Prayagraj News: अतीक अहमद के कब्जे से मुक्त जमीन पर बने गरीबों के आशियाने, सीएम देंगे बड़ी सौगात
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand1757921

Prayagraj News: अतीक अहमद के कब्जे से मुक्त जमीन पर बने गरीबों के आशियाने, सीएम देंगे बड़ी सौगात

Prayagraj News: यूपी के प्रयागराज से बड़ी खबर आई है. यहां माफिया अतीक अहमद (Atiq Ahmed) के कब्जे से मुक्त कराई गई जमीन पर गरीबों के आशियाने बनाए गए हैं. सीएम के दौरे के दौरान इन्हें गरीबों का सौंपा जा सकता है. 

Yogi Adityanath (File Photo)

प्रयागराज: उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (CM Yogi Adityanath) के 29 और 30 जून को संगम नगरी प्रयागराज जाने की सूचना है. हालांकि, अभी यह दौरा प्रस्तावित है लेकिन इसकी तैयारियां जोर-शोर से शुरू हो चुकी हैं. प्रयागराज में सीएम योगी माफिया अतीक अहमद की जमीन पर बने फ्लैट की चाबी भी गरीबों को सौंप सकते हैं. इसके अलावा एक हजार करोड़ की परियोजनाओं की सौगात भी दे सकते हैं. आपको बता दें कि सीएम योगी ने क्राइम फ्री यूपी का संकल्प लिया है. ऐसे में अगर माफिया अतीक की जब्त की हुई जमीन पर बने फ्लैट की चाबी लोगों को देते हैं तो यह माफिया तंत्र पर बड़ी चोट होगी. 

जानकारी के मुताबिक माफिया अतीक की प्रयागराज में योगी सरकार ने अवैध जमीन जब्त की थी. इस भूमि को को माफिया के कब्जे से मुक्त कराया गया था. इन घरों का आवंटन पीएम आवास योजना के तहत गरीबों को किया जाएगा. इस जमीन पर प्रधानमंत्री शहरी योजना के तहत गरीबों के लिए एक बीएचके के करीब 76 फ्लैट बनवाए गए हैं. बीते 26 दिसंबर को मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने इनका भूमि पूजन किया था. बताया जा रहा है जल्द ही इन मकानों का निर्माण कार्य पूरा होने वाला है. ऐसे में संभावन जताई जा रही है कि सीएम अपने दौरे के दौरान इन घरों की चाबियां लोगों को दे सकते हैं. हालांकि, अभी इस बात की पुष्टि नहीं हुई है. 

Farrukhabad: बेरहम पति ने पत्नी के चेहरे पर खौलता गर्म पानी फेंका, फर्रुखाबाद में मामूली विवाद में हैवान बना शख्स

बताया जा रहा है माफिया अतीक अहमद पर गैंगस्टर एक्ट लगने के उसकी अवैध संपत्तियों को जब्त किया गया. इसमें करोड़ों की संपत्ति शामिल है. इसी क्रम में प्रयागराज के लकूरगंज में भी अतीक की गैरकानूनी संपत्ति खाली कराई गई थी. इसी जमीन पर इन घरों का निर्माण कराया गया है. इन घरों का आवंटन कब किया जाएगा इसकी आधिकारिक पुष्टि होना बाकी है. मुख्यमंत्री के जिले में प्रस्तावित दौरे को देखते हुए उम्मीद जताई जा रही है इस दौरान घरों का आवंटन किया जा सकता है.

यूपी पुलिस के दो जवानों ने नाले में गिरे बच्चे को जान पर खेलकर बचाया, सोशल मीडिया पर हो रही तारीफ, देखें Video

 

Trending news