Ghazipur: नवोदय विद्यालय में हुई Ragging, 2 दर्जन छात्रों की पिटाई मामले में 11वीं के 11 छात्र निष्कासित
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand1631040

Ghazipur: नवोदय विद्यालय में हुई Ragging, 2 दर्जन छात्रों की पिटाई मामले में 11वीं के 11 छात्र निष्कासित

स्कूल कॉलेज और यूनिवर्सिटी मे रैगिंग को भले ही प्रतिबंधित कर दिया गया हो, लेकिन आज भी स्कूल और कॉलेज में रैगिंग का खेल चल रहा है. यूपी के गाजीपुर में रैगिंग का मामला सामने आया है. ये मामला गाजीपुर के जवाहर नवोदय विद्यालय में देखने को मिला.

Ragging Case

गाजीपुर: स्कूल कॉलेज और यूनिवर्सिटी मे रैगिंग को भले ही प्रतिबंधित कर दिया गया हो, लेकिन आज भी स्कूल और कॉलेज में रैगिंग का खेल चल रहा है. यूपी के गाजीपुर में रैगिंग का मामला सामने आया है. ये मामला गाजीपुर के जवाहर नवोदय विद्यालय में देखने को मिला. जानकारी के मुताबिक बीती रात विद्यालय में पढ़ने वाले ग्यारहवीं के छात्रों ने कक्षा 8 में पढ़ने वाले 2 दर्जन से अधिक छात्रों की छात्रावास में बुलाकर, ब्रूफर मांगने के नाम पर जमकर पिटाई कर दी. इसके बाद स्कूल प्रशासन ने इस मामले में 11 छात्रों को निलंबित कर दिया है. उनके खिलाफ कानूनी कार्रवाई भी की गई है. आइए बताते हैं पूरा मामला.

नवोदय विद्यालय में निशुल्क आवासीय शिक्षा दी जाती
आपको बता दें कि नवोदय विद्यालय में छात्रों को निशुल्क आवासीय शिक्षा उपलब्ध कराई जाती है. इसी स्कूल में बीती रात कक्षा 11 के छात्रों ने अपने जूनियर क्लास यानी 8वीं के छात्रों को अपने रूम में बुलाया. रात तकरीबन 9 बजे से लेकर 12 बजे तक उन सभी को बूफर मांगने के नाम पर कुछ छात्रों ने बैठाए रखा. जब इन छात्रों ने बूफर नहीं होने की बात कही तो सभी सीनियर ने उनकी पिटाई की. आज्ञा की अवहेलना का आरोप लगाते हुए, सभी की लात घुसों और जूतों से जमकर पिटाई की गई.

छात्रों के पीठ के निशान चीख-चीखकर दे रहे गवाही 
वहीं, इसकी घटना की गवाही छात्रों के पीठ के निशान चीख-चीखकर गवाही दे रहे. वहीं, इस घटना की जानकारी मिलने के बाद छात्रों के परिजन स्कूल पहुंचे. सभी ने आरोपी छात्रों के खिलाफ कार्रवाई करने की बात कही. वहीं, परिजनों का आरोप है कि स्कूल प्रशासन द्वारा ग्यारहवीं के छात्रों को एक-एक करके घर भगा दिया गया है.

गाजीपुर नवोदय विद्यालय के प्रिंसिपल ने दी जानकारी
इस घटना के संबंध में जवाहर नवोदय विद्यालय के प्रिंसिपल इकरामुद्दीन सिद्धकी ने जानकारी दी. उन्होंने बताया कि 11वीं के छात्र और कक्षा आठ के छात्रों में झगड़ा हुआ था, जिसमें आठवीं के छात्रों की पिटाई की गई है. जानकारी होने पर विद्यालय के शिक्षक छात्रावास में पहुंचे और मामले को शांत कराया. उन्होंने बताया कि कक्षा 11 के तकरीबन 11 छात्र थे, उन्होंने आठवीं के 15 से 20 छात्रों को पीटा है. इस घटना के बाद सभी के पेरेंट्स को रात में ही फोन करके बता दिया गया. सुबह उन सभी को निलंबित करते हुए, विद्यालय से निष्कासित करते हुए उन्हें घर भेज दिया गया है. वहीं, इसकी जानकारी पुलिस को भी दी जाएगी.

Watch: देखो क्षेत्रीय नेता की दबंगई, कनेक्शन काटने आए बिजली कर्मियों को डंडे से धमकाया

Trending news