आजम खान के आरोपों को ADG ने बताया बेबुनियाद, कहा- कुछ लोगों को शिकायत करने की आदत होती है
Advertisement

आजम खान के आरोपों को ADG ने बताया बेबुनियाद, कहा- कुछ लोगों को शिकायत करने की आदत होती है

आजम खान (Azam Khan) ने सरकार पर आरोप लगाते हुए कहा कि पोलिंग को प्रभावित करने की कोशिश की जा रही है. पुलिस प्रशासन की मदद से लोगों पर दबाव बनाया जा रहा है कि बीजेपी को वोट करें. इसको लेकर एडीजी ने बताया कि ऐसा कुछ नहीं है. भारतीय निर्वाचन आयोग के द्वारा जो निर्देश दिए गए हैं, उनके अनुरूप ही निष्पक्षता से मतदान चल रहा है...

आजम खान के आरोपों को ADG ने बताया बेबुनियाद, कहा- कुछ लोगों को शिकायत करने की आदत होती है

Bareilly Zone ADG On Azam Khan Statement: रामपुर में उपचुनाव (Rampur By Election) का मतदान जारी है और सुरक्षा प्रबंध मजबूत हैं. बरेली ज़ोन के एडीजी राजकुमार (ADG Bareilly Zone) सुबह से दौरे पर हैं. एडीजी बरेली ज़ोन राजकुमार ने कहा कि मतदान जारी है और पुलिस हर बूथ का भ्रमण कर रही है. पूरे जिले में शांतिपूर्ण और निष्पक्ष तरीके से वोटिंग चल रही है. पर्याप्त संख्या में पुलिस बल डिप्लॉई किया गया है. पूरे जिले में 10 हजार से ज्यादा सिविल पुलिस, होमगार्ड और महिला कांस्टेबल तैना की गई हैं. हर सेंटर पर सीएपीएफ बल की तैनाती है.

Loksabha By Elections 2022 Live: आजमगढ़-रामपुर के लिए वोटिंग जारी, रामपुर में 11 बजे तक 18.81% तो आजमगढ़ में 19.84% मतदान

ECI खुद स्थिति को मॉनिटर करता है
आज आजम खान ने भी यह कहा कि पोलिंग को प्रभावित करने की कोशिश की जा रही है. यूपी सरकार पुलिस प्रशासन की मदद से ऐसा कर रही है. इसको लेकर एडीजी ने बताया कि ऐसा कुछ नहीं है. भारतीय निर्वाचन आयोग के द्वारा जो निर्देश दिए गए हैं, उनके अनुरूप ही मतदान चल रहा है. किसी भी तरह की गड़बड़ी अभी तक नहीं पाई गई है. यहां माननीय ऑब्जर्वर भी हैं, जो स्थिति पर नजर बनाए हुए हैं. यहां तक की ईसीआई भी हर स्थिति को नजदीक से मॉनिटर कर रहा है. पुलिस पूरी निष्पक्षता से कार्रवाई कर रही है. अराजकता और अव्यवस्था फैलाने वाले उपद्रवियों के खिलाफ कार्रवाई चल रही है और उन्हें रोका जा रहा हौ.

आजम खान के आरोपों को बताया बेबुनियाद
आजम खान द्वारा लगाए गए आरोपों पर बात करते हुए एडीजी ने कहा कि शिकायत करने को तो कोई भी कर सकता है. उनके बयान के बाद जांच भी कराई गई है, लेकिन ऐसे किसी आरोप की पुष्टि नहीं हो पाई है. पूरे जिले में सब निष्पक्षता से कार्रवाई चल रही है. 72 कंपनियां सीएपीएफ दल बाहर से आए हैं. सेंटर के द्वारा भेजे गए हैं. अब अगर आजम खान यह कह रहे हैं कि सपा के कार्यकर्ताओं को परेशान किया जा रहा है तो ऐसा नहीं है. कुछ लोगों को शिकायत करने की आदत होती है, वह इसपर कोई टिप्पणी नहीं करना चाहेंगे. हालांकि, उन्होंने आजम खान के आरोपों को बेबुनियाद बताया है.

HC ने लगाई हेड कांस्टेबलों को सिविल पुलिस से सशस्त्र बल में तबादले पर रोक,राज्य सरकार से दो हफ्ते में मांगा जवाब

पर्याप्त मात्रा में सुरक्षा की व्यवस्था
एडीजी ने बोला कि वह पुलिस प्रशासन की तरफ से आश्वासन देते हैं कि चुनाव आयोग के निर्देशानुसार निष्पक्षता से और शांतिपूर्ण तरीके से चुनाव आयोजित कराया जा रहा है. अभी तक ऐसी कोई शिकायत संज्ञान में नहीं आई है. तकनीकी चीजों के साथ पर्याप्त मात्रा में सुरक्षा की व्यवस्था की गई है. एडीजी खुद पूरे क्षेत्र में सभी मतदान केंद्रों पर जाकर जायज़ा ले रहे हैं.

WATCH LIVE TV

 

Trending news