UP Monsoon Date: होने वाली है मॉनसून की मजेदार एंट्री, जानें कबसे शुरू हो रही बारिश
Advertisement

UP Monsoon Date: होने वाली है मॉनसून की मजेदार एंट्री, जानें कबसे शुरू हो रही बारिश

Monsoon in UP: उत्तर प्रदेश में मॉनसून को लेकर बड़ी खबर सामने आ रही है. बताया जा रहा है कि यूपी में काले बादल जल्द दस्तक देने वाले हैं. जानें क्या रहेगी तारीख...

UP Monsoon Date: होने वाली है मॉनसून की मजेदार एंट्री, जानें कबसे शुरू हो रही बारिश

UP Monsoon Alert: उत्तर प्रदेश में लोगों को जल्द ही गर्मी से निजात मिलने वाली है. प्रदेश में जल्द मॉनसून आने वाला है. फिलहाल, पूर्वोत्तर राज्यों में बारिश हो रही है और जिस हिसाब से बारिश ने स्पीड पकड़ी है, माना जा रहा है कि 19 जून तक काले बादल उत्तर प्रदेश में एंटर कर जाएंगे और सबसे पहले पूर्वांचल को सराबोर करेंगे.

Aaj Ka Rashifal: ज्यादा क्रोध से बचें धनु राशि, बढ़ेंगी परिवार की जिम्मेदारियां, कन्या जातक की नौकरी में तरक्की का योग, पढ़ें आज का राशिफल

पूर्वांचल में सबसे पहले होगी एंट्री
मौसम विभाग के अनुसार, पूर्वांचल पर ऊपर निम्न हवा का दबाव बन रहा है. ऐसे में माना जा सकता है कि मॉनसून जल्द आने वाला है. इस्ट यूपी में 15 जून के आसपास मौसम करवट लेना शुरू कर देगा. बादल छाए रहेंगे और बरसात होने के आसार हैं.

3 जून को बंगाल की खाड़ी में आया मॉनसून
मालूम हो, यूपी का हर जिला अभी भीषण गर्मी सह रहा है. पूरे प्रदेश में टेंपरेचर 40 डिग्री सेल्सियस के ऊपर ही है और उमस भी बहुत बढ़ गई है. टेंपरेचर बढ़ने के साथ-साथ उमस की वजह से भी पूर्वी उत्तर प्रदेश लो एयर प्रेशर तैयार हो रहा है. बे ऑफ बंगा के रास्त पूर्वोत्तर के राज्यों में 3 जून को ही मॉनसून आ गया था. इसके साथ ही, मेघालय, असम, अरुणाचल प्रदेश, मिजोरम, मणिपुर, नागालैंड के ज्यादातर हिस्सों में बारिश हो रही है.

Petrol-Diesel Price: यूपी के शहरों में 12 जून को क्या है एक लीटर पेट्रोल-डीजल का भाव! जानने के लिए करें क्लिक

बारिश आने के पहले तक बनी रहेगी गर्मी
जानकारी के मुताबिक, मॉनसून आने के पहले उत्तर प्रदेश को भीषण गर्मी से गुजरना पड़ेगा. टेंपरेचर 43 डिग्री सेल्सियस तक जा सकता है. वहीं, एक बार मॉनसून की शुरुआत हो जाए तो गर्मी से राहत मिलेगी.

वसीयत में लिखी जवाहरलाल नेहरू की अंतिम इच्छा, जिसे देख सब चौंक गए थे... देखें वीडियो... 

Trending news