रिश्तेदार ने ही कर लिया 6 साल की बच्ची का अपहरण, पुलिस ने किया खुलासा
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand1459000

रिश्तेदार ने ही कर लिया 6 साल की बच्ची का अपहरण, पुलिस ने किया खुलासा

बच्चों के खिलाफ घरेलू हिंसा के मामले बढ़ते जा रहे हैं. सगे संबंधी और रिश्तेदार भी बच्चों के साथ वारदात से बाज नहीं आते हैं. ऐसे ही एक नापाक मंसूबे को झांसी पुलिस ने नाकाम किया है. पढ़ें क्या है पूरा मामला.

रिश्तेदार ने ही कर लिया 6 साल की बच्ची का अपहरण, पुलिस ने किया खुलासा

झांसी/अब्दुल सत्तार: छह साल की बच्ची के अपहरण की वारदात का पुलिस ने खुलासा कर लिया है. झांसी एसपी सिटी राधेश्याम राय ने प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान बताया कि टहरौली थाना क्षेत्र के खिल्लावारी गांव में अरविंद उर्फ आशाराम की बेटी को उनका रिश्तेदार बनकर आया और लड़की को साथ लेकर चला गया उसके काफी देर तक घर न लौटने के बाद पुलिस को सूचना दी गई. इस पर पुलिस ने एफआईआर दर्ज करने के बाद बस स्टैंड और रेलवे स्टेशन के अलावा सभी मार्गों पर चेकिंग करना शुरू कर दिया था. घटना के बाद पुलिस की चार टीमें बच्ची की तलाश में जुटी थी. पुलिस ने झांसी वीरांगना लक्ष्मीबाई रेलवे स्टेशन से मासूम बच्ची अंशिका के साथ आरोपी अशोक को गिरफ्तार कर लिया है. बच्ची को उसके परिजनों को सुपुर्द कर कार्रवाई शुरु कर दी है. 

यह भी पढ़ें: झाड़ियां देख भनके विपक्ष के नेता यशपाल आर्य, खुद काटने लगे घास

पुलिस के मुताबिक सुबह झांसी रेलवे स्टेशन पर अभियुक्त को उस बच्ची के साथ देखा गया. पुलिस ने तत्काल अभियुक्त को गिरफ्तार कर लड़की को बरामद कर लिया. बताया जा रहा है कि आरोपी पड़ोसी का रिश्तेदार था उससे पूछताछ की जा रही है. आशंका है कि लड़की को दिल्ली ले जाने की फिराक में रेलवे स्टेशन पर बैठकर ट्रेन का इंतजार कर रहा था.

जागरुगता की जरुरत

नाबालिग बच्चों के खिलाफ जिस तरह अपराधिक वारदात बढ़ रही हैं. उससे पुलिस को न सिर्फ सख्ती बरतने की जरुरत है बल्कि समाज को भी जागरुक होने की आवश्यकता है. हालांकि राष्ट्रीय बाल अधिकार संरक्षण आयोग की पहल पर राज्य स्तर पर इस दिशा में काफी कार्य हो रहा है, लेकिन पॉस्को एक्ट जैसे कानून में ट्रायल में देरी बाल अपराधों पर रोक लगाने में एक बड़ी चुनौती है.

Trending news