Vande Bharat Trial in UP: गोरखपुर से लखनऊ 4 घंटे में, वंदे भारत ने 120 किमी की रफ्तार से दिखाया दमखम
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand1765252

Vande Bharat Trial in UP: गोरखपुर से लखनऊ 4 घंटे में, वंदे भारत ने 120 किमी की रफ्तार से दिखाया दमखम

Vande Bharat Express Train: वंदे भारत एक्सप्रेस ट्रेन का ट्रायल गोरखपुर और लखनऊ (Gorakhpur to Lucknow) के बीच किया गया. यह ट्रेन महज लगभग चार घंटे में गोरखपुर से लखनऊ का सफर करेगी. यह ट्रेन अत्याधुनिक टेक्नोलॉजी से लैस है. 

Vande Bharat Express Train Photo

लखनऊ: देश की पहली स्वदेशी सेमी हाई स्पीड ट्रेन वंदे भारत एक्सप्रेस (Vande Bharat Express) का ट्रायल गोरखपुर से लखनऊ (Gorakhpur to Lucknow) के बीच किया गया. देश में निर्मित सेमी हाई स्पीड ट्रेन वंदे भारत एक्सप्रेस गोरखपुर से चलकर लखनऊ पहुंची. मंगलवार को इस ट्रेन का ट्रायल लिया गया. लगभग 4 घंटे में इस ट्रेन ने गोरखपुर से अयोध्या होते हुए लखनऊ तक का सफर पूरा किया. यह ट्रेन अत्याधुनिक टेक्नोलॉजी से लैस है. इस ट्रेन के ट्रायल के दौरान यात्री भी काफी खुश नजर आए. यात्रियों का कहना है कि ट्रेन के अंदर हवाई जहाज जैसा अनुभव रहा. 

लोगों ने पीएम को दिया धन्यवाद
यात्रियों ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को इस ट्रेन के लिए धन्यवाद भी दिया. उन्होंने कहा कि जो ट्रेन कभी सिर्फ फिल्मों में देखने को मिलती थी आज वो उनके सामने है. देश में ट्रेनों का स्वरूप बदल रहा है. ऐसे में आम जनता की भी जिम्मेदारी बन जाती है कि वह ट्रेन को साफ रखें. जानकारी के मुताबिक यह ट्रेन गोरखपुर से सुबह करीब 6 बजकर 5 मिनट पर चलेगी. बस्ती 6 बजकर 58 मिनट और अयोध्या 8 बजकर 15 मिनट पर पहुंचेगी. इसके बाद यह ट्रेन लखनऊ सुबह 10 बजकर 20 मिनट पर पहुंचेगी.

Vande Bharat Train: गोरखपुर और लखनऊ के बीच चलेगी वंदे भारत ट्रेन चलेगी, पीएम मोदी दिखाएंगे हरी झंडी

ट्रेन के लोको पायलट ने दी जानकारी
वंदे भारत एक्सप्रेस ट्रेन के लोको पायलट देवेंद्र श्रीवास्तव ने मीडिया से बात की. उन्होंने बताया कि इस ट्रेन में ड्राइविंग का अनुभव बहुत सुखद रहा. ट्रेन अत्याधुनिक टेक्नोलॉजी से लैस है. गोरखपुर से लखनऊ तक तीन स्टॉप हैं. अभी 110 से 120 किलोमीटर प्रति घंटा की रफ्तार से इस ट्रेन का ट्रायल शुरू हुआ है, लेकिन यह ट्रेन 160 से 180 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से दौड़ सकती है.

यूपी पुलिस के दो जवानों ने नाले में गिरे बच्चे को जान पर खेलकर बचाया, सोशल मीडिया पर हो रही तारीफ, देखें Video

 

Trending news