UPSC क्लियर करने की खुशी में उत्तम ने बांट दी मिठाई, रीचेक में सामने आया ऐसा सच कि ले जाना पड़ा अस्पताल, जानिए पूरा मामला
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand1206948

UPSC क्लियर करने की खुशी में उत्तम ने बांट दी मिठाई, रीचेक में सामने आया ऐसा सच कि ले जाना पड़ा अस्पताल, जानिए पूरा मामला

UPSC Result 2022: यूपीएससी एग्जाम की फाइनल लिस्ट जारी होने के बाद यह खबर तेजी से फैली कि बुलंदशहर के रहने वाले उत्तम ने आईएएस एग्जाम को 121वीं रैंक पाने के साथ पास किया है. जिसके बाद उत्तम के माता-पिता समेत चिर परिचित और रिश्तेदार उनको फोन या व्यक्तिगत मिलकर बधाइयां देने लगे. घर पर खुशियों का माहौल था और चारों और मिठाइयां बांटी जा रही थी लेकिन अचानक थोड़ी देर बाद ही उत्तम को हार्ट अटैक आ गया और उन्हें अस्पताल में भर्ती करना पड़ा. 

UPSC क्लियर करने की खुशी में उत्तम ने बांट दी मिठाई, रीचेक में सामने आया ऐसा सच कि ले जाना पड़ा अस्पताल, जानिए पूरा मामला

मोहित गोमत/बुलंदशहर: 30 मई 2022 को यूपीएससी एग्जाम की फाइनल लिस्ट जारी हुई थी. यूपीएससी एग्जाम की फाइनल लिस्ट जारी होने के बाद सफल अभ्यर्थियों के चेहरे खिलखिला उठे. वजह थी देश की सर्वोच्च परीक्षा में पास हो जाना. ऐसे ही एक परीक्षार्थी बुलंदशहर के देवीपुरा इलाके का रहने वाला उत्तम था, जिसने फाइनल लिस्ट में अपना नाम देख खुशियां मनाना शुरू कर दिया लेकिन एक गलती की वजह से वह अस्पताल पहुंच गया. 

IAS एग्जाम क्लियर करने की सामने आई खबर, परिजन देने लगे बधाई 
30 मई को यूपीएससी एग्जाम की फाइनल लिस्ट जारी होने के बाद ही कुछ घंटों के अंदर बुलंदशहर और मुरादाबाद में यह खबर तेजी से फैली कि बुलंदशहर के रहने वाले उत्तम ने आईएएस एग्जाम को 121वीं रैंक पाने के साथ पास किया है. उत्तम के पास होने की खबर जंगल में आग की तरह फैल गई और उत्तम शर्मा के माता-पिता, दादा-दादी समेत चिर परिचित और रिश्तेदार उत्तम शर्मा को फोन पर या व्यक्तिगत मिलकर बधाइयां देने लगे.

अचानक बदल गया माहौल
घर पर खुशियों का माहौल था और चारों और मिठाइयां बांटी जा रही थी लेकिन अचानक थोड़ी देर बाद ही उत्तम शर्मा को हार्ट अटैक आ गया और उन्हें मुरादाबाद के एपेक्स अस्पताल में भर्ती करना पड़ा, एक और थोड़ी देर पहले जहां खुशियों का माहौल था. वहां अचानक उत्तम शर्मा को हार्ट अटैक आने से परिजन और रिश्तेदार घबरा गए. 

आखिर ऐसा क्या हुआ कि खुशी के ऐसे माहौल में आईएएस एग्जाम को पास करने वाले उत्तम शर्मा को हार्ट अटैक आ गया था, इसका खुलासा थोड़ी देर बाद उत्तम के पिता नवीन शर्मा ने किया. नवीन शर्मा मुरादाबाद बिजली विभाग में एक्सईएन पद पर कार्यरत हैं, नवीन शर्मा ने बताया कि उत्तम यूपीएससी के फाइनल लिस्ट में जिस रोल नंबर को अपना समझ बैठा था. दरअसल वह रोल नंबर हरियाणा की रहने वाली उत्तम भारद्वाज का था. 

जानिए क्या है पूरा मामला
यूपीएससी की फाइनल लिस्ट में रोल नंबर 3516851 के आगे उत्तम नाम लिखा हुआ था बुलंदशहर के रहने वाले उत्तम शर्मा को लगा कि यही उसका रोल नंबर है और उसके आगे उसका नाम लिखा हुआ है जबकि उत्तम शर्मा का रोल नंबर 3516854 था. अगले दिन सुबह जब हरियाणा से 3516851 रोल नंबर के साथ उत्तम भारद्वाज की 121वीं रैंक पाने की खबर निकली तो बुलंदशहर के उत्तम शर्मा ने एक बार फिर से रीचेक किया कि वाकई में वह खुद आईएएस बने हैं या फिर कहीं कुछ गलती हुई है.

उत्तम के द्वारा रीचेक करने पर पता चला कि जिस रोल नंबर को देखकर वह और उनका परिवार खुशी मना रहा था, वह रोल नंबर उनका नहीं बल्कि हरियाणा की रहने वाली उत्तम भारद्वाज का था, इतना पता चलते ही बुलंदशहर के उत्तम शर्मा को मुरादाबाद में हार्ट अटैक आ गया और जिसके बाद परिजनों ने आनन-फानन में उत्तम शर्मा को निजी अस्पताल में भर्ती कराया. 

बुलंदशहर के उत्तम ने खुद एक माफीनामा लिखते हुए देश और मीडिया से माफी मांगी कि रोल नंबर मैच ना करने के चलते उनके द्वारा यह खबर फैला दी गई थी जिसके लिए वह माफी मांगते हैं और आने वाले भविष्य में वह और ज्यादा मेहनत करके यूपीएससी एग्जाम की फाइनल लिस्ट में जगह बनाएंगे. 

WATCH LIVE TV

Trending news