्या में लोग मतदान करने पहुंचे. 

 

12:20 PM

आजमगढ़ लोकसभा सीट सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव व रामपुर सीट आजम खां के इस्तीफे के कारण खाली हुई

12:06 PM

संज्ञान ले चुनाव आयोग-सपा
आज़मगढ़ लोकसभा के विधानसभा क्षेत्र गोपालपुर,सगड़ी,मुबारकपुर,आज़मगढ़ व मेहनगर के सभी मतदान केंद्रों से साज़िश के तहत BJP के इशारे पर मतदान में गड़बड़ी करने की नीयत से सपा के सभी बूथ एजेंटो को बाहर निकाल दिया गया है.संज्ञान ले चुनाव आयोग। निष्पक्ष चुनाव करें सुनिश्चित।

11:29 AM

सपा की हताशा ही उनकी हार का डर है- निरहुआ

11:21 AM

आजमगढ़ में VVPAT खराब होने से मतदान बाधित
रामपुर लोकसभा उपचुनाव के लिए हो रही वोटिंग को प्रभावित करने हेतु SI (टांडा) के द्वारा बूथ संख्या 194 और 195 पर मतदाताओं को वोट डालने से रोका जा रहा है,पोलिंग रुकवा दी गई है. कृपया संज्ञान ले चुनाव आयोग. सुचारू और निष्पक्ष मतदान हो सुनिश्चित

11:18 AM
11 बजे तक आजमगढ़ में 19.84% मतदान
आजमगढ़ लोकसभा उपचुनाव के लिए 11:00 बजे तक 19.84% मतदान हुआ.
11:09 AM

रामपुर उपचुनाव में  19.06% मतदान

सुबह 11 बजे तक रामपुर में  19.06% वोटिंग

11:03 AM

सपा ने चुनाव आयोग को लिखा पत्र
रामपुर उपचुनाव को लेकर समाजवादी पार्टी ने चुनाव आयोग को पत्र लिखकर गंभीर आरोप लगाए हैं. सपा ने पत्र की कॉपी ट्वीट करते हुए लिखा है कि रामपुर लोकसभा उपचुनाव में जारी मतदान को प्रभावित करने के मकसद से विधासभा स्वार के टांडा और दरयाल इलाकों में सत्ता पक्ष के इशारे पर पुलिस सपा कार्यकर्ताओं को प्रताड़ित कर रही है.  चुनाव आयोग इसका संज्ञान ले. आयोग दोषी पुलिसकर्मियों पर कार्रवाई करे और निष्पक्ष मतदान सुनिश्चित करें.

11:02 AM

410 बूथ पर ईवीएम खराब  हुई थी
आजमगढ़ के गोपालपुर विधानसभा में बलिया कल्याणपुर गांव में 410 बूथ पर ईवीएम खराब चलते कुछ देर तक वोटिंग रही बाधित. समाजवादी पार्टी ने ट्वीट किया. हालांकि आधे घंटे पहले ईवीएम शुरू हो गई और समान रूप से वोटिंग हो रही है.

11:00 AM

रामपुर और आजमगढ़ मे ंवोटिंग जारी

10:28 AM

लोकसभा उपचुनाव: शाम 6 बजे तक होगी वोटिंग

10:20 AM

आज़म खान के आरोप बेबुनियाद हैं- ADG, बरेली ज़ोन
बरेली के ADG ने कहा कि कुछ लोगों को बेबुनियाद आरोप लगाने और बिना वजह सवाल उठाने की आज़म होती है.आज़म खान के आरोप बेबुनियाद हैं. पूरे क्षेत्र में निष्पक्ष तरीक़े से मतदान चल रहा है.  अभी तक कहीं से किसी अशांति या शिकायत नही मिली है. तकनीकी चीजों के साथ पर्याप्त मात्रा में सुरक्षा की व्यवस्था की गई है. मैं खुद पूरे क्षेत्र में सभी मतदान केंद्रों पर जाकर जायज़ा ले रहा हूँ.

 

10:16 AM

रामपुर में बहुत कम वोटिंग हो सकती है-आसिम

10:02 AM

रामपुर की जनता से वोट की अपील-आसिम राजा

10:00 AM

डिप्टी CM केशव मौर्य ने की मतदान की अपील
डिप्टी CM केशव प्रसाद मौर्य ने आज़मगढ़ और रामपुर लोकसभा उपचुनाव के लिये हो रहे मतदान में सभी मतदाताओं से अपील है कि अधिक से अधिक संख्या में अपने मताधिकार का प्रयोग करें. उन्होंने कहा कि आपका एक वोट आपके क्षेत्र की तस्वीर बदल सकता है. भ्रष्टाचारियों और परिवारवादियों को अपने वोट की ताकत से जवाब देना है.

09:59 AM

WATCH LIVE TV

09:41 AM

हर व्यक्ति अपने मताधिकार का प्रयोग करे
रामपुर के एसपी अशोक कुमार ने कहा कि चुनाव के मद्देनजर सुरक्षा के पूरे इंतजाम किए गए हैं. मैं लगातार कह रहा हूं कि हर व्यक्ति अपने मताधिकार का प्रयोग करे. अभी यही सूचना है कि सभी बूथों पर सकुशल वोटिंग प्रारंभ हो गई है. मैं कहना चाहूंगा कि मतदान होना जितना जरूरी है उतना ही जरूरी है कि फर्जी मतदान ना हो.

09:37 AM

खुल जाएगी सपा की कलई-मुख्तार अब्बास नकवी
मुख्तार अब्बास नकवी ने कहा कि इस लोकसभा उपचुनाव का काफ़ी महत्व है. इस चुनाव में समाजवादी पार्टी की कलई और खुल जाएगी. उन्होंने कहा कि सपा और उसके बड़े नेता डरे हुए हैं इसलिए पुलिस प्रशासन पर बेबुनियाद आरोप लगाया है. आज़म खान जेल में अपनी करतूतों की वजह से थे. भावनात्मक बातों के जाल में रामपुर की जनता नहीं आने वाली. इस उपचुनाव में समाजवादी पार्टी की साख भी ध्वस्त हो चुकी है.

 

09:25 AM

अखिलेश ने लिखा-हर नारी, किसान, नौजवान आगे बढ़कर करें मतदान
समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव ने मतदाताओं से मतदान करने के लिए अपील की है। उन्होंने ट्वीट कर लिखा-हर नारी, किसान, नौजवान आगे बढ़कर करें मतदान।।

09:24 AM
 आजमगढ़ में 9.21% हुआ मतदान
आजमगढ़ लोकसभा उपचुनाव के लिए सुबह 9:00 बजे तक 9.21% हुआ मतदान
09:09 AM
रामपुर में इतने फीसद हुआ मतदान
रामपुर 9 बजे तक 7.86% मतदान हुआ
08:49 AM

आसिम राजा ने लगाए पुलिस पर आरोप
रामपुर सपा उम्मीदवार आसिम राजा का ने कहा कि हमारे जो 200 मीटर की दूरी पर बिस्तर लगे हैं पुलिस उनको भगा रही है, दौड़ा रही है. ये रामपुर पुलिस का आतंक का रवैया है.

08:36 AM

बसपा कहीं लड़ाई में नहीं है-सपा विधायक नफीस
सपा विधायक नफीस का ने कहा बसपा कहीं लड़ाई में नहीं है. बसपा के नेता तो अपने नेता से ही नहीं मिल पाते. नफीस ने कहा कि आजमगढ़ की जनता ने 10 विधायक चुने हैं तो सांसद भी चुनेंगे. नफीस ने जनता से अपील कि है कि ज्यादा से ज्यादा मताधिकार का प्रयोग करें. नफीस ने कहा कि  यहां कोई लड़ाई में नहीं है, दिनेश लाल यादव हो या फिर गुड्डू जमाली वह अपने बारे में पता कर लें.

08:31 AM

जिलाधिकारी आजमगढ़ ने कही ये बात
चुनाव संपन्न कराने के लिए सभी तैयारियां की गई हैं.हम हर तरह से  मॉनिटर कर रहे हैं. पूरे लोकसभा क्षेत्र को अलग-अलग तरीके से सेक्टर में बांटा गया है.

08:30 AM

सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम हैं-पुलिस अधीक्षक आजमगढ़ 
पुलिस अधीक्षक आजमगढ़ अनुराग आर्य ने कहा कि सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम हैं. फर्जी मतदान पर भी नजर है. कहीं कोई गड़बड़ी हुई तो कार्रवाई करेंगे. बड़ी संख्या में पैरामिलिट्री भी तैनात है. 

08:19 AM

चुनाव संपन्न कराने के लिए की गई सभी तैयारियां 
जिलाधिकारी आजमगढ़ विशाल भारद्वाज ने कहा कि हर तरह से हम मॉनिटर कर रहे हैं. जिलाधिकारी आजमगढ़ विशाल भारद्वाज ने कहा आजमगढ़ संवेदनशील है लिहाजा हमने पूरी तैयारी कर रखी है कहीं कोई चूक ना हो इसके लिए हर तरह से इंतजाम किए गए हैं. पूरे लोकसभा क्षेत्र को अलग अलग तरीके से सेक्टर में बांटा गया है.

08:16 AM

केंद्रीय मुख़्तार अब्बास नकवी ने डाला वोट
रामपुर में केंद्रीय मंत्री मुख़्तार अब्बास नकवी ने रामपुर लोकसभा सीट पर हो रहे उपचुनाव में अपने मताधिकार का प्रयोग किया. 

 

08:13 AM

अखिलेश यादव ने किया ट्वीट
हर नारी, किसान, नौजवान आगे बढ़कर करें मतदान!!!

08:12 AM

इसलिए अखिलेश यादव नहीं आए प्रचार को-गुड्डू जमाली
अखिलेश को पता थी कि सपा किस नंबर पर है इसलिए प्रचार करने नहीं आए गुड्डू जमाली

08:11 AM

रामपुर की जनता ने बना लिया है मन
रामपुर से बीजेपी प्रत्याशी घनश्याम सिंह लोधी ने कहा कि रामपुर की जनता ने मन बना लिया है कि मुझ ही जिताएगी. रामपुर को सपा और आज़म खान ने बर्बाद कर दिया है. जनता विकास चाहती है. मेरी पार्टी और मैंने बहुत मेहनत की है.

08:06 AM

गुड्डू जमाली ने कहा हमारी लड़ाई किसी से नहीं
आजमगढ़ में जनता ने तय कर लिया है कि किसे चुनना है. गुड्डू जमाली ने कहा कि यहां बीजेपी और समाजवादी पार्टी दूसरे और तीसरे नंबर के लिए लड़ रही है.  हमारी लड़ाई किसी से नहीं है, जनता हमारे साथ हैं. 

08:03 AM

 बीएसपी प्रत्याशी गुड्डू जमाली ने किया मतदान

 

07:48 AM

कौन कब डालेंगे वोट
रामपुर-केंद्रीय मंत्री मुख्तार अब्बास नकवी कल सुबह 8 बजे दनिया पुर मतदान केंद्र पर वोट डालेंगे
रामपुर- सपा विधायक आज़म खान और अब्दुल्ला आज़म 1 बजे के बाद रज़ा डिग्री कालेज में मतदान केंद्र पर वोट डालेंगे
रामपुर- सपा उम्मीदवार आसिम राजा जुल्फिकार इंटर कालेज थाना गंज मतदान केंद्र में 9:30 बजे वोट डालेंगे
रामपुर-बीजपी उम्मीदवार घनश्याम सिंह लोधी सुबह 7 बजे खेरूला पुर मतदान केंद्र पर वोट डालेंगे

07:46 AM

सपा और बीजेपी के बीच कड़ा मुकाबला
आजमगढ़ लोकसभा सीट सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव व रामपुर सीट आजम खां के इस्तीफे के कारण खाली हुई हैं. दोनों ही सीटों पर भाजपा और सपा के बीच कड़ा मुकाबला है. आजमगढ़ में बसपा भी मजबूती से चुनाव लड़ रही है. आजमगढ़ में सपा ने बदायूं के पूर्व सांसद धर्मेंद्र यादव को मैदान में उतारा है.

07:45 AM

आजमगढ़ का जातिगत समीकरण
आजमगढ़ के जातिगत समीकरण की बात करें तो यादव 21 फीसद, मुस्लिम 15 प्रतिशत, दलित 20 फीसद व गैर यादव ओबीसी मतदाता करीब 18 प्रतिशत हैं. इस लोकसभा सीट में आजमगढ़, मुबारकपुर, सगड़ी, गोपालपुर व मेहनगर विधानसभा क्षेत्र आते हैं, जिन पर सपा का कब्जा है.

07:44 AM

एक बजे के बाद वोट डालेंगे आजम खान
आज़म खान और अब्दुल्ला आज़म 1 बजे के बाद रज़ा डिग्री कालेज में मतदान केंद्र पर वोट डालेंगे.

07:39 AM

सपा उम्मीदवार आसिम राजा जुल्फिकार इंटर कालेज थाना गंज मतदान केंद्र में 9:30 बजे वोट डालेंगे. केंद्रीय मंत्री मुख्तार अब्बास नकवी कल सुबह 8 बजे दनिया पुर मतदान केंद्र पर वोट डालेंगे. बीजपी उम्मीदवार घनश्याम सिंह लोधी सुबह 7 बजे खेरूला पुर मतदान केंद्र पर वोट डालेंगे. 

 

07:37 AM

आजमगढ़ में लोकसभा उपचुनाव को लेकर वोटिंग जारी
सुबह से ही लोंगो में मतदान को लेकर उत्साह है. दिव्यांग अपने मत के प्रयोग के लिए बूथ पर जा रहे हैं.

 

07:31 AM

CM योगी ने की मतदान की अपील
मुख्यमंत्री योगी ने आजमगढ़ और रामपुर के मतदाताओं से लोकसभा उपचुनाव में बढ़चढ़कर मतदान करने की अपील की. उन्होंने ट्वीट कर लिखा, “रामपुर और आजमगढ़ लोक सभा क्षेत्र में उप चुनाव का मतदान होना है. सभी सम्मानित मतदाता गण सुशासन और राष्ट्रवाद की विजय के लिए मतदान करने अवश्य जाएं. आपका एक वोट आपके क्षेत्र को भय मुक्त और अपराध मुक्त बनाएगा. अतएव, ध्यान रहे… पहले मतदान, फिर जलपान.

 

07:28 AM

गुड्डू जमाली डालेंगे वोट
आजमगढ़ बसपा प्रत्याशी शाह आलम उर्फ गुड्डू जमाली शहर के शिबली नर्सरी स्कूल में 8:00 बजे वोट डालेंगे. सपा विधायक दुर्गा प्रसाद यादव अपने गांव आहोपट्टी में 8:00 बजे वोट डालने जाएंगे. सपा प्रत्याशी धर्मेंद्र यादव 9:00 बजे के बाद क्षेत्रों में निकलेंगे. भाजपा प्रत्याशी दिनेश लाल यादव निरहू 9:00 बजे के बाद क्षेत्रों में निकलेंगे.

07:27 AM

आजमगढ़ में मतदान शुरू
आजमगढ़ में मतदान शुरू हो गया है. लोग अपने मतों का प्रयोग करना शुरू कर दिया है. सब के अलग-अलग मुद्दे हैं आजमगढ़ के सिमली बूथ पर मौजूद हैं. जहां पर बसपा प्रत्याशी भी अपना मतदान करेंगे. यहां पुरुष और महिलाएं सभी लोग लाइनों मिलाकर अपने मताधिकार का प्रयोग कर रहे हैं. त्रिकोणीय मुकाबला दिख रहा है. सभी अपने अपने को आगे बता रहे हैं.

07:16 AM

 “सखी पोलिंग बूथ” 
हर विधानसभा में “सखी पोलिंग बूथ” नाम से एक एक पोलिंग बूथ बनाया गया है. जिस पर सभी कर्मचारी अधिकारी के तौर पर महिलाओं को ही तैनात किया गया है.

 

07:14 AM

लोकसभा उपचुनाव के लिए वोटिंग
अब से थोड़ी देर में रामपुर में लोकसभा उपचुनाव के लिए मतदान की प्रक्रिया शुरू हो जाएगी.  सभी पोलिंग बूथ के साथ साथ हर विधानसभा में सुरक्षा के पुख़्ता इंतज़ाम किए गए हैं. 

 

Trending news