Noida Lift Accident: नोएडा के नामी अस्पताल की लिफ्ट गिरी, चार लोगों की हालत गंभीर
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand1941469

Noida Lift Accident: नोएडा के नामी अस्पताल की लिफ्ट गिरी, चार लोगों की हालत गंभीर

Greater Noida Lift Accident: नोएडा के नामी अस्पताल की एक लिफ्ट गुरुवार को अचानक गिर गई. इसमें चार लोग बुरी तरह घायल हो गए, जिनकी हालत गंभीर बताई जा रही है. 

Noida Yathart Hospital Lift Accident

Noida Yatharth Hospital Lift accident Video: उत्तर प्रदेश के गौतम बुद्ध नगर जिले में गुरुवार को बड़ा लिफ्ट हादसा हुआ. यहां के एक बड़े अस्पताल में लिफ्ट अचानक गिर गई और इसमें सवार लोग बुरी तरह घायल हो गए. इसमें चार की हालत गंभीर बताई जाती है.

जानकारी के अनुसार, नोएडा के सेक्टर 110 में यथार्थ हॉस्पिटल में सर्विस लिफ्ट गिरने से बड़ा हादसा हुआ. लिफ्ट टूटकर गिरने से चार लोग गंभीर रूप से घायल हुए हैं. लिफ्ट लगभग 8 फुट की ऊंचाई से गिरी है. एडीसीपी नोएडा सेट्रल के मुताबिक, फेस-टू थाना क्षेत्र के सेक्टर-110 स्थित यथार्थ अस्पताल में लिफ्ट गिर गई. इस लिफ्ट में सामान लाने और ले जाने का काम किया जाता है.

घटना के दौरान अस्पताल में काम करने वाले चार लोग उसमें मौजूद थे. तार टूटने से लिफ्ट झटके से नीचे गिरी. जानकारी मिलने के बाद फेस-2 थाना पुलिस मौके पर पहुंची और घायलों को बाहर निकाल कर इलाज के लिए भर्ती कराया गया. घायलों को उसी अस्पताल में भर्ती किया गया है. घायलों में सिद्धनाथ, सृष्टि श्रीवास्तव, अर्जुन और सुखदेव माली लिफ्ट में सवार थे. इन्हें चोटें आई हैं, डॉक्टरों के मुताबिक, सभी घायलों का उपचार किया जा रहा है. 

इससे पहले पिछले महीने ग्रेटर नोएडा के बिसरख कोतवाली में आम्रपाली हाउसिंग सोसाइटी की लिफ्ट गिर गई थी. इसमें चार लोगों की मौके पर मौत हो गई थी, जबकि चार की बाद में मौत हुई थी. यह हादसा ड्रीमवैली टेक जोन 4 में हुआ था.आम्रपाली ग्रुप की निर्माणाधीन इमारत में यह लिफ्ट सर्विस न होने के कारण बुरी हालत में थी. मरने वालों में वहां के मजदूर शामिल थे.लिफ्ट में हादसे के समय नौ मजदूर थे और वो सीधे 12वीं मंजिल से नीचे आकर गिरी थी. मृतकों में सभी बिहार के रहने वाले थे. इनके नाम इस्ताक, अरुण, विपोत मंडल और आरिस आदि थे.गौर सिटी एक मूर्ति के पास यह आम्रपाली की इमारत बन रही थी. इसी में यह लिफ्ट काफी ऊंचाई से नीचे धड़ाम से नीचे आई थी.

ग्रेटर नोएडा में लिफ्ट गिरने के पिछले मामले को योगी सरकार ने बेहद गंभीरता से लिया था. मृतकों के लिए मुआवजे का ऐलान करने के अलावा सरकार ने सभी सोसायटी में लिफ्ट के ऑडिट करने के निर्देश भी दिए थे. साथ ही लिफ्ट एक्ट भी यूपी में लागू करने की कवायद शुरू की गई है. इसके तहत, लिफ्ट में हुए किसी भी एक्सीडेंट को लेकर निर्माता कंपनी और रखरखाव करने वाली एजेंसियों की जवाबदेही तय की गई है.

 

 

Watch: पति-पत्नी और दूसरी पत्नी ने एक साथ मनाया करवा चौथ, देखें अजब प्रेम की गजब कहानी

Trending news