Kanpur Dehat Nikay Chunav 2023: भाजपा पर अयोग्य उम्मीदवार को टिकट देने का आरोप, नामांकन के बाद लगी आपत्ति
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand1672040

Kanpur Dehat Nikay Chunav 2023: भाजपा पर अयोग्य उम्मीदवार को टिकट देने का आरोप, नामांकन के बाद लगी आपत्ति

Kanpur Dehat Nikay Chunav 2023: यूपी निकाय चुनाव के रण में प्रत्याशी मैदान में उतर चुके हैं. इसी बीच आरोप-प्रत्यारोप भी देखने को मिल रहे हैं. कानपुर देहात में बीजेपी पर कम उम्र के प्रत्याशी को टिकट देने का आरोप लगा है. 

Kanpur Dehat Nikay Chunav 2023: भाजपा पर अयोग्य उम्मीदवार को टिकट देने का आरोप, नामांकन के बाद लगी आपत्ति

आलोक त्रिपाठी/कानपुर देहात: यूपी निकाय चुनाव को लेकर प्रत्याशियों ने चुनावी ताल ठोक दी है लेकिन कानपुर देहात में टिकट बंटवारे को लेकर घमासान दिखाई दे रहा है. आरोप लगा है कि बीजेपी ने कम उम्र की महिला को  टिकट देकर अपना प्रत्याशी बनाया है और जिला प्रशासन पर दबाव बनाकर नामांकन भी करा दिया. निर्दलीय प्रत्याशी ने शिकायत करते हुए आपत्ति दर्ज कराई है.

दरअसल कानपुर देहात की रनिया नगर पंचायत में अध्यक्ष पद के लिये अनुसूचित जाति महिला की सीट है. बीजेपी ने रनिया नगर पंचायत से अध्यक्ष पद के लिये साधना दिवाकर को प्रत्याशी बनाया है. इस सीट से चुनाव लड़ रही निर्दलीय प्रत्याशी शैलेन्द्र कुमारी के पति ओमप्रकाश ने आरोप लगाते हुए कहा कि साधना दिवाकर की उम्र कम है जिसके चलते वो अध्यक्ष का चुनाव नही लड़ सकती हैं.

उन्होंने आरोप लगाया कि बीजेपी प्रत्याशी साधना दिवाकर की वोटर लिस्ट में उम्र 28 वर्ष है, नामांकन पत्र में उन्होंने अपनी शैक्षिक योग्यता ग्रेजुएशन दर्शायी है जबकि नामांकन पत्र में 8वीं पास ही मार्कशीट लगाई है, जबकि अध्यक्ष पद के लिये कम से कम 30 वर्ष की उम्र होनी चाहिये. उन्होंने तथ्य छिपाकर अपना नामांकन कराया है.  

इसको लेकर उन्होंने अपने वकील के माध्यम से शिकायत दर्ज कराते हुए आपत्ति दर्ज कराई है. उन्होंने कहा कि साधना दिवाकर की उम्र 30 वर्ष से कम है, इसकी जांच कराई जानी चाहिये और इनका पर्चा निरस्त होना चाहिये. 

जब इस पूरे मामले में अपर जिलाधिकारी जेपी गुप्ता से बात की तो उन्होंने बताया कि आपत्ति लगाना एक प्रक्रिया है, और उसका निस्तारण किया जाता है, जो आपत्ति लगाई गई है उसका निस्तारण हो गया है. अब क्या निस्तारण हुआ है ये उन्होनें नहीं बताया. फिलहाल विपक्ष लगातार इस बात पर सवाल खड़े कर रहा है.

Trending news