UPSC Topper From UP: बलिया के लाल का कमाल, UPSC में 16वीं रैंक लाकर शिशिर संभालेंगे DM की कुर्सी
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand1708134

UPSC Topper From UP: बलिया के लाल का कमाल, UPSC में 16वीं रैंक लाकर शिशिर संभालेंगे DM की कुर्सी

UPSC Topper List 2022:  बलिया जैसे छोटे जिले से निकलकर शिशर कुमार सिंह ने यूपीएससी में 16वीं रैंक हासिल की है. बता दें कि यूपीएससी में पहली रैंक करने वाली इशिता किशोर प्रदेश के ग्रेटर नोएडा से ही आती हैं. 

बलिया टॉपर शिशिर सिंह.

UPSC Topper List 2022 (मनोज चतुर्वेदी): यूपीएससी की  सिविल सेवा परीक्षा 2022 के नतीजे आज जारी किए जा चुके हैं. जिसमें कुल 933 अभ्यर्थियों का फाइनल सेलेक्शन किया गया है. यूपीएससी परीक्षा में उत्तर प्रदेश के युवाओं का जलवा देखने को मिला है. बलिया जैसे छोटे जिले से निकलकर शिशर कुमार सिंह ने यूपीएससी में 16वीं रैंक हासिल की है. बता दें कि यूपीएससी में पहली रैंक करने वाली इशिता किशोर प्रदेश के ग्रेटर नोएडा से ही आती हैं. 

शिशिर ने चौथ प्रयास में हासिल की 16वीं रैंक
बलिया के शिशिर कुमार सिंह ने यह सफलता चौथे प्रयास में हासिल की है. पढ़ाई की बात करें तो उन्होंने इंडियन इंस्टीट्यूट ऑफ माइंस यूनिवर्सिटी, धनबाद (झारखंड) से ग्रेजुएशन (बीटेक) किया है. उनका ऑप्शनल सब्जेट गणित रहा. शिशिर को फोटोग्राफी, ड्रामा सीरीज देखने और क्रांतिकारी शैली की हिंदी कविताएं पढ़ने का शौक है. 

पापा मैं IAS बन गई, बरेली की बेटी का चौथा नंबर, DSP की बेटी बनेगी उनसे बड़ी अधिकारी

माता-पिता कामयाबी से बेहद खुश
शिशिर कुमार सिंह के माता-पिता बेटे की कामयाबी से बेहद खुश हैं. शिशिर के पिता ने बताया कि उनका बेटा शुरू से ही शिक्षा को लेकर गंभीर था. शिशिर की प्रारंभिक शिक्षा बलिया में हुई तो वहीं आईआईटी करने के बाद शिशिर बेंगलुरु में नौकरी करने लगे. नौकरी के दौरान 2016 में शिशिर और उनके तीन दोस्तों ने तय किया कि उन्हें यूपीएससी क्वालीफाई करना है.

वाराणसी सदर में बतौर एसडीएम तैनात हैं शिशिर
2020 में यूपी पीसीएस की पहली कामयाबी शिशिर के हाथ लगी. बतौर एसडीएम शिशिर वाराणसी सदर में तैनात हैं. वहीं यूपीएससी 2022 का रिजल्ट आने के बाद शिशिर के परिवार के खुशी का ठिकाना ना रहा. जब पता चला कि शिशिर को 16 में स्थान प्राप्त हुआ है. वहीं, शिशिर की मां का कहना है कि शिशिर के अंदर शिक्षा को लेकर बड़ा उत्साह था और जिस सपने को शिशिर देखता था. उसके पीछे वह मेहनत भी करता था. शिशिर की कामयाबी का सबसे बड़ा राज उसकी मेहनत है. 

रिजल्ट में यूपी के युवाओं का शानदार प्रदर्शन देखने को मिला है. ग्रेटर नोएडा की रहने वाली इशिता किशोर यूपीएससी टॉपर बनी हैं. चौथी रैंक हासिल करने वाली स्मृति मिश्रा बरेली की रहने वाली हैं. वहीं, अयोध्या की विदुषी ने 13वीं रैंक हासिल की है. इसके अलावा आजमगढ़ के सिद्धार्थ शुक्ला को 18वीं रैंक मिली है. 

यूपीएससी में UP का डंका, इशिता किशोर टॉपर तो अयोध्या-आजमगढ़ जैसे जिलों के युवा छा गए

आजमगढ़ के सिद्धार्थ शुक्ला आईएएस में चयनित, UPSC में पाई 18वीं रैंक

सिविल सेवा में छा गए यूपी के अयोध्या-आजमगढ़, बलिया जैसे पिछड़े जिलों के युवा, बनेंगे डीएम कलेक्टर

 

 

Trending news