मिर्जापुर: डॉगी ने पेश की वफादारी की मिसाल, जहरीले सांप से लड़कर बचाई घरवालों की जान
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand1426308

मिर्जापुर: डॉगी ने पेश की वफादारी की मिसाल, जहरीले सांप से लड़कर बचाई घरवालों की जान

Mirzapur News: मिर्जापुर में एक डॉगी ने वफादारी की मिसाल पेश की है. डॉगी जूली ने खतरनाक सांप से लड़कर मालिक और पूरे परिवार की जान बचाई है. 

डॉगी ने सांप से लड़कर बचाई घरवालों की जान

राजेश मिश्रा/मिर्जापुर: अक्सर लोग अपने घर की सुरक्षा के लिए कुत्ते पालते हैं. कुत्ते काफी मुस्तैदी से घर की रखवाली करते हैं. साथ ही अंजान लोगों के अलावा दूसरे जानवरों को भी घर में नहीं घुसने देते हैं. ऐसा ही एक मामला उत्तर प्रदेश के मिर्जापुर में सामने आया है. जहां एक डॉगी ने अपने जान की परवाह ना करते हुए खतरनाक सांप से लड़ गयी. इस घटना का वीडियो भी सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है. 

क्या है पूरा मामला? 
मामला मीरजापुर चील्ह थाना क्षेत्र के तिलठी गांव का है. यहां रहने वाले उमेश कुमार दुबे ने अपने घर में एक फीमेल स्ट्रीट डॉग पाला है. उमेश ने बताया कि घटना चार से छह दिन पुरानी है. एक सांप घर के अंदर की ओर बढ़ रहा था. तभी घर के बाहर रखवाली कर रही जूली ने उसे देख लिया. वह तुरंत ही सांप से भिड़ गई. सांप करीब 7 से 8 फीट लंबा था. जूली ने अपनी जान की परवाह किए बिना घंटों सांप से लड़ती रही. अंत में उसने सांप को पटक-पटक कर मार डाला. उन्होंने बताया कि बेटे ने डरते हुए दूरी से जूली और सांप की लड़ाई का वीडियो बनाया है, जो अब सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है. 

पहले भी कई बार कर चुकी घरवालों की रक्षा
उमेश ने बताया कि इसके पहले भी जूली कई बार घर वालों की ऐसे की खतरनाक सांपों और अन्य जानवरों से रक्षा कर चुकी है. जूली के रहने से परिवार को कोई डर नहीं रहता है. वायरल वीडियो में आप एक डॉगी को देख सकते हैं. जो घर के अंदर घुसने की कोशिश कर रहे सांप को रोक रही है. डॉगी सांप से तब तक लड़ता है, जब तक उसकी जान नहीं चली जाती. वीडियो में घर वालों की आवाज भी आ रही है. लोग कह रहे हैं कि "बस करो जूली" इसके बाद भी वह सांप से लड़ती रहती है.

Trending news