RSS दफ्तरों को बम से उड़ाने की धमकी मामले में सामने आया PFI कनेक्शन, आरोपी ने खोले कई राज
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand1229860

RSS दफ्तरों को बम से उड़ाने की धमकी मामले में सामने आया PFI कनेक्शन, आरोपी ने खोले कई राज

बीते दिनों लखनऊ, उन्नाव समेत देश के 6 शहरों में स्थित RSS के दफ्तरों को बम से उड़ाने की धमकी मामले में बड़ा खुलासा हुआ है. तमिलनाडु से गिरफ्तार आरोपी ने पूछताछ में बताया कि धमकी देने वाला राज मोहम्मद पहले पीएफआई और अब एसडीपीआई का सक्रिय सदस्य है. 

 

फाइल फोटो.

लखनऊ: राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ (RSS) के छह कार्यालयों को बम से उड़ाने की धमकी देने के मामले में बड़ा खुलासा हुआ है. यूपी एटीएस की पूछताछ में पकड़ा गया आरोपी राज मोहम्मद पॉपुलर फ्रंट ऑफ इंडिया (PFI) का सक्रिय सदस्य निकला. आरोपी राज मोहम्मद ने खुद PFI से कनेक्शन होने की बात कबूली है. यूपी एटीएस ने बीती 7 जून को धमकी देने वाले राज मोहम्मद को तमिलनाडु से गिरफ्तार किया था. 

राज मोहम्मद ने बताया कि उसने साल 2018 से 2021 के बीच PFI और फिर सोशल डेमोक्रेटिक पार्टी ऑफ इंडिया (SDPI) के सक्रिय सदस्य के तौर पर काम किया. हालांकि, राज अपने 2021 के बाद अपनी गतिविधियों को बताने से बच रहा है. फिलहाल एटीएस रिमांड पर लेकर पूछताछ कर रही है. 

व्हाट्सएप के जरिए आयी थी धमकी 
बीते दिनों संघ से जुड़े सुल्तानपुर में प्रोफेसर डॉ नीलकंठ मणि के फोन पर व्हाट्स एप के जरिए अलग-अलग भाषाओं में धमकी भरे मैसेज आए. जिसमें लखनऊ के अलीगंज स्थित आरएसएस कार्यालय समेत उन्नाव के नवाबगंज और कर्नाटक के चार स्थानों को व्हाट्सएप के माध्यम से बम से उड़ाने की धमकी दी गई थी. जिसके बाद इस मामले में लखनऊ के मड़ियांव थाने में FIR दर्ज की गई. अलीगंज स्थित कार्यालय पर मौजूद राहुल के मुताबिक, सीधे तौर पर उनके पास किसी तरीके की धमकी नहीं आई है. प्रोफेसर नीलकंठ के फोन पर मैसेज आया था. जिसके बाद पुलिस की अलग-अलग टीमें गठित की गईं, जो मामले की गंभीरता से जांच कर रही हैं. 

WATCH LIVE TV

Trending news