Saharanpur News: सारस-मोर के बाद हिरण को मिला दोस्त, सहारनपुर में इंसान-बारहसिंघा की दोस्ती बनी मिसाल
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand1777812

Saharanpur News: सारस-मोर के बाद हिरण को मिला दोस्त, सहारनपुर में इंसान-बारहसिंघा की दोस्ती बनी मिसाल

Saharanpur: यूपी के सहारनपुर में इंसान और बारहसिंघा (Baarahsingha) की दोस्ती मिसाल बन गई है. यहां जंगल से जख्मी हालत में एक बारहसिंघा भाग एक गांव वाले के घर पहुंचा. इसके बाद ग्रामीण ने उसे वन विभाग की मदद से अस्पताल में भर्ती कराया. 

Baarahsingha File Photo

नीना जैन/सहारनपुर: उत्तर प्रदेश में पशु-पक्षी और इंसानों की दोस्ती के मामले देखने को मिल रहे हैं. बीते दिनों रायबरेली से सारस और आरिफ (Sarus and Arif) के बाद हरदोई में थानेदार और मोर (Policemen and Mor friendship) की दोस्ती चर्चा का विषय बनी हुई थी. इंसान हो या पशु-पक्षी सभी प्रेम की भाषा समझते हैं. इसी की एक मिसाल सहारनपुर में देखने को मिली. यहां जख्मी हालत में एक बारहसिंघा ग्रामीण के घर में पहुंचा. बारहसिंघा के आने की बात सुनकर मौके पर गांव के लोग इकट्ठा हो गए. इसके बाद वन विभाग की टीम की मदद से उसे जख्मी हालत में हॉस्पिटल में भर्ती कराया.

गंगोह थाना क्षेत्र का मामला 
जानकारी के मुताबिक यह पूरा मामला गंगोह थाना क्षेत्र के हलवाना का है. यहां गांव के किनारे बने घर में जंगल से जख्मी हालत में भागकर एक बारहसिंघा आया, मानो उसने ग्रामीण के घर में शरण ली हो. बारहसिंघा जब पहंचा तो वह बुरी तरह से जख्मी था. वह दर्द से कराह रहा था. गांव में जैसे ही लोगों को इसका पता तो बारहसिंघा को देखने के लिए ग्रामीणों की भीड़ इकट्ठा हो गई. इसके बाद लोगों ने वन विभाग के अधिकारियों को सूचना दी. 

Hardoi News: सारस और आरिफ के बाद यूपी से ऐसा ही एक और मामला, हरदोई में थानेदार और मोर की दोस्ती का वीडियो वायरल

अस्पताल में कराया भर्ती

सूचना मिलते ही वन विभाग की टीम मौके पर पहुंची. वन विभाग की टीम ने कर घायल बारहसिंघा को अस्पताल में दिखाया. हालत ज्यादा खराब होने के कारण उसे अस्पताल में भर्ती कर लिया गया. फिलहाल, डॉक्टर उसका इलाज कर रहे हैं. बताया जा रहा है कि ठीक होने के बाद बारहसिंघा को सरसावा के वन में छोड़ दिया जाएगा. बारहसिंघा को देखने के लिए लोगों की भीड़ लगी हुई है. फिलहाल, क्षेत्र में यह मामला चर्चा का विषय बना हुआ है.

हरदोई में थानेदार और मोर की दोस्ती का वीडियो वायरल, जमीन पर बैठकर रोज खिलाते हैं नमकीन बिस्किट, देखें Video

 

Trending news