NIA Raid in UP: बीएचयू की छात्रा और देवरिया के नेता के घर एनआईए टीम का छापा, 8 शहरों में पड़ी रेड
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand1856415

NIA Raid in UP: बीएचयू की छात्रा और देवरिया के नेता के घर एनआईए टीम का छापा, 8 शहरों में पड़ी रेड

NIA Raid in UP: राष्ट्रीय जांच एजेंसी ने नक्सलियों के कनेक्शन को लेकर यूपी के कई शहरों में मंगलवार को रेड डाली है. इसमें कई संदिग्ध नक्सलियों के खिलाफ भी कार्रवाई की गई है. 

 

NIA raid in UP

NIA Raid in UP: राष्ट्रीय जांच एजेंसी यानी एनआईए ने मंगलवार को यूपी के प्रयागराज, वाराणसी, चंदौली समेत आठ इलाकों में ताबड़तोड़ छापेमारी की. सुबह के वक्त ही एनआईए की टीमें नक्सलियों से जुड़े संदिग्धों के ठिकाने पर पहुंचीं और तलाशी अभियान शुरू किया. वाराणसी में एनआईए ने बनारस हिन्दू विश्वविद्यालय की एक छात्रा के फ्लैट पर भी छापेमारी की. ये लड़की भगत सिंह मोर्चा से जुड़ी है. महामनापुरी कॉलोनी में इस छापेमारी से हड़कंप मचा है. 

8 जिलों में रेड पड़ी
खबरों के मुताबिक, एनआईए ने भाकपा माओवादी से जुड़े कुछ मामलों को लेकर उत्तर प्रदेश के प्रयागराज, वाराणसी, आज़मगढ़, चंदौली, देवरिया समेत 8 जिलों में रेड डाली है. एनआईए की टीम ने छापेमार की जगह को सील कर दिया है. किसी को भी अंदर जाने की इजाजत नहीं है. छापेमारी के दौरान मौके पर मौजूद मिले लोगों से पूछताछ भी शुरू हो गई है. यह रेड ऐसे वक्त डाली गई है, जब दिल्ली में जी-20 का शिखर सम्मेलन आयोजित हो रहा है. इसको लेकर दिल्ली से लेकर यूपी तक सुरक्षा व्यवस्था बेहद कड़ी गई है.

Varanasi NIA Raid: वाराणसी के भगत सिंह छात्र मोर्चा के कार्यालय पर छापा
BHU के चितईपुर स्थित महामनापुरी कॉलोनी में भगत सिंह मोर्चा कार्यालय में NIA की टीम ने छापेमारी की. मौके पर NIA की टीम के साथ स्थानीय प्रशासन की भी मौजूदगी देखी जा रही. 3 बजे सुबह से ही NIA की टीम भगत सिंह मोर्चा के कार्यालय में संदिग्धों से पूछताछ कर रही है.

Deoria NIA Raid: देवरिया में एनआईए का छापा
राष्ट्रीय जन जनवादी पार्टी के राष्ट्रीय महासचिव रामनाथ चौहान के घर भी एनआईए का छापा पड़ा. जिले की उमा नगर कॉलोनी में रामनाथ चौहान के घर सुबह एनआईए टीम पहुंची. वहीं घर से बाहर कचहरी चौराहे पर मिले चौहान ने कहा कि उनके बेटे राजेश चौहान कम्युनिस्ट पार्टी के बड़े नेता है. वह आजमगढ़ में धरने पर बैठे हैं. मजदूर और किसानो की लड़ाई लड़ रहे हैं. घर पर सुबह से ही एनआईए जांच कर रही है और उन्हें फंसाया जाएगा.

Prayagraj NIA Raid: प्रयागराज में भी छापेमारी
प्रयागराज के शिवकुटी में एनआईए टीम ने छापेमारी की. PUCL अध्यक्ष सीमा आजाद के आवास पर ये छापा पड़ा. सीमा आजाद के पति विश्व विजय छात्र संगठन दिशा के सदस्य हैं.नक्सल फंडिंग के मामले में ऐसी कार्रवाई बताई गई है. 4 टीमें अलग-अलग जगहों पर छापेमारी कर रही हैं. धूमनगंज इलाके से एक छात्र की गिरफ्तारी की खबर है.

आईबी, रॉ के अलावा भारत की तमाम जांच एजेंसियां किसी भी संदिग्ध गतिविधि पर पैनी नजर गड़ाए हुए हैं. भारत ही दुनिया के तमाम देशों की खुफिया एजेंसियों के एजेंट भी डेरा डाल चुके हैं. अमेरिका, ब्रिटेन, कनाडा समेत तमाम देशों के शीर्ष नेता इस बैठक में हिस्सा ले रहे हैं. 

 

Trending news