Varanasi: तेलुगु संगमम का वाराणसी में रंगारंग कार्यक्रम, छह लाख से ज्यादा तीर्थयात्रियों का पीएम करेंगे स्वागत
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand1672895

Varanasi: तेलुगु संगमम का वाराणसी में रंगारंग कार्यक्रम, छह लाख से ज्यादा तीर्थयात्रियों का पीएम करेंगे स्वागत

Varanasi News: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अपने संसदीय क्षेत्र वाराणसी में तमिल संगमम को संबोधित करेंग. साथ ही इस कार्यक्रम का तेलुगु में अनुवाद भी किया जाएगा.

Varanasi: तेलुगु संगमम का वाराणसी में रंगारंग कार्यक्रम, छह लाख से ज्यादा तीर्थयात्रियों का पीएम करेंगे स्वागत

जयपाल/वाराणसी: दुनिया में अपने मंदिर और घाटों के लिए जाना जाने वाला उत्तर प्रदेश का वाराणसी पर्यटन का प्रमुख केंद्र है. यहां की भव्यता देखने के लिए दूर-दूर से लोग यहां घूमने आते हैं. जानकारी के मुताबिक, शनिवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी तमिल संगमम के तीर्थयात्रियों को वर्चुअल संबोधित करेंगे. पीएम के इस कार्यक्रम का तेलुगु में अनुवाद भी होगा. फिलहाल, पीएम का यह कार्यक्रम तेलुगु समाज के लोगों के बीच चर्चा का विषय बना हुआ है. बड़ी लोगों में लोगों के सम्मेलन में भाग लेने की संभावना है.

मानसरोवर घाट पर होगा कार्यक्रम
जानकारी के मुताबिक, बनारस के मानसरोवर घाट पर शाम 6 बजे से रात्रि 9 बजे तक सांस्कृतिक कार्यक्रम होंगे. इसी दौरान प्रधानमंत्री तेलुगु संगमम के तीर्थयात्रियों को वर्चुअली संबोधित करेंगे. प्रधानमंत्री शाम 7 बजे वर्चुअल माध्यम से काशी आए सभी तीर्थयात्रियों का स्वागत करेंगे. पीएम के संबोधन का तेलुगु में ट्रांसलेशन किया जाएगा. पीएम के संबोधन से पहले विद्वान आचार्य चारों वेदों का पाठ करेंगे. इसमें रुद्री, स्तोत्र का पाठ किया जाएगा. सामवेद के विद्वान गंगा पुष्कर पर प्रवचन देंगे. इस कार्यक्रम में बड़ी संख्या में लोगों के शामिल होने की बात कही जा रही है.

UP News: स्कूल फीस वापसी को लेकर यूपी में सख्ती, नोएडा के बाद गाजियाबाद-अलीगढ़ में प्राइवेट स्कूलों पर गिरी गाज

लोगों को किया जाएगा सम्मानित 
कार्यक्रम में तीर्थयात्रियों की मदद करने वाले हर वर्ग के लोगों को सम्मानित किया जाएगा. इस आयोजन को काशी तेलुगु संगमम का नाम दिया गया है. बताया जा रहा है गंगा पुष्कर कुंभ में बीते सात दिनों में 6.5 लाख से ज्यादा श्रद्धालुओं ने गंगा के तट पर तर्पण किया है. आपको बता दें 12 दिनों का यह आयोजन तेलुगु समाज के लिए बेहद खास है. 12 वर्षों बाद काशी आए तेलुगु समाज के लोग बदले हुए बनारस को देखकर आह्लादित हैं.

गलगोटिया यूनिवर्सिटी बनी लड़ाई का मैदान, छात्रों ने एक दूसरे पर बरसाए लात-घूंसे, देखें Video

 

Trending news