Ghaziabad:फीस न जमा कर पाने से छात्र ने किया सुसाइड, आरोपों की जांच कर रही पुलिस
Advertisement

Ghaziabad:फीस न जमा कर पाने से छात्र ने किया सुसाइड, आरोपों की जांच कर रही पुलिस

आठवीं कक्षा में पढ़ने वाले एक छात्र ने आखिर क्यों कर लिया सुसाइड, क्या फीस न जमा कर पाने की वजह से उसे मौत को गले लगाना पड़ा. गाजियाबाद पुलिस ऐसे ही एक मामले की तफ्तीश कर रही है.

Ghaziabad:फीस न जमा कर पाने से छात्र ने किया सुसाइड, आरोपों की जांच कर रही पुलिस

पीयूष गौड़/गाजियाबाद: गाजियाबाद के थाना सिहानी गेट स्थित एक स्कूल में पढ़ने वाले आठवीं कक्षा के छात्र द्वारा सुसाइड किए जाने का मामला सामने आया है. आरोप है कि प्रिंस नामक छात्र ने यह कदम फीस न जमा कर पाने की वजह से उठाया है. बताया जा रहा है कि आठवीं में पढ़ने वाला प्रिंस रोजाना की तरह स्कूल जा रहा था. इसी बीच एक दिन उसके साथ कुछ ऐसा हुआ कि उसने मौत को गले लगा लिया.

मानसिक प्रताड़ना का आरोप

आरोपों के मुताबिक उसे फीस के लिए बार-बार परेशान किया जाता था. फीस न भर पाने के कारण उसे कक्षा के अंदर छात्रों के सामने डांटा-फटकारा जाता था. बताया जा रहा है कि इसी बात से आहत प्रिंस ने फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली. जिगर के टुकड़े की आत्महत्या से परिवार वालों का रो-रो कर बुरा हाल है. वह अब इस मामले में स्कूल प्रबंधन के खिलाफ कार्रवाई की मांग कर रहे हैं.

 यह भी पढ़ें:अग्निवीर परीक्षा करने चला था फर्जीवाड़ा, सलाखों के पीछे पहुंचा आबिद खान
पुलिस कर रही है जांच
घटना सामने आने के बाद आला अधिकारी मौके पर पहुंचे. उन्होंने परिजनों को समझाने का प्रयास किया. परिजनों ने स्कूल के खिलाफ कार्रवाई की मांग को लेकर हंगामा भी किया. एसपी देहात राजा के मुताबिक थाना सिहानी गेट के अंतर्गत आने वाले इस स्कूल के आठवीं कक्षा के छात्र ने फंदा लगाकर आत्महत्या कर ली है. इस संबंध में परिजनों द्वारा तहरीर दी गई है. पुलिस सभी तथ्यों की जांच कर रही है. सबूतों के आधार पर दोषियों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाएगी. बहरहाल इस मामले की हकीकत चाहे जो भी बच्चों में आत्महत्या की बढ़ती प्रवृत्ति समाज के लिए काफी हानिकारक है. पुलिस एवं अन्य विभागों द्वारा अक्सर सुसाइड के खिलाफ जन जागरुकता अभियान संचालित किए जाते हैं. लेकिन समाज जब तक इसको लेकर जागरुक नहीं होगा इस दंश का मिटना मुश्किल है.

स्कूल ने आरोप से किया इनकार

पुलिस क्षेत्राधिकारी (नगर) आलोक दुबे ने बताया कि इस मामले में प्रिंस के पिता की ओर से थाने में दी गई शिकायत की जांच की जा रही है. पुलिस के मुताबिक स्कूल का कहना है कि प्रिंस और उसके दोस्त का किसी बात को लेकर झगड़ा हो गया था जिस पर स्कूल प्रशासन ने दोनों ही बच्चों के माता-पिता को स्कूल बुलाया था.दूसरे छात्र ने तो अपने माता-पिता को इस बारे में बताया लेकिन प्रिंस ने ऐसा नहीं किया. इस पर उससे कहा गया कि वह अपने पिता को बुलाए, नहीं तो उसे स्कूल में दाखिल नहीं होने दिया जाएगा. ऐसे में पुलिस आत्महत्या के इस मामले में सभी पहलुओं से जांच कर रही है.

Trending news