LIVE: उत्तर प्रदेश-उत्तराखंड समाचार: सीएम योगी करेंगे हिमाचल प्रदेश का दौरा, 2 नवंबर को चुनावी सभा को करेंगे संबोधित
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand1419485

LIVE: उत्तर प्रदेश-उत्तराखंड समाचार: सीएम योगी करेंगे हिमाचल प्रदेश का दौरा, 2 नवंबर को चुनावी सभा को करेंगे संबोधित

LIVE उतर प्रदेश उत्तराखंड समाचार 1 November 2022:  उत्तर प्रदेश और उत्तराखंड से जुड़ी राजनीति (Politics News), शिक्षा (Education News), धर्म (Religion News), रोजगार (Job) और क्राइम (Crime News) की खबरों और हर छोटी-बड़ी हलचल पर नजर बनाए रखने के लिए पढ़ते रहिए ज़ी यूपी-उत्तराखंड.

 

LIVE: उत्तर प्रदेश-उत्तराखंड समाचार: सीएम योगी करेंगे हिमाचल प्रदेश का दौरा, 2 नवंबर को चुनावी सभा को करेंगे संबोधित
LIVE Blog

LIVE उतर प्रदेश उत्तराखंड समाचार 1 Novemberr 2022: गौतमबुद्धनगर में मुख्यमंत्री योगी के दौरे का दूसरा दिन.राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू पहली बार आएंगी नोएडा.लखीमपुर -गोला उप चुनाव प्रचार का आज अंतिम दिन.समाजवादी पार्टी ने हर जिले के पार्टी पदाधिकारियों को निर्देश दिए हैं. अयोध्या में आज से 14 कोसी परिक्रमा शुरू. उत्तर प्रदेश और उत्तराखंड से जुड़ी राजनीति (Politics News), शिक्षा (Education News), धर्म (Religion News), रोजगार (Job) और क्राइम (Crime News) की खबरों और हर छोटी-बड़ी हलचल पर नजर बनाए रखने के लिए पढ़ते रहिए ज़ी यूपी-उत्तराखंड. 

 

01 November 2022
17:49 PM

प्रयागराज: निकाय चुनाव में कांग्रेस दिखाएगी दम
प्रयागराज पहुंचे कांग्रेस प्रांतीय अध्यक्ष अजय राय ने कहा है कि कांग्रेस पार्टी अपने दम पर नगर निकाय चुनाव में उतरेगी. सभी वार्डों में कांग्रेस पार्टी अपने सिंबल पर उतारेगी उम्मीदवार. आगामी लोकसभा चुनाव में कांग्रेस पार्टी की बड़ी जीत का किया दावा. मोरबी हादसे को लेकर भारतीय जनता पार्टी पर साधा निशाना. उन्होंने कहा कि भ्रष्टाचार के पुल को बनाने वालों पर नहीं की गई कोई कार्रवाई.

 

16:59 PM

लखनऊ: फूड प्वाइजनिंग से 29 बीमार
लखनऊ में फूड पॉइजनिंग की वजह से दो दर्जन से अधिक लोग बीमार पड़ गए. इनमें से ज्यादातर बच्चे शामिल हैं. मोहनलालगंज के गौरा गांव का है मामला. फूड प्वाइजनिंग से बीमार बच्चों व सभी मरीजों को सीएचसी मोहनलालगंज में भर्ती कराया गया है.

16:00 PM

पूर्व सपा जिलाध्यक्ष तिलक यादव की करोड़ों रुपये की संपत्ति कुर्क
उत्तर प्रदेश के ललितपुर जिले में जिला प्रशासन और पुलिस प्रशासन द्वारा सपा से पूर्व जिलाध्यक्ष तिलक यादव के खिलाफ कुर्की की कार्यवाही की गई है. तिलक यादव की करीब एक करोड़ 88 लाख रुपये की चल अचल संपत्ति को आज कुर्क कर दिया गया. तिलक यादव के खिलाफ गैंगरेप सहित 55 गम्भीर आपराधिक मुकद्दमे दर्ज है. मामला सदर कोतवाली अंतर्गत स्टेशन रोड का है. 

16:00 PM
15:07 PM

सीएम योगी की अध्यक्षता में 3 नवंबर को सुबह 11 बजे लोकभवन में योगी कैबिनेट की बैठक है. बैठक में कई अहम प्रस्तावों पर मुहर लगेगी. 

14:55 PM

जया प्रदा पर विवादित टिप्पणी केस में आजम खान कोर्ट में पेश हुए

अभिनेत्री और पूर्व सांसद जया प्रदा पर विवादित टिप्पणी के मामले में मुरादाबाद कोर्ट में आजम खान पेश हुए. आजम खान जया प्रदा पर अभद्र टिप्पणी के मामले और 2008 के छजलैट केस में पेशी पर पहुंचे. सपा नेता आजम खान आजम खान के साथ सपा सांसद डॉ एस टी हसन भी न्यायालय में पेश हुए.

14:04 PM
14:02 PM
11:38 AM

पति ने पत्नी की स्कूटी में मारी टक्कर, हालत गंभीर

अवैध संबंधों के चलते पति ने पत्नी की स्कूटी में मारी टक्कर, पत्नी गम्भीर रूप से हुई घायल, सूचना पर राहगीरो ने पत्नी को इलाज के लिये जिला अस्पताल में कराया भर्ती, पत्नी की हालत गम्भीर ,घटना के बाद से आरोपी पति फरार, बरादरी थाना क्षेत्र सेटेलाईट ओवर ब्रिज की घटना

11:37 AM

Purwa Express Derail attempt :पूर्वा एक्सप्रेस को पटरी से उतारने की कोशिश नाकाम

कानपुर में पूर्वा एक्सप्रेस को डिरेल करने की साजिश नाकाम हो गई है. शरारती तत्वों ने रेल ट्रैक पर कंटीले तारों से जुड़ा पत्थर रख दिया था. ये ट्रेन हावड़ा से दिल्ली जा रही थी. 

 

11:30 AM

कानपुर में कक्षा 12 के छात्र के अपहरण के बाद हत्या

कानपुर में कक्षा 12 के छात्र की अपहरण के बाद निर्मम हत्या का मामला सामने आया है. कल दोपहर स्कूल की छुट्टी होने के बाद घर नहीं पहुंचा था छात्र. परिजनों ने तत्काल प्रभाव से पुलिस को दी थी सूचना.

09:43 AM

सीएम धामी ने किया एचएमटी परिसर का निरीक्षण 
हल्द्वानी: सीएम धामी ने किया एचएमटी परिसर का निरीक्षण. एचएमटी परिसर के लिए मास्टर प्लान तैयार करेगी उत्तराखंड सरकार. उद्योग और अन्य क्षेत्रों के लिहाज से बेहतर संभावनाओं की तलाश जारी. CM धामी ने कहा कि एचएमटी की जमीन उत्तराखंड सरकार को सौगात के रूप में मिली.

 

09:16 AM
लखनऊ- भारतीय जनता पार्टी ने आगरा और कानपुर नगर निगम चुनावों के बदले प्रभारी
डिप्टी सीएम ब्रिजेश पाठक को अब कानपुर और स्वतंत्र देव को आगरा की कमान. उप मुख्यमंत्री ब्रजेश पाठक को अब आगरा की जगह कानपुर का नगर निगम का बनाया गया. प्रभारी पूर्व राज्यमंत्री रणवीर प्रताप सिंह को किया गया सह प्रभारी नियुक्त. जलशक्ति मंत्री स्वतंत्र देव सिंह को कानपुर की जगह आगरा नगर निगम का प्रभारी बनाया गया. पूर्व विधायक सुरेश तिवारी को सह प्रभारी किया गया है नियुक्त.
09:09 AM

बस्ती-मंत्री संजय निषाद की सुरक्षा में चूक
 सुरक्षा घेरे को तोड़ काफिले में घुसी एक्सयूवी गाड़ी. मंत्री के काफिले में घुसी गाड़ी का नंबर UP 32 MP 4528 टोल प्लाजा पर मंत्री की गाड़ी हुई असंतुलित. टोल कर्मियों की सूझबूझ से टोल प्लाजा के बैरियर से टकराने से बची मंत्री की गाड़ी. सीसीटीवी में कैद हुई लाइव तस्वीर.मंत्री ने सीओ को घटना से अवगत कराकर जांच का दिया निर्देश. सदर कोतवाली के मड़वानगर टोल की घटना.

 

09:08 AM

बदायूं में ट्रिपल मर्डर से सनसनी, सपा नेता और पूर्व ब्‍लॉक प्रमुख, उनकी पत्‍नी और मां की गोली मारकर हत्‍या

बदायूं/अमित अग्रवाल:  समाजवादी पार्टी के नेता और पूर्व ब्लाक प्रमुख राकेश गुप्ता, उनकी पत्नी शारदा देवी, मां शांति देवी की सोमवार शाम गोली मारकर हत्या कर दी गई. उनके पैतृक गांव सथरा स्थित घर में तीनों के शव पड़े मिले. जिले में तिहरे हत्याकांड के बाद सनसनी मची हुई है. एसएसपी समेत कई थानों की पुलिस मौके पर पहुंचकर वारदात की पड़ताल में लगी. परिवारा वालों ने गांव के ही रहने वाले दीक्षित परिवार पर हत्या का आरोप लगाया है.बरेली जोन के एडीजी राजकुमार ने घटनास्थल का निरीक्षण किया और अधिकारियों को मामले में सख्त कार्रवाई करने के निर्देश दिए हैं.

09:03 AM

प्रयागराज-काशी विश्वनाथ मंदिर और ज्ञानवापी मस्जिद विवाद मामले में  सुनवाई 
काशी विश्वनाथ मंदिर और ज्ञानवापी मस्जिद विवाद मामले में आज इलाहाबाद हाई कोर्ट में सुनवाई हुई है. केंद्र सरकार की तरफ से पेश वकील ने एएसआई के डायरेक्टर जनरल का व्यक्तिगत हलफनामा कोर्ट में पेश किया है. एएसआई के डायरेक्टर ऑफ जनरल की तरफ से पेश हलफनामे में कहा गया है कि अगर कोर्ट निर्देशित करती है तो वह सर्वेक्षण के लिए तैयार है. इसके लिए एएसआई हर तरह से सक्षम है, सभी जरूरी उपकरण भी उनके पास मौजूद हैं.

 

08:56 AM

बाबरी विध्वंस मामले में सुनवाई पूरी
लखनऊ-बाबरी विध्वंस मामले में सीबीआई कोर्ट के फैसले के खिलाफ दाखिल अपील पर सुनवाई पूरी. बीजेपी के वरिष्ठ नेता लालकृष्ण आडवाणी, मुरली मनोहर जोशी, उमा भारती और कल्याण सिंह के बरी किए जाने के खिलाफ दाखिल अपील पर सुनवाई पूरी. हाईकोर्ट की लखनऊ बेंच ने सीबीआई कोर्ट के फैसले के खिलाफ दाखिल अपील पर सुनवाई के बाद फैसला सुरक्षित किया. कोर्ट तय करेगी मेंटेनेबल है कि नहीं
सितम्बर 2020 में सीबीआई की स्पेशल कोर्ट ने मामले में आरोपी बनाए गए बीजेपी नेता समेत 32 लोगों को किया था बरी. सीबीआई कोर्ट ने अपने फैसले में कहा था कि घटना पूर्व नियोजित तरीके से नहीं हुई थी. हाजी महमूद अहमद और सैय्यद अखलाख अहमद की तरफ से सीबीआई कोर्ट के फैसले के खिलाफ दाखिल की गई थी अपील.

 

08:50 AM

वाराणसी पुलिस ने नोटिस जारी किया
वारणसी -विश्व वैदिक सनातन संघ के प्रमुख जितेन्द्र सिंह बिसेन के खिलाफ वाराणसी पुलिस ने नोटिस जारी किया है.ज्ञानवापी श्रृंगार गौरी मामले में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को मुख्य पक्षकार बनाते हुए पावर ऑफ अटॉर्नी देने के दावे के बाद सक्रिय हुई चौक थाने की पुलिस. बिना मुख्यमंत्री कार्यालय के सहमति के मीडिया में भ्रामक जानकारी देने का लगा है आरोप.चौक थाने की पुलिस ने जितेंद्र सिंह बिसेन को नोटिस जारी करते हुए 3 दिन के भीतर जवाब दाखिल करने का दिया निर्देश. संतोषजनक जवाब न देने पर दंडात्मक कार्यवाही के भी आदेश. जितेंद्र सिंह बिसेन ने सीएम योगी को पावर ऑफ अटॉर्नी देने का ऐलान कर किया था सबको अचंभित.

 

08:46 AM

जमियत उलमा हिन्द के लिए गए बयान पर प्रतिक्रिया
बरेली-ऑल इंडिया मुस्लिम जमात के राष्ट्रीय अध्यक्ष मौलाना शहाबुद्दीन रजवी बरेलवी ने मौलाना अरशद मदनी अध्यक्ष जमियत उलमा हिन्द के लिए गए बयान पर प्रतिक्रिया दी है. उन्होंने कहा कि उत्तर प्रदेश के मदरसों को मान्यता हासिल करना जरूरी है. बगैर मान्यता के मदरसों का संचालन करना उचित नहीं होगा. प्रधानमंत्री द्वारा दिए गए बयान एक हाथ में कूरान और दूसरे हाथ में कम्प्यूटर देखना चाहता हूं बिल्कुल सही और दूरस्थ है ,

 

08:31 AM

 मैदान में सूफी इस्लामिक बोर्ड 
मुरादाबाद-मदरसा सर्वे को लेकर देवबंद की तरफ से सरकार के खिलाफ आए बयान को लेकर सूफी इस्लामिक बोर्ड भी मैदान में उतर आया है, सूफी इस्लामिक बोर्ड के राष्ट्रीय प्रवक्ता कशिश वारसी ने देवबंद के खिलाफ साफ तौर पर कह दिया है की अगर सरकार के साथ जुड़ना नही चाहते हैं तो उनके छात्र जो रेलवे में 50% की छूट ले रहे हैं क्या उसको खत्म कराएंगे वो किराया वो खुद देंगे. आखिर मदरसे को जो मदद अब वो मिल रही है वो कहां से आ रही है किन देशों से आ रही है उसकी भी जांच हो रही है.

 

 

08:23 AM

अयोध्या में आज से 14 कोसी परिक्रमा शुरू
अयोध्या में 1 नवंबर से शुरू होगी 14 कोसी परिक्रमा, बड़ी संख्या में पहुंचे राम भक्त: अयोध्या में आस्था के पथ पर एक नवंबर को लाखों कदम आगे बढ़ेंगे. इस दिन अक्षय नवमी के पुण्य तिथि पर अयोध्या में 14 कोसी परिक्रमा का प्रारंभ होगी. रात्रि के 12:48 शुभ मुहूर्त पर 14 कोस की परिक्रमा उठाई जाएगी, जो पूरे दिन चलेगी और दूसरे दिन समाप्त होगी. इसके लिए व्यापक स्तर पर प्रशासन के द्वारा इंतजाम भी किए गए हैं. पिछले दो वर्षों में कोरोना के चलते सैकड़ों वर्ष पुरानी परिक्रमा बाधित रही थी.
 

08:11 AM

हर जिले के पार्टी पदाधिकारियों को निर्देश
लखनऊ-समाजवादी पार्टी ने हर जिले के पार्टी पदाधिकारियों को निर्देश दिए हैं. वोटर लिस्ट से हटाए लोगों की सूची बनाने के निर्देश दिए गए हैं. निर्वाचन आयोग ने अखिलेश यादव के बयान पर मांगा था जवाब.

 

08:01 AM

लखीमपुर -गोला उप चुनाव प्रचार का आज अंतिम दिन
भाजपा-सपा में सीधा मुकाबला: भाजपा प्रत्याशी पिता के नाम पर मैदान में, सपा कैंडिडेट मुलायम की सहानुभूति के सहारे:  लखीमपुर-खीरी की गोला गोकर्णनाथ सीट पर 3 नवंबर को उपचुनाव होगा.आज चुनाव प्रचार का अतिंम दिन है. छोटी काशी कही जाने वाली इस सीट पर उपचुनाव के लिए प्रत्याशियों ने नामांकन किए हैं. भाजपा प्रत्याशी अमन गिरि और सपा प्रत्याशी विनय तिवारी में सीधा मुकाबला है. बड़ी बात यह है कि यहां बसपा और कांग्रेस ने अपने कैंडीडेट नहीं उतारे हैं. बसपा, कांग्रेस के चुनाव न लड़ने के फैसले को सपा-भाजपा के प्रत्याशी अपने-अपने वोटों के गुणा गणित के अनुसार देख रहे हैं.

 

08:00 AM

राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू पहली बार आएंगी नोएडा
गौतमबुद्धनगर-राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू पहली बार नोएडा आएंगी और इंडिया एक्सपो मार्ट में आयोजित हो रहे इंडिया वाटर वीक के 7वें संस्करण का उदघाटन करेंगी.

 

07:52 AM

 स्वतंत्रदेव सिंह का अंबेडकरनगर दौरा
अंबेडकरनगर –जल शक्ति विभाग मंत्री उत्तर प्रदेश स्वतंत्रदेव सिंह का जनपद दौरा है.1 नवंबर 2022 को 12:30 बजे आगमन होगा. लौह पुरुष ,भारत रत्न सरदार वल्लभ भाई पटेल जी के जयंती के अवसर पर विभिन्न कार्यक्रमों में होंगे शामिल.

 

07:47 AM

CM योगी कार्यक्रम-1 नवंबर, ग्रेटर नोएडा
सुबह 10.10 बजे- आगमन,इंडिया एक्सपो मार्ट,ग्रेटर नोएडा
10.10 बजे से 11 बजे तक- राष्ट्रपति महोदया का आगमन/स्वागत
11 से 12.25 तक- वॉटर वीक का राष्ट्रपति महोदया द्वारा उद्घाटन, मुख्यमंत्री की सहभागिता-इंडिया एक्सपो मार्ट
12.30 बजे- आगमन,ग्रे.नो.प्राधिकरण कार्यालय, सेक्टर-4 नॉलेज पार्क,जनसभा स्थल
12.30 से 1.30 तक- औद्योगिक विकास प्राधिकरणों की 1600 करोड़ लागत की गंगाज़ल परियोजना व अन्य परियोजनाओं का लोकार्पण/जनसभा- सेक्टर नॉलेज पार्क-4,ग्रे.नो.
1.45 बजे- प्रस्थान,हेलीपैड, गौतम बुद्ध वि.वि. ग्रे.नो.
2.05 बजे- आगमन,हिंडन एयरपोर्ट, गाज़ियाबाद
2.10 बजे- प्रस्थान,हिंडन एयरपोर्ट, गाज़ियाबाद
3 बजे- आगमन,अमौसी एयरपोर्ट, लखनऊ

07:36 AM

गौतमबुद्धनगर में मुख्यमंत्री योगी के दौरे का दूसरा दिन
गौतमबुद्धनगर-मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ  ग्रेटर नोएडा के नॉलेज पार्क 4 में गंगा जल परियोजना का बटन दबाकर ग्रेटर नोएडा के लोगों को साफ पानी की सौगात देंगे. 12.30 से 1.30 तक- औद्योगिक विकास प्राधिकरणों की 1600 करोड़ लागत की गंगाज़ल परियोजना व अन्य परियोजनाओं का लोकार्पण/जनसभा- सेक्टर नॉलेज पार्क-4,ग्रे.नो.

 

Trending news