Rajasthan Chunav 2023 Results: राजस्थान में बीजेपी रुझानों में बहुमत पार, अशोक गहलोत को लगा झटका
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand1990524

Rajasthan Chunav 2023 Results: राजस्थान में बीजेपी रुझानों में बहुमत पार, अशोक गहलोत को लगा झटका

Rajasthan Chunav 2023 Results: राजस्थान विधानसभा चुनाव की बात करें तो बीजेपी को कांग्रेस से कांटे की टक्कर मिल रही है. लेकिन कौन बहुमत का शतक मारेगा ये देखने वाली बात होगी. 

Rajasthan Election Results 2023

Rajasthan Vidhansabha Chunav 2023 Results: राजस्थान विधानसभा चुनाव में बीजेपी बहुमत पार है. उसे 118 सीटों पर बढ़त मिली है. कांग्रेस 59 के आंकड़े पर सिमट गई है. राजस्थान की बात करें तो हनुमान बेनीवाल की पार्टी एक सीट पर आगे चल रही है. जबकि ट्राइबल पार्टी चार सीटों पर बढ़त बनाए हुए है. सपा और बसपा साफ हो चुकी है. 

अब ईवीएम की गिनती भी शुरू हो गई है. राजस्थान के सुमेरपुर से भाजपा के जोराराम कुमावत बढ़त बनाए हैं. पाली सीट से भाजपा के ज्ञानचंद पारख बढ़त बनाए हैं. वीआईपी सीट सरदारपुरा सीट से राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत सात हजार मतों से आगे चल रहे हैं. वसुंधरा राजे झालारपाटन सीट से 5 हजार वोटों से आगे चल रही हैं. 

राजस्थान की 199 विधानसभा सीटों की बात करें तो बीजेपी 120 सीटों के रुझानों के साथ सत्ता पाने की ओर बढ़ रही है. जबकि कांग्रेस 70 पर सिमटते दिख रही है. इसे अशोक गहलोत के लिए बड़ा झटका माना जा रहा है, जिन्होंने कांग्रेस में गुटबाजी के वक्त हाईकमान के आदेशों की खुलेआम अवहेलना की थी. उन्होंने राष्ट्रीय अध्यक्ष बनने के ऑफर को ठुकरा दिया था. राजस्थान में जोधपुर जैसे इलाकों से कांग्रेस लगातार पिछड़ती जा रही है. 

माना जा रहा है कि अशोक गहलोत पर आंख मूंदकर भरोसा करना कांग्रेस को भारी पड़ा. गहलोत ने पूरे चुनाव को अपने हिसाब से चलाया. टिकट वितरण में भी उनकी चली. मंत्रियों के खिलाफ असंतोष के बावजूद उन्हें टिकट दिया गया. सचिन पायलट को विधानसभा चुनाव में तवज्जो नहीं दी गई है. उन्हें कोई बड़ा पद नहीं दिया गया. प्रदेश अध्यक्ष भी नहीं बनाया गया. 

 

Watch Election Result 2023: राजस्थान के रुझानों में बीजेपी को बढ़त, जश्न मनाने सड़क पर निकले कार्यकर्ता

 

Trending news